BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

अन्य राज्य

देश के टुकड़े करने वालों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो : अमित शाह

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावी रैली में कहा देश को सिर्फ मोदी सरकार ही सुरक्षित रख सकती है और देश के टुकड़े करने वालों पर देशद्रोह को मुकदमा दर्ज होना चाहिये। श्री शाह ने आज यहां रामलीला मैदान में आयोजित चुनाव रैली में प्रधानमंत्री के विकास कार्यों को गिनाने के साथ राज्य सरकार के कार्यों की भी प्रशंसा की और कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भी तंज कसा।

उन्होंने कहा देश को सिर्फ मोदी सरकार ही सुरक्षित रख सकती है। उन्होंने उमर अब्दुल्ला के दो प्रधानमंत्री के बयान पर कहा कि देश के टुकड़े करने वालों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा होना चाहिए और इस मामले में कांग्रेस की चुप्पी पर भी सवाल उठाया। उन्होंने राज्य सरकार की प्रशंसा करते हुये कहा कि एनएच घोटाला, ट्रांसफर पोसि्टंग के उद्योग पर त्रिवेंद्र सरकार ने ताला लगाया है। सिंचाई परियोजना को आगे बढ़या। भाजपा अध्यक्ष ने उत्तराखंड को वीरों की भूमि बताते हुये कहा कि यहां का जवान देश की रक्षा करता है। पिछले 55 साल से कांग्रेस पार्टी ‘वन रेंक वन पेंशन’ की मांग पूरी नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि आपने आशीर्वाद दिया और कमल खिला।

मोदीजी ने एक साल में वन रेंक वन पेंशन का वादा पूरा किया। उन्होंने कहा कि राज्य का विकास दो दूनी चार के हिसाब से हो रहा है। बारह हजार करोड़ की लागत से चारों धाम को जोड़ने वाली ‘ऑल वेदर रोड’ उत्तराखंड की जीवन रेखा बनने वाली है। ऑल वेदर रोड पांचों जिलों से होकर यह बाबा केदारनाथ के चरणों तक पहुंचेगा। यह रोड उत्तराखंड के भाज्ञ को बदलेगा। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने चारधाम जोड़ने का काम किया। उड़न योजना के तहत पिथौरागढ़-पंतनगर को देहरादून से जोड़ने का कार्य किया।

पलायन की समस्या को रोकने के लिए दल बैठाया, जो समूचे उपायों को तलाशेगा ताकी लोग अपनी मिट्टी से जुड़ रहें। श्री शाह ने कहा उज्ज्वला योजना के तहत तीन लाख माताओं को उत्तराखंड के अंदर रसोई गैस देने का काम किया है। आठ करोड़ परिवारों को शौचालय बनाकर मां बहनों को सम्मान से जीने का अधिकार दिया। देश के चार करोड़ लोगों को आयुष्मान से जोड़ गया है। कांग्रेस पर तंज कसते हुये भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में गरीबों को दबाने का काम किया है।

भाजपा ने गरीबों को आगे बढ़ने की योजना बनाई है। उन्होने कहा राहुल बाबा गरीबी हटाओ बोल रहे हैं। आपने (राहुल) नारे दिए, लेकिन गरीबी नहीं हटाई। प्रधानमंत्री ने पांच साल में गरीबों की जीवन में आमूलचूल परिवर्तन लाने का काम किया है। मोदी जी ने अगड़ समाज के लोगों के लिए संवैधानिक सुधार लाये। दस प्रतिशत आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने किया है।

इनके साथ न्याय करने का काम किया गया है। प्रधानमंत्री ने 40 लाख रुपये के टर्नओवर वाले व्यापारियों का वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) से मुक्त किया। श्री शाह ने कहा कि देश को सुरक्षित करने का काम मोदी सरकार ने किया। उत्तराखंड सरहद वाला राज्य है। अपने अंदाज में शाह ने कहा, बताओ देश की सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए कि या नहीं।

कांग्रेस की सरकार थी। पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हुए तो पूरे देश में गुस्सा था। उन्होंने उमर अब्दुला के बयान पर लोगों से पूछा कि क्या आप लोग इससे सहमत हो या नहीं। देश के टुकड़े करने वालों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए की नहीं। श्री शाह ने कहा देश को सुरक्षित करना है, महाशक्ति बनाना है, विश्व के शीर्ष पांच देशों में भारत को लाने को काम राहुल बाबा का नहीं है, ये काम सिर्फ मोदीजी का है।