BREAKING NEWS

बिहार चुनाव : 11 बजे तक 18.48 फीसदी मतदान,जानिए कहां कितने प्रतिशत हुई वोटिंग◾दरभंगा रैली में बोले PM मोदी, पूर्व की सरकारों का मंत्र रहा, पैसा हज़म-परियोजना खत्म◾मुंगेर मामला : तेजस्वी ने कहा- पुलिस ने लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर पीटा, कांग्रेस ने सरकार से बर्खास्तगी की मांग की ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 43,893 नए मामलों की पुष्टि और 508 मरीजों ने गंवाई जान◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾JDU ने चिराग को बताया RJD की 'बी' टीम, कहा-रील लाइफ के साथ रियल लाइफ में भी असफल◾बिहार में कोरोना काल के बीच मतदान जारी, शुरुआती 2 घंटे में 6.74 प्रतिशत हुआ मतदान ◾Bihar Election : राहुल गांधी और जेपी नड्डा ने लोगों से वोट करने की अपील की, कही ये बात ◾जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया ◾बिहार चुनाव : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 71 सीटों के लिए मतदान जारी, पीएम मोदी ने लोगों से की ये अपील ◾बिहार चुनाव : पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान आज, 1066 प्रत्याशियों के भविष्य का होगा फैसला◾बिहार विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज PM मोदी और राहुल की कई रैलियां◾आज का राशिफल ( 28 अक्टूबर 2020 )◾अर्थव्यवस्था में सुधार, पर 2020-21 में वृद्धि दर नकारात्मक या शून्य के करीब रहेगी : सीतारमण ◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : साहा, वॉर्नर और राशिद ने सनराइजर्स को दिलाई दिल्ली पर जीत◾पोम्पियो के दौरे से भड़का बीजिंग, कहा : 'भारत - चीन' के बीच कलह के बीज बोना बंद करें अमेरिका◾उमर अब्दुल्ला बोले- नया भूमि कानून स्वीकार नहीं, इस छल से जम्मू-कश्मीर बिकने के लिए तैयार◾अगर आरजेडी सत्ता में आयी तो विकास के कटोरे में छेद हो जायेगा, इनका चरित्र ही अराजक है : जेपी नड्डा ◾भ्रष्टाचार का वंशवाद बड़ी चुनौती, कई राज्यों में राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बना: पीएम मोदी◾अनलॉक दिशानिर्देशों में और ढील नहीं , कंटेनमेंट क्षेत्राें में तीस नवम्बर तक लागू रहेगा लॉकडाउन : MHA◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लुधियाना शाहीन बाग में बठिंडा व अन्य स्थानों से पहुंचा बड़ी संख्या में लोगों का काफिला

लुधियाना :  शहर की दाना मंडी में चल रहे शाहीन बाग प्रदर्शन में दिन प्रतिदिन प्रदर्शन करने वालों की गिनती में बढ़ोतरी हो रही है, आज मायापुरी से प्रधान महमूद, नूर हसन, रिजवान, साजिद, मुमशाद, गुलाम साबिर मुहम्मद परवेज,मक्कड़ कलोनी गयासपुरा से प्रधान मुहम्मद सिराजदीन, मुहम्मद मुस्तकीम, शाहनवाज, सलीम, पीपल चौंक से मुहम्मद युनस, अफजाल, नसीम मुहम्मद की अध्यक्षता में महिलाओं व  पुरूषों के काफिले शाहीन बाग पहुंचे। 

केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ चल रहे इस प्रदर्शन में आज सहारनपुर के हमजा मसूद, कौसर खातून, रघुनाथ सिंह सी.टी.यू., गुरप्रीत सिंह बिंकल, जसपाल सिंह, शजादा प्रधान अकाल गढ़ मार्किट, परमपाल सिंह बिक्की, अमरजीत सिंह हैप्पी, अरुण सिद्धु ने संबोधन किया।

प्रदर्शनकरियों को संबोधन करते हुए पूर्व राज्य सभा सदस्य व सी.पी.आई.एम. पोलित ब्यूरो मैंबर मुहम्मद सलीम ने कहा कि पंजाब के महानगर लुधियाना के शाहीन बाग में आज सर्व धर्म एकता को देख कर यह बात समझ लेनी चाहिए कि भारत के संविधान की रक्षा के लिए सभी वर्ग एकजुट हैं। मुहम्मद सलीम ने कहा कि एन.आर.सी. और सी.ए.ए. ने मोदी सरकार की गलत नीतियों से पर्दा हटा दिया है। देश भर की 130 करोड़ जनता आज केंद्र सरकार की तरफ हैरत से देख रही है कि गरीबी के पक्ष में नारा लगाने वाले यह क्या करने लगे हैं। 

उन्होंने कहा कि सी.ए.ए. को धर्म आधारित बनाने वाले शायद यह भूल गए हैं कि देश के मुसलमानों ने मुहम्मद अली जिन्हा को ठुकरा दिया था और अपने वतन में सर्व धर्म के साथ जीना मरना कबूल किया था। हमजा मसूद ने कहा कि देश की जनता के जज्बात को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है, सरकार को आखिर बात करनी ही होगी। प्रोफेसर हरदयाल सिंह ने कहा कि सी.ए.ए. और एन.आर.सी. पर मोदी सरकार लोगों के जज्बातों से खेलने कि बजाए यह नहीं बताती की देश में हर व्यक्ति को नौकरी आखिर कब मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को अच्छी शिक्षा और रोजगार चाहिए, शौचलय तो जनता खुद बना लेगी। 

वर्णनयोग है कि लुधियाना में शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी के नेतृत्व में शुरू किए गए शाहीन बाग प्रदर्शन में आज 11वें दिन पंजाब के दूसरे शहरों से भी लोग आने लगे हैं। आज बठिंडा हल्के भगउता भाई-के से प्रधान डा. भाग खान, डा. सोमा खान, बीरा खान, मौलाना लुकमान, सफी मुहम्मद एवं माणूके के प्रधान डा. बूटा खान के साथ बड़ी संख्या में लोगों का कफिला पहुंचा। प्रदर्शन के दौरान इंकलाब-जिंदाबाद, केंद्र सरकार मुर्दाबाद, हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, दलित आपस में हैं भाई-भाई के नारे गुंजे। 

रीना अरोड़ा