BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾झारखंड : अमित शाह बोले- CAB कानून के खिलाफ कांग्रेस भड़का रही है हिंसा◾मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका गांधी ◾'भारत बचाओ' रैली से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- BJP सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलूंगा◾पीएम मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने पहुंचे कानपुर, एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत ◾केजरीवाल को मिला प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक का साथ, विधानसभा चुनाव में AAP के लिए करेंगे काम◾पति ने मेट्रो के आगे कूदकर की आत्महत्या, पत्नी ने बेटी को फांसी लगाने के बाद की खुदकुशी ◾CAB : असम के गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में दी गई ढील◾दिल्ली के मुंडका में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद◾भारत में CAB से पड़ने वाले असर को लेकर चिंतित है अमेरिका◾आज कानपुर दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अविरल-निर्मल गंगा पर करेंगे मंथन◾एनएसएफ ने CAB विधेयक के खिलाफ आज छह घंटे का बंद का आह्वान किया ◾बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾

पंजाब

नशे की ओवरडोज से रोजाना हो रही मौतों को लेकर आप ने कैप्टन सरकार को लगाई फटकार

 harpal singh cheema

लुधियाना-संगरूर : आम आदमी पार्टी (आप) के सीनियर नेता और विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पंजाब में नशे की ओवरडोज से हुई अन्य तीन मौतों पर गहरा दुख और चिंता प्रकट करते कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को राज्य से नशे और नशे के तस्करों के साथ निपटने के लिए राजनैतिक मित्रता छोड़ कर सख्त और निर्णायक इच्छा शक्ति दिखानी पड़ेगी, क्योंकि नशे के तस्कर राजनैतिक सरप्रस्ती और पुलिस की मिली भुगत के बिना यह काला धंधा नहीं कर सकते।

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि ज़ीरा के गाँव मोहर सिंह वाला के 20 वर्षीय नौजवान रमन सिंह, बठिंडा के गांव सलाबतपुरा के जगदीप सिंह (30) और मोगा के गांव डाला के 31 वर्षीय नौजवान अमरजीत सिंह की नशे के ओवरडोज़ से हुई मौतों ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार के राज खोल कर रख दिए हैं। चीमा ने कहा कि यह लगातार मर रही जवानी के दुखांत की दास्तां है। अभी एक सप्ताह पहले संगरूर के खनौरी कसबे के गरीब दिहाड़ीदार गुरदीप सिंह ने चिट्टे की ओवरडोज से अपना दूसरा 17 वर्षीय का पुत्र सदा के लिए गवा दिया, जबकि एक साल पहले उस ने अपना 21 वर्षीय बड़ा पुत्र खो दिया था।

चीमा ने कहा कि नशे की बेरोक-टोक तस्करी और होम डिलीवरी को जब तक कुचला नहीं जाता तब तक पंजाब को नशे से मुक्त करना संभव नहीं। चीमा ने कहा कि नशे और नशा तस्करों का कहर सिर्फ पंजाब तक सीमित नहीं रहा। ताजा रिपोर्टों ने हरियाणा की भाजपा सरकार की भी पोल खोली है। जहां नशा तस्करों ने स्कूली विद्यार्थियों को अपने जाल में फसा लिया है। 2016 से 18 तक सिर्फ रोहतक में ही 10 से 19 साल के 268 बच्चे इलाज के लिए रजिस्टर्ड हुए, जबकि पंजाब सरकार की तरफ से चलाए जा रहे 178 ओट (आउटडोर ऐपियड असिस्टेंट ट्रीटमेंट) क्लिनिकों में हाल ही दौरान तीन हजार से अधिक नए नशे के मरीज रजिस्टर्ड हुए हैं।

- रीना अरोड़ा