BREAKING NEWS

कोरोना कहर के बीच सरकार का बड़ा ऐलान, संक्रमण के मरीजों के लिए प्लाज्मा थेरेपी पर लगाई रोक◾ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कीमत पर लगाम लगाने के लिए फॉर्मूला बनाए केंद्र सरकार : दिल्ली HC◾पश्चिम बंगाल : नारदा मामले में गिरफ्तारी के 7 घंटे बाद चारों टीएमसी नेताओं को CBI कोर्ट से मिली जमानत◾दिल्ली को कोरोना से मिली राहत, पिछले 24 घंटे में आए 4524 नए मामले, 340 की हुई मौत◾नारदा केस : TMC का प्रदर्शन, अभिषेक बनर्जी बोले- लॉकडाउन का करें पालन, लड़ाई कानूनी तरीके से लड़ेंगे◾ऑक्सीजन एक्सप्रेस का 13 राज्यों को मिला है लाभ, रेलवे ने अब तक पहुंचाई रिकॉर्ड 10000 टन जीवनदायी गैस◾सुरजेवाला ने केंद्र को बताया ‘जन लूट सरकार’, कहा- कोरोना काल में राहत देने की बजाय लाद रही टैक्स का बोझ ◾TMC नेताओं पर हुई CBI कार्रवाई के बाद ममता ने शुरू किया धरना, कहा- ये गिरफ्तारियां राजनीति से प्रेरित और अवैध◾डीआरडीओ की एंटी कोविड दवा 2-DG की पहली खेप जारी,राजनाथ सिंह ने बताया- 'उम्मीद की किरण' ◾गुजरात की ओर बढ़ रहा Cyclone Tauktae, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए एक लाख लोग ◾PMCares के वेंटिलेटर और पीएम में कई समानताएं, दोनों का हद से ज्यादा झूठा प्रचार, काम करने में फेल : राहुल ◾तेजस्वी यादव ने CM नीतीश पर साधा निशाना, बोले- 'कुर्सी छोडें, हम बताएंगे कैसे पहुंचाई जाती है लोगों को मदद◾नारदा केस: TMC के 2 मंत्रियों समेत 4 नेता अरेस्ट, CBI के दफ्तर पहुंची CM ममता, कहा- मुझे भी करो गिरफ्तार ◾कोरोना वायरस : देश में बीते 24 घंटे में आए 3 लाख से कम नए केस, 4106 लोगों ने गंवाई जान ◾कोरोना महामारी के बीच खुले केदारनाथ के कपाट, PM मोदी की ओर से की गई पहली पूजा◾तालाबंदी का हो रहा गहरा प्रभाव, कोरोना महामारी को मात देने में असरदार, आज से कई राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन◾विश्व में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी, अब तक 33.7 लाख लोगों ने गंवाई जान◾गुजरात की तरफ बढ़ा चक्रवात तौकते, मुंबई में तेज हवाओं के साथ हो रही है बारिश, अब तक 8 लोगों की मौत ◾ताउते तूफान : गुजरात,दीव के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी◾ऑक्सिजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी के मामले में दिल्ली के कारोबारी नवनीत कालरा को गुरुग्राम से किया गिरफ्तार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, मलप्पुरम में गर्ल्स स्कूल के भवन का किया उद्घाटन

दो दिवसीय केरल दौरे पर पहुंचे वायनाड के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मलप्पुरम के वंदूर में गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के एक भवन का उद्घाटन किया। 

स्कूल के भवन के उद्घाटन के बाद राहुल गांधी ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा जीवन में परिस्थितियां अवसर और नुकसान एक साथ दोनो लाती हैं। आपका काम परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करना होना चाहिए। जब परिस्थितियां कोरोना महामारी की तरह बुरी हों तब भी हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम उसमें भी बेहतर कैसे करें। 

राहुल गांधी अपने दो दिवसीय केरल दौरे पर बुधवार को कोझिकोड भी गए और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) और कांग्रेसी नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया। बंद कमरे में हुई बैठक में कांग्रेसी नेता पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, रमेश चेन्नीथला, एम रामाचन्द्रन और आईयूएमएल नेता पीके कुन्हलीकुट्टी तथा केपीए माजिद शामिल हुए। 

गौरतलब है कि केरल में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके मद्देनजर सभी पार्टियां अपने सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे को लेकर होमवर्क करने में जुटी हैं। 140 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में राहुल गांधी नए चेहरों और महिलाओं को मैदान में उतारने को तरजीह दे रहे हैं। पार्टी के प्रदेश युवा इकाई के अध्यक्ष ने इस बाबत संभावित उम्मीदवारों की एक सूची आला कमान को सौंपी है और उन्हें टिकट दिए जाने की मांग की है। 

राहुल गांधी, जो वायनाड से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद में पहुंचे हैं, अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान कई समारोहों में शिरकत करेंगे। वह यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) में सीट बंटवारे को लेकर आईयूएमएल के नेताओं से भी बात कर रहे हैं। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष मुल्लीपल्ली रामचन्द्रन ने आईएएनएस को बताया कि राहुल गांधी ने आईयूएमएल के नेताओं से मुलाकात की है क्योंकि यह पार्टी यूडीएफ गठबंधन में एक महत्वपूर्ण घटक है। जहां तक सीट बंटवारे की बात है तो हम इस बारे में गहनता से मंथन कर रहे हैं। 

कांग्रेस ने पार्टी की मैनिफेस्टो कमेटी में पूर्व केंद्रीय मंत्री शशी थरूर को शामिल करके एक स्पष्ट संदेश देने की कोशिश की है कि यूडीएफ के लिए प्रचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और अगर प्रदेश में यूडीएफ दोबारा सत्ता में आती है तो सरकार गठन में भी उनकी भूमिका अहम होगी। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी केरल का दौरा करेंगी। वे पार्टी के लिए ट्रंप कार्ड होंगे। 

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा, लालकिले में भी प्रदर्शनकारियों ने मचाया उत्पात