BREAKING NEWS

महाराष्ट्र : चन्द्रकांत पाटिल बोले- भाजपा के पास 119 विधायकों का समर्थन, जल्दी ही सरकार बनाएंगे◾TOP 20 NEWS 15 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾राहुल बोले- 'मोदीनॉमिक्स' ने इतना नुकसान कर दिया कि सरकार को अपनी रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है◾शरद पवार बोले-शिवसेना, NCP और कांग्रेस की सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी◾ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर सोमवार को होगा फैसला : केजरीवाल◾NCP नेता नवाब मलिक बोले- शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा◾SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार की जमानत के खिलाफ ED की याचिका की खारिज◾5 साल की बात क्यों, हम चाहते हैं 25 साल रहे शिवसेना का CM : संजय राउत◾दिल्ली-NCR में आज भी प्रदूषण की स्थिति गंभीर, आसमान में छाई धुंध की चादर◾ऑड-ईवन योजना का अंतिम दिन आज, स्कीम को आगे बढ़ाने पर संशय बरकरार◾तीस हजारी कांड : पथराव करने वाले वकील ही थे, क्या गारंटी?◾INX मीडिया मामला: चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज आ सकता है कोर्ट का फैसला◾महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन के खिलाफ SC में याचिका दायर◾चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾

अन्य राज्य

प्रदेश में मतदान की तैयारी पूरी

देहरादून : उत्तराखंड में 11 अप्रैल को पांचों लोकसभा सीटों पर होने वाले मतदान के लिए लगभग 48 घंटे का समय शेष रह गया है। निर्वाचन आयोग ने मतदान करवाने की पूरी तैयारियां कर ली है और दूरस्थ स्थानों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी है। जिनमें अल्मोडा बागेश्वर, पिथोरागढ़, चमोली उत्तरकाशी टिहरी एवं पौडी जनपदों की पोलिंग पार्टियां शामिल हैं।

लोकसभा चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से करवाने के लिए निर्वाचन आयोग ने लगभग एक लाख से अधिक सरकारी अधिकारी, कर्मचारी एवं सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इस बार निष्पक्ष मतदान कराने के लिए प्रदेश में तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। मतदान के दिन प्रदेश के 78,56,268 मतदाता 8367 मतदान केंद्रों के 11229 मतदेय स्थलों पर मतदान करेंगे।

हर मतेदय स्थल पर पर एक पोलिंग पार्टी तो तैनात रहेगी। इसके अलावा रिजर्व मतदान पार्टियां भी रखी गई हैं ताकि अपरिहार्य स्थिति में बदलाव किया जा सके। 20618 बैलेट यूनिट, 16803 कंट्रोल यूनिट और 16803 वीवीपैट मशीनें रखी गई हैं। इनमें से 11229, बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट मशीनों का इस्तेमाल होगा। शेष रिजर्व में रखी गई हैं। शांतिपूर्ण व पारदर्शी चुनाव के लिए एक लाख से अधिक सरकारी अधिकारी, कर्मचारी व सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है।