मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के दो पुलिस थाना क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के चलते कांग्रेस के 72000 रुपये योजना का पोस्टर लगाकर प्रचार कर रहे दो ट्रकों को जप्त कर लिया गया। बड़वानी जिले के जुलवानिया थाना पुलिस के अनुसार कल रात्रि पुणे से ग्वालियर जा रहे एक लंबे ट्रक के चालक राजवीर सिंह तोमर को आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन संबंधी प्रकरण दर्ज कर वाहन को जप्त कर लिया गया।

 ट्रक पर दोनों ओर बड़-बड़ पोस्टर लगे हुए थे जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को वयोवृद्ध गरीब महिला के साथ दिखाया गया था। पोस्टर पर लिखा था कि गरीबी पर वार..। रु 72,000 सालाना हर गरीब परिवार के खाते में। ..अब होगा न्याय..। इसके नीचे ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी अकबर रोड दिल्ली की तरफ से प्रकाशित लिखा गया था।

 उक्त पोस्टर के बारे में वाहन चालक किसी तरह की अनुमति नहीं प्रस्तुत कर पाया और वाहन पर से पोस्टर निकाल दिए गये। इसी तरह जिले के नागलवाड़ थाना क्षेत्र के बालसमुद पुलिस चौकी ने भी कार्यवाही की है, जिसमें एक अन्य ट्रक में ठीक इसी तरह की सामग्री लगी हुई पाई गई। उसके वाहन चालक मथुरा निवासी मोहन सिंह जाट को कल न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। वाहन चालकों ने पुलिस को बताया कि उनके उनके मालिक एक कांग्रेस नेता है तथा इस तरह के पोस्टर करीब 200 वाहनों पर लगाए गए हैं।