BREAKING NEWS

Vikas Dubey Encounter : कानपुर शूटआउट से लेकर हिस्ट्रीशीटर के खात्मे तक, जानिए हर दिन का घटनाक्रम◾STF की गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने की भागने की कोशिश, एनकाउंटर में मारा गया हिस्ट्रीशीटर ◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 25 लाख के करीब, साढ़े पांच लाख से अधिक की मौत ◾विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर जल्द ही आधिकारिक बयान जारी करेंगे ADG प्रशांत कुमार◾विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले दिग्विजय-जिसका शक था वह हो गया◾विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले अखिलेश- कार नहीं पलटी बल्कि सरकार पलटने से बचाई गयी◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख के करीब, अब तक 21604 लोगों ने गंवाई जान ◾भारत-चीन सीमा विवाद: गलवान घाटी पर चीन के दावे को भारत ने एक बार फिर ठुकराया, शुक्रवार को हो सकती है वार्ता◾यूपी में कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं ◾दिल्‍ली में 24 घंटे में कोरोना के 2187 नए मामले, 45 की मौत, 105 इलाके सील◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे 219 लोगों की मौत, 6875 नए मामले◾उप्र एसटीएफ ने उज्जैन से गिरफ्तार विकास दुबे को अपनी हिरासत में लिया, कानपुर लेकर आ रही पुलिस◾वार्ता के जरिए एलएसी पर अमन-चैन का भरोसा, जारी रहेगी सैन्य और राजनयिक बातचीत : विदेश मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार, रिकवरी रेट 72% से अधिक : गृह मंत्रालय◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले-देश में नहीं हुआ कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन◾ इंडिया ग्लोबल वीक में बोले PM मोदी-वैश्विक पुनरुत्थान की कहानी में भारत की होगी अग्रणी भूमिका◾कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद मां ने कहा- हर वर्ष जाते है महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए ◾मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे के बारे में शुरुआत से लेकर गिफ्तारी तक का जानिए पूरा घटनाक्रम◾काशीवासियों से बोले PM मोदी- जो शहर दुनिया को गति देता हो, उसके आगे कोरोना क्या चीज है◾ कांग्रेस ने PM मोदी से किया सवाल, पूछा- क्या गलवान घाटी पर भारत का दावा कमजोर किया जा रहा?◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बीमार ना रहेगा अब लाचार, बीमारी का होगा मुफ्त उपचार : रविशंकर प्रसाद

केंद्रीयमंत्री न्याय एवं विधि, इलेक्ट्रॉनिक्स एवम सूचना प्रौद्योगिकी, भारत सरकार रविशंकर प्रसाद ने पटना स्थित अपने आवास में आयुष्मानभारत के लाभार्थियों से मुलाकात किये साथ ही उन्होंने आयुष्मान भारत केबारे में कहा कि प्रधानमंत्री जी के इस प्रयास से 50 करोड़ से अधिक गरीबोंको इस योजना के तहत पांच लाख रूपये तक का अस्पताल का इलाज़ प्रति वर्ष मुफ्तमिलेगा। ये सुविधा हर सरकारी या सूचीबद्घ निजी अस्पतालों में मिलेगी.

साथ ही आयुष्मान भारत की जानकारी देते हुए श्री प्रसाद ने कहा किआयुष्मान भारत योजना प्रोग्राम अथवा मोदीकेयर का उद्देश्य गरीब परिवारों कोअच्छा इलाज़ मुफ्त में देना है ताकि पैसे की कमी के कारण सामान्य जन बीमारीके दौरान लाचार अनुभव न करे। इस योजना के शुरू हुए अभी सौ दिन से थोड़ाअधिक समय ही हुआ है और सात लाख से अधिक गरीबों को मुफ्त में इलाज़ दिया जाचुका है।

योजना केलाभार्थियों में पुनपुन, पटना की अनीता देवी ने मंत्री रविशंकर प्रसाद कोबताया की उन्हें ब्रेन ट्यूमर था जिसके कारण उनके सिर में बहुत दर्द बनारहता है। डॉक्टरों ने अनीता देवी को इस ट्यूमर को निकलवाने के लिए ऑपरेशनकरवाने की सलाह दी थी, लेकिन पैसे की कमी के कारण अनीता देवी ऑपरेशन करवानेकी हिम्मत नहीं जुटा पा रहीं थीं। आयुष्मान भारत योजना के आने के बादअनीता देवी ने मुंबई के बड़े अस्पताल में जा कर अपने ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशनकरवाया और आज वो बिलकुल स्वस्थ हैं। उनका सारा इलाज़ योजना के कारण मुफ्तमें हुआ और इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत धन्यवाददिया। इसी कार्यक्रम के दौरान अन्य लाभार्थियों ने भी आयुष्मान भारत योजनासे हुए मुफ्त इलाज़ के बारे में मंत्री महोदय को बताया।

मंत्री श्री प्रसाद ने इस अवसर पर कई लाभार्थियों को आयुष्मान भारत कागोल्डन कार्ड भी बांटा। साथ ही उन्होंने गोल्डन कार्ड जनता तक पहुँचाने केलिए काम करे रहे पटना ज़िले के कई कर्मठ कॉमन सर्विस सेण्टर संचालकों से भीमुलाक़ात की और उनके काम के लिए उनकी सराहना की। मंत्री ने सभी कॉमन सर्विससेण्टर के संचालकों से अपील की कि वो आयुष्मान भारत योजना के बारे में हरगरीब परिवार को बताएं और उन्हें गोल्डन कार्ड दे कर इस योजना से जोड़ें।