BREAKING NEWS

यदि सावरकर प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान नहीं होता : उद्धव ठाकरे ◾राहुल ने अब्दुल्ला की हिरासत की निंदा की, तत्काल रिहाई की मांग की ◾नये वाहन कानून को लेकर ज्यादातर राज्य सहमत : गडकरी ◾यशवंत सिन्हा को श्रीनगर हवाईअड्डे से बाहर निकलने की नहीं मिली इजाजत, दिल्ली लौटे ◾2014 से पहले लोगों को लगता था कि क्या बहुदलीय लोकतंत्र विफल हो गया : गृह मंत्री◾देखें VIDEO : सुखोई 30 MKI से किया गया हवा से हवा में मार करने वाली ‘अस्त्र’ मिसाइल का प्रायोगिक परीक्षण◾नौसेना में 28 सितंबर को शामिल होगी स्कॉर्पीन श्रेणी की दूसरी पनडुब्बी ‘खंडेरी’ ◾भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प नहीं हुई बल्कि यह तनातनी थी : जयशंकर ◾फारूक अब्दुल्ला की नजरबंदी लोकतंत्र पर दूसरा हमला : NC ◾JNU छात्रसंघ चुनाव में चारों पदों पर संयुक्त वाम के उम्मीदवारों की जीत ◾राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति सहित कई नेताओं ने PM मोदी को जन्मदिन की दी बधाई◾अयोध्या विवाद : SC ने वकीलों से बहस पूरी करने में लगने वाले समय के बारे में मांगी जानकारी◾J&K : पाकिस्तानी रेंजरों ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन , भारतीयों जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾TOP 20 NEWS 17 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत को एक पड़ोसी देश से ‘अलग तरह की चुनौती, उसे सामान्य व्यवहार करना चाहिए : जयशंकर ◾जन्मदिन पर PM मोदी ने मां हीराबेन से की मुलाकात, साथ में खाया खाना◾गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता बर्दाश्त नहीं ◾आज देश सरदार पटेल के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार होते हुए देख रहा है : PM मोदी◾मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है◾शारदा चिट फंड घोटाला : कोलकाता HC ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से किया इनकार◾

अन्य राज्य

मोतीचूर रेलवे स्टेशन का किया जाए उच्चीकरण

हरिद्वार : उत्तरी हरिद्वार स्थित मोतीचूर रेलवे स्टेशन के उच्चीकरण की मांग को लेकर भाजपा पार्षदों ने हरिद्वार आगमन पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को ज्ञापन सौंपकर इस संदर्भ में शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की। इस अवसर पर पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि तीर्थनगरी हरिद्वार में प्रत्येक छह वर्ष पश्चात अर्द्धकुम्भ व महाकुंभ तथा प्रत्येक वर्ष अनेक स्नानपर्वों का आयोजन होता है जिसमें देश-विदेश के करोड़ों श्रद्धालु पधारते हैं।

शांतिकुंज, भारतमाता मंदिर, सप्तऋषि आश्रम, कच्छी आश्रम, भूमा निकेतन, लाल माता मंदिर, परमार्थ आश्रम, स्वामी नारायण आश्रम, ललिताश्रम, पावन धाम समेत सैकड़ों आश्रम व धर्मशालाएं उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला में स्थित है। जहां आश्रय हेतु प्रतिदिन लाखों श्रद्धालु व तीर्थयात्री, पर्यटक पहुंचते हैं। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से अधिकांश यात्री उत्तरी हरिद्वार आते हैं।

चारधाम यात्राकाल व स्नान पर्वों के दौरान उन्हें रेलवे स्टेशन से उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला तक पहुंचने में भारी मशक्कत करनी पड़ती है। वहीं हरिद्वार की सड़कों व राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति रहती है। अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि आगामी कुंभ महापर्व के दृष्टिगत उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला स्थित मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण स्थानीय निवासियों व तीर्थयात्रियों की सुविधार्थ अत्यन्त आवश्यक है।

इस अवसर पर पार्षद अनिल मिश्रा, विनित जौली, सुनीता शर्मा, ललित रावत, भाजपा मण्डल अध्यक्ष वीरेन्द्र तिवारी, कामिनी सडाना, पूरण पाण्डेय, सूर्यकान्त शर्मा, संदीप गोस्वामी, अनुपम त्यागी, डाॅ. हर्षवर्द्धन जैन, विदित शर्मा, रूपेश शर्मा, आशुतोष झा, मुकेश पुरी, अजय शर्मा, अजीत कुमार, प्रदीप त्यागी, शेखर शर्मा, कमल बृजवासी समेत सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

दिल्ली व मुम्बई की भांति ट्रेनों का आवागमन शुरु हो : पार्षद अनिल मिश्रा ने कहा कि उत्तरी हरिद्वार में लगभग एक लाख की आबादी निवास करती हैं तथा प्रतिदिन लाखों तीर्थयात्री भी यहां आते हैं। ऐसे में दिल्ली, मुम्बई की भांति हरिद्वार में भी मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण होना चाहिए तथा कुछ ट्रेनों का आवागमन भी मोतीचूर रेलवे स्टेशन से प्रारम्भ होना चाहिए।

पार्षद विनित जौली ने कहा कि महाकुंभ मेला हो, कांवड़ मेला भीड़ का दवाब सदैव उत्तरी हरिद्वार की ओर रहता है। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से यात्री व स्थानीय निवासी उतर कर घंटों जाम में फंसते हुए अपने गंतव्यों तक पहुंचते हैं। मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण उत्तरी हरिद्वार की तस्वीर बदलने के साथ-साथ तीर्थयात्रियों के लिए भी बेहद सुविधाजनक साबित होगा।