BREAKING NEWS

मणिपुर में आज बीरेन सिंह सरकार का बहुमत परीक्षण, कांग्रेस-BJP ने विधायकों को जारी किया व्हिप◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में एक हजार से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 22 लाख के पार ◾देश में संसाधनों की लूट को रोकने के लिए EIA 2020 का मसौदा वापस ले सरकार : राहुल गांधी◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 97 लाख के पार, 7 लाख 29 हजार की मौत ◾जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में घायल भाजपा नेता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम◾राजनाथ सिंह आज से ‘आत्मनिर्भर भारत सप्ताह’ की करेंगे शुरुआत, रक्षा मंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी ◾विधायकों की एकता के कारण भाजपा को बाड़बंदी करनी पड़ी, अब एकता की झलक विधानसभा में दिखानी है : गहलोत ◾आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 10820 नए केस, 97 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी ने नए ईआईए 2020 मसौदे के खिलाफ लोगों से प्रदर्शन करने की अपील की◾राम के बाद बुद्ध पर विवाद, विदेश मंत्री के बयान पर नेपाल ने जताई आपत्ति◾अध्यक्ष के चुनाव की ‘उचित प्रक्रिया’ का पालन होने तक सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी◾केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कृषि अवसंरचना कोष से किसानों को मिलेगा फायदा, रोजगार पैदा होंगे◾कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाते हुए एक दिन में रिकॉर्ड 7 लाख जांच की गईं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु कोरोना पॉजिटिव पाए गए ◾दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामलें की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1.45 लाख से अधिक◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 4,687 नए केस, 45 की मौत ◾BJP कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी-नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास आवश्यक◾CM गहलोत बोले-BJP में गुटबाजी चरम पर पहुंची, विधायकों को बचाने के लिए की जा रही है बाड़बंदी◾राहुल का पीएम मोदी पर तंज- 2 करोड़ नौकरी का वादा कर सत्ता में आए और अब 14 करोड़ हो गए बेरोजगार◾रक्षा उपकरणों के आयात पर प्रतिबंध को लेकर चिदंबरम का तंज- घोषणा सिर्फ एक 'शब्दजाल'◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मोतीचूर रेलवे स्टेशन का किया जाए उच्चीकरण

हरिद्वार : उत्तरी हरिद्वार स्थित मोतीचूर रेलवे स्टेशन के उच्चीकरण की मांग को लेकर भाजपा पार्षदों ने हरिद्वार आगमन पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को ज्ञापन सौंपकर इस संदर्भ में शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की। इस अवसर पर पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि तीर्थनगरी हरिद्वार में प्रत्येक छह वर्ष पश्चात अर्द्धकुम्भ व महाकुंभ तथा प्रत्येक वर्ष अनेक स्नानपर्वों का आयोजन होता है जिसमें देश-विदेश के करोड़ों श्रद्धालु पधारते हैं।

शांतिकुंज, भारतमाता मंदिर, सप्तऋषि आश्रम, कच्छी आश्रम, भूमा निकेतन, लाल माता मंदिर, परमार्थ आश्रम, स्वामी नारायण आश्रम, ललिताश्रम, पावन धाम समेत सैकड़ों आश्रम व धर्मशालाएं उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला में स्थित है। जहां आश्रय हेतु प्रतिदिन लाखों श्रद्धालु व तीर्थयात्री, पर्यटक पहुंचते हैं। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से अधिकांश यात्री उत्तरी हरिद्वार आते हैं।

चारधाम यात्राकाल व स्नान पर्वों के दौरान उन्हें रेलवे स्टेशन से उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला तक पहुंचने में भारी मशक्कत करनी पड़ती है। वहीं हरिद्वार की सड़कों व राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति रहती है। अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि आगामी कुंभ महापर्व के दृष्टिगत उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला स्थित मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण स्थानीय निवासियों व तीर्थयात्रियों की सुविधार्थ अत्यन्त आवश्यक है।

इस अवसर पर पार्षद अनिल मिश्रा, विनित जौली, सुनीता शर्मा, ललित रावत, भाजपा मण्डल अध्यक्ष वीरेन्द्र तिवारी, कामिनी सडाना, पूरण पाण्डेय, सूर्यकान्त शर्मा, संदीप गोस्वामी, अनुपम त्यागी, डाॅ. हर्षवर्द्धन जैन, विदित शर्मा, रूपेश शर्मा, आशुतोष झा, मुकेश पुरी, अजय शर्मा, अजीत कुमार, प्रदीप त्यागी, शेखर शर्मा, कमल बृजवासी समेत सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

दिल्ली व मुम्बई की भांति ट्रेनों का आवागमन शुरु हो : पार्षद अनिल मिश्रा ने कहा कि उत्तरी हरिद्वार में लगभग एक लाख की आबादी निवास करती हैं तथा प्रतिदिन लाखों तीर्थयात्री भी यहां आते हैं। ऐसे में दिल्ली, मुम्बई की भांति हरिद्वार में भी मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण होना चाहिए तथा कुछ ट्रेनों का आवागमन भी मोतीचूर रेलवे स्टेशन से प्रारम्भ होना चाहिए।

पार्षद विनित जौली ने कहा कि महाकुंभ मेला हो, कांवड़ मेला भीड़ का दवाब सदैव उत्तरी हरिद्वार की ओर रहता है। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से यात्री व स्थानीय निवासी उतर कर घंटों जाम में फंसते हुए अपने गंतव्यों तक पहुंचते हैं। मोतीचूर रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण उत्तरी हरिद्वार की तस्वीर बदलने के साथ-साथ तीर्थयात्रियों के लिए भी बेहद सुविधाजनक साबित होगा।