BREAKING NEWS

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भीड़ ने मंदिर पर किया हमला, सख्त हुई मोदी सरकार, राजनयिक को किया तलब◾संघर्षविराम के बावजूद 140 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसने का कर रहे इंतजार, अधिकारी ने बताया ◾रवि दहिया को हरियाणा सरकार देगी 4 करोड़ रुपये, गांव में स्टेडियम भी बनेगा◾तोक्यो ओलंपिक : अंतिम 10 सेकंड में ब्रॉन्ज से चूके दीपक पुनिया◾ममता ने PM को लिखा पत्र, कहा- वैक्सीन की आपूर्ति नहीं बढ़ाई गई तो कोरोना की स्थिति हो सकती है गंभीर ◾ओलंपिक (कुश्ती) : फाइनल में गोल्ड से चूके रवि दहिया, रजत पदक से करना पड़ेगा संतोष◾मिजोरम और असम ने सीमा विवाद पर की वार्ता, सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मुद्दे का समाधान करने को हुए सहमत ◾5 अगस्त को हमेशा याद रखेगा देश, 'सेल्फ गोल' करने में जुटा है विपक्ष : PM मोदी◾ ऐतिहासिक जीत के बाद PM ने टीम के कप्तान से फोन पर की बात, कहा- गजब का काम किया , पूरा देश नाच रहा है◾देश के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा, रोजगार के बारे में एक शब्द नहीं बोलते प्रधानमंत्री : राहुल गांधी◾पेगासस केस पर SC ने कहा- जासूसी के आरोप यदि सही हैं तो क्यों नहीं करवाई FIR, मामला गंभीर◾संसद में पेगासस विवाद समेत कई मुद्दों का लेकर विपक्ष केंद्र पर हमलवार, राज्यसभा की बैठक स्थगित◾भारतीय हॉकी टीम के कोच बोले - ये अहसास अद्भुत, प्लेयर्स ने ऐसे बलिदान दिए है जो किसी को नहीं पता◾कांग्रेस का केंद्र पर आरोप - विपक्ष को बाहर निकाल कर सदन चलाना चाहती है सरकार, हम नहीं झुकेंगे ◾UP चुनाव को धार देने के लिए सपा ने निकाली साइकिल यात्रा, अखिलेश का दावा- हम जीतेंगे 400 सीटें◾संसद में कांग्रेस का एक सीधा मंत्र है 'परिवार का हित', हमें भी उनसे पूछने हैं तीखे सवाल : BJP◾पंजाब चुनाव से पहले प्रशांत किशोर ने 'प्रधान सलाहकार' पद से दिया इस्तीफा◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 42982 नए केस की पुष्टि, 533 मरीजों की मौत◾हॉकी में भारत की जीत पर टीम को बधाई देने वालों का लगा तांता, PM समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामनाएं◾World Corona : दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या 20 करोड़ के पार, 42.5 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई जान ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सिंधिया परिवार ने कोरोना काल में हजारों लोगों को नई जिंदगी दी, ज्योतिरादित्य बने लोगों का सहारा

भोपाल (मनीष शर्मा) आज जब पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है,सारे संसाधन नकाफी सिद्ध हो रहे हैं तब राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया  के मार्गदर्शन में संचालित श्री माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन ने पिछले 10 वर्षों में हजारों लोगों को नया जीवन देने का कार्य किया है। मिशन द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ लोगों को आर्थिक मदद के तथा जीवन यापन के लिए राशन उपलब्ध कराया। जिस तरह फिल्मी हीरो सोनू सूद लोगों को हर संभव मदद कर रहे हैं उसी तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बिना किसी प्रचार-प्रसार के हजारों लोगों को मदद की है।

श्री सिंधिया ने वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस की कमी को ध्यान में रखते हुए आज भी ग्वालियर- चम्बल अंचल के पांच जिलों ग्वालियर, शिवपुरी, अशोकनगर, भिंड एवं मुरेना जिलों को आधुनिक मेडिकल सुविधाओं से युक्त एम्बुलेंस प्रदान करके महत्वपूर्ण सेवा कार्य किया है।

इसके साथ ही सांसद श्री सिंधिया ने ग्वालियर के लिए एक अन्य वेंटिलेटर से युक्त एम्बुलेंस प्रदान करने की घोषणा की ताकि ग्वालियर से दिल्ली,भोपाल या इंदौर रेफर होने वाले गंभीर मरीज कम खर्चे में रेफर होकर बाहर जा सकें। इस एम्बुलेंस के आने से आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

मध्यप्रदेश के इंदौर, उज्जैन, मंदसौर, गुना,शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़, भिंड, अशोकनगर में सिंधिया द्वारा चलाए जा रहे मिशन ने चाहे कोरोना के इंजेक्शन हो या ब्लैक फंगस के सभी मरीजों को उपलब्ध कराने का काम किया है जिन्होंने सिंधिया से संपर्क किया। 

सिंधिया मिशन द्वारा पिछले डेढ़ साल में प्रवासी मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराया। हजारों ऐसे घर जहां पर काम नहीं होने के कारण भूखमरी थी ऐसे घरों में राशन की व्यवस्था कराई। प्रदेश के कई जिलों में जहां ऑक्सीजन की कमी थी वहां ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सरकार हो या स्वयं के खर्चे पर ऑक्सीजन उपलब्ध करवाकर लोगों की जान बचाने का काम किया। सिंधिया मिशन प्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने में मदद कर रहा है जोकि कोरोना की तीसरी लहर के पहले तैयार हो जाएंगे ताकि जिलों में ऑक्सीजन की कमी ना रहे और लोगों की जान ना जाए।

श्री माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन पर प्रतिक्रिया देते हुए ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवालकर ने कहा कि सिंधिया परिवार हमेशा से ही सेवाभावी रहा है, पूर्व में राजमाता सिंधिया जी, उनके पुत्र श्रीमन्त माधवराव सिंधिया एवं वर्तमान में इनके पुत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार जनकल्याण के कार्य कर रहे हैं, कोरोना काल मे भी प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी एवं श्री सिंधिया जी सभी ने दिन रात काम करके जनसेवा की है।

ग्वालियर के प्रभारी मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर अपनी प्रतिक्रिया में कहां की पिछले डेढ़ महीने में जब कोरोना महामारी अपने चरम सीमा पर थी तब प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी एवं सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी ने दिन रात काम करके ऑक्सीजन, इंजेक्शन के इन्तज़ाम के कार्य किया, जिसके कारण हज़ारों लोगो की जान बचाई जा सकी, सिंधिया परिवार ने हमेशा जनसेवा का कार्य किया है।

मिशन द्वारा चलाए जा रहे कार्यों पर भाजपा के कद्दावर नेता सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष से पूरा विश्व कोरोना नामक वैश्विक बीमारी से जूझ रहा है, जिससे भारत अभी अछूता नही रहा है, पिछले वर्ष की कोरोना लहर हो या इस वर्ष की ,हमारे देश के राष्ट्रीय नेतृव ने एवं प्रदेश नेतृत्व ने पूरी मजबूती के साथ, दल गत भावना से ऊपर उठकर कोरोना उन्मूलन के लिए कार्य  किया है, जिसके कारण इस संकट से निजात पाने में सफलता मिली है, लेकिन कोरोना का खतरा अभी ख़त्म नही हुआ है इसलिए हमें पूरी सावधानी अभी भी रखनी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय हर जनप्रतिनिधि एवं भाजपा के एक एक कार्यकर्ता ने दिन रात पीड़ितों की सेवा पंड़ित दीनदयाल उपाध्याय के ध्येय वाक्य एकात्म मानववाद  को अपना आदर्श मानकर की है।