BREAKING NEWS

चरमपंथ से शिक्षा का मंदिर स्कूल भी अछूता नहीं, मरम्मत के पैसे से कट्टरपंथी प्राचार्य ने बनवा दी मजार◾आदेश गुप्ता ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- AAP का इतिहास हमेशा से ही हिंदू धर्म के अपमान करने का रहा ◾पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार! नहीं थम रहा प्रकोप, मरने वालों की संख्या इतने हजारों तक पहुंची ◾ हरियाणा उपचुनाव : आदमपुर जीतने के लिए 'आप' ने झोंकी ताकत, प्रचार के लिए भारी संख्या में उतारेंगी विधायक ◾लद्दाख : भूस्खलन की चपेट में आए सेना के तीन वाहन, 6 जवानों की मौत◾एंटीलिया मामले में सचिन वाजे पर UAPA के तहत चलेगा केस, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका ◾हिंदुओं पर हमलों करने वालों के खिलाफ संयुक्त होकर लड़ना होगा - सांसद स्टारर ◾क्या है कर्नाटक में कांग्रेस का 'प्लान 60'? 'भारत जोड़ो यात्रा' में सोनिया के शामिल होने का खुला राज◾BJP सांसद की याचिका पर JMM नेता शिबू सोरेन को दिल्ली हाई कोर्ट का नोटिस◾केजरीवाल के मंत्री पर बीजेपी ने लगाया बड़ा आरोप, कहा - राम और कृष्ण की पूजा ना करने की दिलाई शपथ◾दिल्ली : केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप, आरोपियों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज◾गहलोत गुट के मंत्रियों पर सोनिया गांधी ने दिखाई नरमी, फिर टूटेगा पायलट का सपना?◾दिल्ली में Anti Dust अभियान शुरू, 14 नियमों का पालन जरूरी, उल्लंघन करने पर पांच लाख का जुर्माना◾Karnataka : दशहरे पर भीड़ ने मदरसे में घुसकर की जबरन पूजा, मुस्लिम संगठनों ने दी चेतावनी ◾मुंबई से 120 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त, Air India के पूर्व पायलट समेत 2 गिरफ्तार◾झारखंड के दुमका में फिर लड़की के साथ हैवानियत की हदें पार, शादी से मना करने पर प्रेमी ने पेट्रोल डालकर जलाया ◾Rupee Value : नहीं संभल रहा रुपया, डॉलर के मुकाबले 82.33 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 1,997 नए मामले दर्ज, 9 लोगों की मौत◾अमेरिका : 20 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी स्टूडेंट की हत्या, आरोपी कोरियाई रूममेट गिरफ्तार◾उत्तराखंड हिमस्खलन : अब तक 19 शव बरामद, 80 घंटे बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी◾

मुंबई में बारिश के कारण रेड अलर्ट जारी, CM उद्धव ठाकरे ने की लोगों से घर में ही रहने की अपील

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटे में शहर और उपगनरों में भारी बारिश तथा मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र के कुछ हिस्सों में काफी ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई है। तीसरे दिन भी हो रही लगातार बारिश के कारण मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से घर में ही रहने की अपील की है। ठाकरे ने इस संबंध में एक बैठक की और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 16 दलों को बचाव कार्य में लगाया है। इनमें से पांच दल मुंबई में तैनात हैं और इसके अलावा चार टीमें कोल्हापुर, दो टीमें सांगली और एक-एक टीम सतारा, ठाणे, पालघर, नागपुर और रायगढ़ में तैनात की गई हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार दोपहर 01़ 51 बजे समुद, में ज्वार आने का अनुमान है और इस दौरान 4.33 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं। बारिश को देखते हुए मुंबई, ठाणे और पालघर में बारिश के कारण रेड अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई में कल लगभग 100 किमी प्रति घंटे की तेज गति की हवा के साथ बारिश हुयी जिससे कई निचले इलाके में पानी भर गया और लगभग 100 पेड़ उखड़ गये। चर्नीरोड रेलवे स्टेशन के समीप एक पेड़ रेलवे लाइन के बिजली के तार पर गिर गया जिससे पेड़ में आग लग गयी और बाद में पेड़ को हटाया गया। भारी बारिश के कारण रेल और सड़क यातायात बाधित हो गया। कहीं कहीं रेलवे लाइन में बहुत अधिक पानी भर गया। 

मुंबई के नायर और जे जे अस्पताल परिसर में पानी भर गया जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। सांताक्रूज में 146़ 1 मिमी, कोलाबा में 330 मिमी, पश्चिमी उपनगर में 76 मिमी, पूर्वी उपनगर में 101 और मुंबई में 215़ 8 मिमी बारिश दर्ज की गयी। मुंबई और आस पास के इलाके में आज भी बारिश हो रही है।