BREAKING NEWS

भाजपा ने कांग्रेस मुख्यालय पर लगाए नारे, राहुल ने क्या किया, देश को किया शर्मसार◾शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार कार्यकाल पूरा करेगी : पवार ◾शीतकालीन सत्र के लिए सरकार के एजेंडा में नागरिकता विधेयक ◾कश्मीर में आतंकियों एवं शहरी नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी एवं निर्णायक कार्रवाई करे सीआरपीएफ : शाह ◾पाकिस्तान अगर भारत से अच्छे संबंध चाहता है तो वांछित भारतीय अपराधियों को सौंपे : जयशंकर ◾बाबरी मस्जिद के पास रहने वाले परिवार ने खोलीं अयोध्या विवाद की परतें ◾दिल्ली -NCR में प्रदूषण पर बैठक से सांसद गंभीर और शीर्ष अधिकारी गैरहाजिर रहे ◾दिल्ली की जिला अदालतों में वकीलों की हड़ताल खत्म ◾CJI गोगोई ने सेवानिवृत्त होने से पहले अयोध्या पर फैसले के साथ इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया ◾प्रधानमंत्री ने प्रदूषण की ‘आपात स्थिति’ पर मुख्यमंत्रियों के साथ कितनी बैठकें कीं?: कांग्रेस ◾दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए सभी एजेंसियों को साथ मिलकर काम करना होगा : जावड़ेकर ◾प्रदूषण पर संसदीय समिति की बैठक में नहीं आने पर गंभीर की सफाई◾महाराष्ट्र : चन्द्रकांत पाटिल बोले- भाजपा के पास 119 विधायकों का समर्थन, जल्दी ही सरकार बनाएंगे◾TOP 20 NEWS 15 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾राहुल बोले- 'मोदीनॉमिक्स' ने इतना नुकसान कर दिया कि सरकार को अपनी रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है◾शरद पवार बोले-शिवसेना, NCP और कांग्रेस की सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी◾ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर सोमवार को होगा फैसला : केजरीवाल◾

अन्य राज्य

मोतीचूर रेलवे स्टेशन का किया जाए उच्चीकरण

हरिद्वार : उत्तरी हरिद्वार स्थित मोतीचूर रेलवे स्टेशन के उच्चीकरण की मांग को लेकर भाजपा पार्षदों ने हरिद्वार आगमन पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को ज्ञापन सौंपकर इस संदर्भ में शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की। इस अवसर पर पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि तीर्थनगरी हरिद्वार में प्रत्येक छह वर्ष पश्चात अर्द्धकुम्भ व महाकुंभ तथा प्रत्येक वर्ष अनेक स्नानपर्वों का आयोजन होता है जिसमें देश-विदेश के करोड़ों श्रद्धालु पधारते हैं।

शांतिकुंज, भारतमाता मंदिर, सप्तऋषि आश्रम, कच्छी आश्रम, भूमा निकेतन, लाल माता मंदिर, परमार्थ आश्रम, स्वामी नारायण आश्रम, ललिताश्रम, पावन धाम समेत सैकड़ों आश्रम व धर्मशालाएं उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला में स्थित है। जहां आश्रय हेतु प्रतिदिन लाखों श्रद्धालु व तीर्थयात्री, पर्यटक पहुंचते हैं। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से अधिकांश यात्री उत्तरी हरिद्वार आते हैं।

चारधाम यात्राकाल व स्नान पर्वों के दौरान उन्हें रेलवे स्टेशन से उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला तक पहुंचने में भारी मशक्कत करनी पड़ती है। वहीं हरिद्वार की सड़कों व राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति रहती है। अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि आगामी कुंभ महापर्व के दृष्टिगत उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला स्थित मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण स्थानीय निवासियों व तीर्थयात्रियों की सुविधार्थ अत्यन्त आवश्यक है।

इस अवसर पर पार्षद अनिल मिश्रा, विनित जौली, सुनीता शर्मा, ललित रावत, भाजपा मण्डल अध्यक्ष वीरेन्द्र तिवारी, कामिनी सडाना, पूरण पाण्डेय, सूर्यकान्त शर्मा, संदीप गोस्वामी, अनुपम त्यागी, डाॅ. हर्षवर्द्धन जैन, विदित शर्मा, रूपेश शर्मा, आशुतोष झा, मुकेश पुरी, अजय शर्मा, अजीत कुमार, प्रदीप त्यागी, शेखर शर्मा, कमल बृजवासी समेत सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

दिल्ली व मुम्बई की भांति ट्रेनों का आवागमन शुरु हो : पार्षद अनिल मिश्रा ने कहा कि उत्तरी हरिद्वार में लगभग एक लाख की आबादी निवास करती हैं तथा प्रतिदिन लाखों तीर्थयात्री भी यहां आते हैं। ऐसे में दिल्ली, मुम्बई की भांति हरिद्वार में भी मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण होना चाहिए तथा कुछ ट्रेनों का आवागमन भी मोतीचूर रेलवे स्टेशन से प्रारम्भ होना चाहिए।

पार्षद विनित जौली ने कहा कि महाकुंभ मेला हो, कांवड़ मेला भीड़ का दवाब सदैव उत्तरी हरिद्वार की ओर रहता है। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से यात्री व स्थानीय निवासी उतर कर घंटों जाम में फंसते हुए अपने गंतव्यों तक पहुंचते हैं। मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण उत्तरी हरिद्वार की तस्वीर बदलने के साथ-साथ तीर्थयात्रियों के लिए भी बेहद सुविधाजनक साबित होगा।