BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, कोरोना के हालात की स्थिति से कराया अवगत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लुधियाना शाहीन बाग में बठिंडा व अन्य स्थानों से पहुंचा बड़ी संख्या में लोगों का काफिला

लुधियाना :  शहर की दाना मंडी में चल रहे शाहीन बाग प्रदर्शन में दिन प्रतिदिन प्रदर्शन करने वालों की गिनती में बढ़ोतरी हो रही है, आज मायापुरी से प्रधान महमूद, नूर हसन, रिजवान, साजिद, मुमशाद, गुलाम साबिर मुहम्मद परवेज,मक्कड़ कलोनी गयासपुरा से प्रधान मुहम्मद सिराजदीन, मुहम्मद मुस्तकीम, शाहनवाज, सलीम, पीपल चौंक से मुहम्मद युनस, अफजाल, नसीम मुहम्मद की अध्यक्षता में महिलाओं व  पुरूषों के काफिले शाहीन बाग पहुंचे। 

केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ चल रहे इस प्रदर्शन में आज सहारनपुर के हमजा मसूद, कौसर खातून, रघुनाथ सिंह सी.टी.यू., गुरप्रीत सिंह बिंकल, जसपाल सिंह, शजादा प्रधान अकाल गढ़ मार्किट, परमपाल सिंह बिक्की, अमरजीत सिंह हैप्पी, अरुण सिद्धु ने संबोधन किया।

प्रदर्शनकरियों को संबोधन करते हुए पूर्व राज्य सभा सदस्य व सी.पी.आई.एम. पोलित ब्यूरो मैंबर मुहम्मद सलीम ने कहा कि पंजाब के महानगर लुधियाना के शाहीन बाग में आज सर्व धर्म एकता को देख कर यह बात समझ लेनी चाहिए कि भारत के संविधान की रक्षा के लिए सभी वर्ग एकजुट हैं। मुहम्मद सलीम ने कहा कि एन.आर.सी. और सी.ए.ए. ने मोदी सरकार की गलत नीतियों से पर्दा हटा दिया है। देश भर की 130 करोड़ जनता आज केंद्र सरकार की तरफ हैरत से देख रही है कि गरीबी के पक्ष में नारा लगाने वाले यह क्या करने लगे हैं। 

उन्होंने कहा कि सी.ए.ए. को धर्म आधारित बनाने वाले शायद यह भूल गए हैं कि देश के मुसलमानों ने मुहम्मद अली जिन्हा को ठुकरा दिया था और अपने वतन में सर्व धर्म के साथ जीना मरना कबूल किया था। हमजा मसूद ने कहा कि देश की जनता के जज्बात को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है, सरकार को आखिर बात करनी ही होगी। प्रोफेसर हरदयाल सिंह ने कहा कि सी.ए.ए. और एन.आर.सी. पर मोदी सरकार लोगों के जज्बातों से खेलने कि बजाए यह नहीं बताती की देश में हर व्यक्ति को नौकरी आखिर कब मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को अच्छी शिक्षा और रोजगार चाहिए, शौचलय तो जनता खुद बना लेगी। 

वर्णनयोग है कि लुधियाना में शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी के नेतृत्व में शुरू किए गए शाहीन बाग प्रदर्शन में आज 11वें दिन पंजाब के दूसरे शहरों से भी लोग आने लगे हैं। आज बठिंडा हल्के भगउता भाई-के से प्रधान डा. भाग खान, डा. सोमा खान, बीरा खान, मौलाना लुकमान, सफी मुहम्मद एवं माणूके के प्रधान डा. बूटा खान के साथ बड़ी संख्या में लोगों का कफिला पहुंचा। प्रदर्शन के दौरान इंकलाब-जिंदाबाद, केंद्र सरकार मुर्दाबाद, हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, दलित आपस में हैं भाई-भाई के नारे गुंजे। 

रीना अरोड़ा