BREAKING NEWS

इशरत जहां का आरोप-हनुमान चालीसा पाठ में भाग लेने को लेकर धमकी दी गई ◾कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले को तत्काल लागू करें : भारत ने Pak से कहा ◾IT ने नोएडा में मायावती के भाई और भाभी का 400 करोड़ का 'बेनामी' भूखंड किया जब्त◾सोनभद्र प्रकरण : मृतकों की संख्या 10 हुई, UP पुलिस ने 25 लोगों को किया गिरफ्तार ◾विधानसभा में ही डटे बीजेपी MLA◾कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित - विस अध्यक्ष◾Top 20 News 18 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला भारत के रुख की पुष्टि : विदेश मंत्रालय ◾BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले की पकिस्तान PM इमरान ने की सराहना◾

अन्य राज्य

मोतीचूर रेलवे स्टेशन का किया जाए उच्चीकरण

हरिद्वार : उत्तरी हरिद्वार स्थित मोतीचूर रेलवे स्टेशन के उच्चीकरण की मांग को लेकर भाजपा पार्षदों ने हरिद्वार आगमन पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को ज्ञापन सौंपकर इस संदर्भ में शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की। इस अवसर पर पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि तीर्थनगरी हरिद्वार में प्रत्येक छह वर्ष पश्चात अर्द्धकुम्भ व महाकुंभ तथा प्रत्येक वर्ष अनेक स्नानपर्वों का आयोजन होता है जिसमें देश-विदेश के करोड़ों श्रद्धालु पधारते हैं।

शांतिकुंज, भारतमाता मंदिर, सप्तऋषि आश्रम, कच्छी आश्रम, भूमा निकेतन, लाल माता मंदिर, परमार्थ आश्रम, स्वामी नारायण आश्रम, ललिताश्रम, पावन धाम समेत सैकड़ों आश्रम व धर्मशालाएं उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला में स्थित है। जहां आश्रय हेतु प्रतिदिन लाखों श्रद्धालु व तीर्थयात्री, पर्यटक पहुंचते हैं। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से अधिकांश यात्री उत्तरी हरिद्वार आते हैं।

चारधाम यात्राकाल व स्नान पर्वों के दौरान उन्हें रेलवे स्टेशन से उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला तक पहुंचने में भारी मशक्कत करनी पड़ती है। वहीं हरिद्वार की सड़कों व राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति रहती है। अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि आगामी कुंभ महापर्व के दृष्टिगत उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला स्थित मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण स्थानीय निवासियों व तीर्थयात्रियों की सुविधार्थ अत्यन्त आवश्यक है।

इस अवसर पर पार्षद अनिल मिश्रा, विनित जौली, सुनीता शर्मा, ललित रावत, भाजपा मण्डल अध्यक्ष वीरेन्द्र तिवारी, कामिनी सडाना, पूरण पाण्डेय, सूर्यकान्त शर्मा, संदीप गोस्वामी, अनुपम त्यागी, डाॅ. हर्षवर्द्धन जैन, विदित शर्मा, रूपेश शर्मा, आशुतोष झा, मुकेश पुरी, अजय शर्मा, अजीत कुमार, प्रदीप त्यागी, शेखर शर्मा, कमल बृजवासी समेत सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

दिल्ली व मुम्बई की भांति ट्रेनों का आवागमन शुरु हो : पार्षद अनिल मिश्रा ने कहा कि उत्तरी हरिद्वार में लगभग एक लाख की आबादी निवास करती हैं तथा प्रतिदिन लाखों तीर्थयात्री भी यहां आते हैं। ऐसे में दिल्ली, मुम्बई की भांति हरिद्वार में भी मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण होना चाहिए तथा कुछ ट्रेनों का आवागमन भी मोतीचूर रेलवे स्टेशन से प्रारम्भ होना चाहिए।

पार्षद विनित जौली ने कहा कि महाकुंभ मेला हो, कांवड़ मेला भीड़ का दवाब सदैव उत्तरी हरिद्वार की ओर रहता है। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से यात्री व स्थानीय निवासी उतर कर घंटों जाम में फंसते हुए अपने गंतव्यों तक पहुंचते हैं। मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण उत्तरी हरिद्वार की तस्वीर बदलने के साथ-साथ तीर्थयात्रियों के लिए भी बेहद सुविधाजनक साबित होगा।