BREAKING NEWS

हालिया सर्वे में दावा- कोविड वैक्सीन के लिए 600 रुपए से अधिक नहीं देना चाहते लोग◾लंबे समय बाद कांग्रेस में एकजुट नजर आई, एक हेलीकॉप्टर में सवार हुए गहलोत- पायलट ◾PM इमरान खान ने सीजफायर समझौते का किया स्वागत, कहा- “अनुकूल वातावरण” बनाने की जिम्मेदारी भारत की◾आजाद की सभा में जुटे 'G23' के नेता, कपिल सिब्बल बोले- सच्चाई है कि कांग्रेस कमजोर हो रही है◾तमिलनाडु चुनाव : भाजपा-अन्नाद्रमुक में सीट बंटवारे पर बातचीत शुरू, CM पलानीस्वामी से किशन रेड्डी ने की मुलाकात ◾सीमा पर सीजफायर है पर जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खात्मे के अभियान जारी रहेंगे : भारतीय सेना ◾चीन जानता है कि प्रधानमंत्री ‘डरे हुए हैं', जमीन वापस नहीं ले पाएंगे और समझौता करेंगे : राहुल गांधी ◾बंगाल चुनाव पर बोले प्रशांत किशोर, '2 मई को मेरा पिछला ट्वीट निकाल लेना'◾ गाजीपुर बॉर्डर : गर्मी बढ़ते ही बेहद कम हुई आंदोलनकारी किसानों की संख्या, भाकियू ने दिया ये बयान ◾रविदास जयंती के मौके पर प्रियंका गांधी पहुंची काशी, पैदल चल जन्मस्थान मंदिर में मत्था टेका◾बंगाल में बुआ VS बेटी की जंग, 'नवरत्नों' के सहारे BJP का ममता दीदी पर तंज◾गुजरात के अहमदाबाद, सूरत समेत चार प्रमुख शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यू 15 दिन के लिए बढ़ाया गया ◾बंगाल चुनाव : BJP के चुनावी रथों में तोड़फोड़, पार्टी ने TMC पर लगाया आरोप◾पीएसएलवी रॉकेट के सबसे लंबे अभियानों में से एक की उल्टी गिनती शुरू, एक साथ भेजे जायेंगे 19 उपग्रह ◾PM मोदी ने किया पहले 'इंडिया टॉय फेयर' का उद्घाटन, कहा- खिलौनें है देश की संस्कृति और उल्लास का प्रतिक ◾Today's Corona Update : लगातार तीसरे दिन कोरोना के 16 हज़ार से ज्यादा नए केस, 113 लोगों की मौत◾पाक ने अपनाया शांतिपूर्ण बातचीत का रास्ता, समाधान है या भारत के खिलाफ बड़ी साजिश?◾वैश्विक स्तर पर कोरोना मरीजों की संख्या 11.3 करोड़ के पार, 25.1 लाख से ज्यादा मृत्यु◾TOP - 5 NEWS 27 FEBRUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾आज का राशिफल (27 फरवरी 2021)◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने रहस्यमयी बीमारी से पीड़ित मरीजों से मुलाकात की

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने मंगलवार को यहां के गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल का मुआयना किया और रहस्यमयी बीमारी से पीड़ित मरीजों से बातचीत की। इस रहस्यमयी बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 347 हो चुकी है। 

मंगलगिरि के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के डॉक्टरों की एक टीम ने भी अस्पताल का निरीक्षण किया और विस्तृत जांच के लिए मरीजों के रक्त के नमूने लिए। इलाज के बाद करीब 200 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। 

ज्यादातर मरीज 20-30 साल आयुवर्ग के हैं जबकि 45 बच्चे हैं जो 12 साल से कम उम्र के हैं। ऐसा संदेह है कि मच्छरों को दूर भगाने के लिए किए गए छिड़काव की वजह से बीमारी का प्रसार हुआ हो लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर किसी कारण की पुष्टि नहीं हुई है। ऐसा देखा गया कि ऐंठन और मतली के लक्षणों से पीड़ित होने के बाद अचानक से पीड़ित बेहोश हो जाते हैं। 

इस प्रकोप की शुरुआत एलुरु के वन टाउन क्षेत्र से हुई और रविवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। मरीजों के रक्त के नमूने लिए गए हैं और सीटी (मस्तिष्क) स्कैन किया गया है लेकिन स्वास्थ्य अधिकारी अब तक बीमारी के पीछे की वजह का पता नहीं कर पाए हैं। 

वहीं सेरेब्रल स्पाइनल फ्लूइड (मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी की स्थिति की जांच) भी समान्य पाई गई। कल्चर टेस्ट (शरीर में रोगाणु का पता लगाने की जांच) की रिपोर्ट आने के बाद हो सकता है कि समस्या की वजह पता चल सके। वहीं ई-कोली (आंत में रोगाणु का पता लगाने) जांच रिपोर्ट की भी प्रतीक्षा की जा रही है। 

भाजपा सांसद जीवी एल नरसिम्हा राव ने नई दिल्ली के एम्स के विशेषज्ञों से बात करने के बाद कहा था कि जहरीले ऑर्गनोक्लोरीन, बीमारी की वजह हो सकते हैं।