BREAKING NEWS

सिद्धू को जाना होगा जेल, सरेंडर से राहत वाली मांग पर SC ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾विजय पताका के बावजूद आज हम अधीर और बेचैन, क्योंकि..., जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं से बोले मोदी◾World Corona : 52.39 करोड़ हुए कोविड के मामले, 11.43 अरब लोगों का हो चुका है टीकाकरण ◾बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब ने ज्ञानवापी पर दी प्रतिक्रिया, बोले- मुसलमानों ने किया आंदोलन तो...◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,259 नए केस, 191.96 करोड़ दी जा चुकी है वैक्सीन ◾पिता के खिलाफ CBI की कार्रवाई से भड़कीं लालू की बेटी, जांच एजेंसी को बताया 'बेशर्म तोता'◾भर्ती घोटाला मामले में लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, बिहार से लेकर दिल्ली तक CBI ने 17 ठिकानों पर मारी रेड ◾MP : दलित युवक की बारात पर किया था पथराव, अब शिवराज सरकार ने घर पर चलाया बुलडोजर ◾सामना में शिवसेना का तंज, चीन द्वारा कब्जाई जमीन पर भगवान शिव, ताज महल में ढूंढ रहे हैं भक्त ◾ज्ञानवापी : जुमे की नमाज में कम से कम शामिल हों लोग, मस्जिद कमेटी की अपील◾J&K : जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सुरंग का एक हिस्सा गिरा, 10 फंसे, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन ◾UP : 27 महीने बाद जेल से बाहर आए आजम खान, अखिलेश यादव ने Tweet कर किया स्वागत◾कृष्ण जन्मभूमि मामला : Court मस्जिद हटाने का अनुरोध करने वाली याचिका पर करेगी विचार ◾आज का राशिफल ( 20 मई 2022) ◾RCB vs GT ( IPL 2022 ) : कोहली के बल्ले से निकली आरसीबी की जीत और प्लेऑफ की उम्मीद◾पंजाब में कांग्रेस को पड़ी दोहरी मार : सिद्धू को एक साल की सजा, जाखड़ ने थामा भाजपा का दामन◾भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन बनीं विश्व चैंपियन , PM मोदी ने दी बधाई ◾ इंडोनेशिया के ऐलान से भारत को राहत, जल्द ही कम हो सकते हैं खाने के तेल के दाम◾ अदालत में दाखिल याचिका को लेकर भड़के ओवैसी, बोले- मुसलमानों के खिलाफ अविश्वास पैदा करने की हो रही कोशिश◾Gyanvapi News: ज्ञानवापी मस्जिद पर अभिनेत्री कंगना बोलीं- काशी के कण- कण में बसे हुए हैं भगवान शिव◾

दिल्ली के बाद चंडीगढ़ में कोविड प्रतिबंधों में ढील, 10वीं से 12वीं तक के लिए स्कूल खोलने की अनुमति

देश मे कोरोना के घटते मामलों के साथ ही राज्य सरकार ने प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया हैं। दिल्ली में आज DDMA की बैठक के बाद वीकेंड़ कर्फ्यू खत्म करने का फैसला लिया गया। इसी के साथ कई अन्य राज्य भी कोरोना में ढील दे रहे हैं।  चंडीगढ़ प्रशासन ने बृहस्पतिवार को कोविड प्रतिबंधों में ढील देते हुए कक्षा 10 से 12वीं तक के छात्रों के लिए एक फरवरी से स्कूल खोलने की अनुमति दे दी। एक बयान के अनुसार, प्रशासन ने व्यायामशालाओं, बाजारों और सुखना झील के पास की गतिविधियों के समय में भी छूट दी है। 

बनवारी लाल  प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की

हालांकि, पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर कोविड संबंधी प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की। वह केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के भी प्रशासक हैं। पुरोहित ने चंडीगढ़ प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शहर में महामारी की स्थिति की समीक्षा की। यद्यपि तीनों कक्षाओं को फिर से खोले जाने का आदेश एक फरवरी से लागू होगा, लेकिन अन्य प्रकार की राहतें 28 जनवरी से प्रभावी हो जाएंगी। 

टीके की पहली डोज लगा होना जरूरी 

ऑफलाइन क्लास के लिए 15 साल से अधिक उम्र के सभी विद्यार्थियों को कम से कम टीके की एक खुराक लगी होनी चाहिए। पचास प्रतिशत क्षमता के साथ कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की इजाजत दी गयी है। इन संस्थानों में भी टीके की एक खुराक संबंधी उक्त निर्देश का पालन किया जाना अनिवार्य होगा। अनाज मंडियों सहित सभी बाजारों को 10 बजे रात तक खोलने की अनुमति दी गयी है। पहले इन्हें पांच बजे शाम तक ही खोलने की अनुमति थी। 

इन चीजों पर मिली छुट

सभी जिम और स्वास्थ्य केंद्र 50 फीसदी क्षमता के साथ 10 बजे रात तक खुलेंगे, बशर्ते सभी कर्मचारी और ग्राहक व उपभोक्ता टीके की खुराक लिये हों। नौका विहार सहित सुखना झील से संबंधित सभी गतिविधियां पांच बजे सुबह से 10 बजे रात तक उपलब्ध होंगीं। पुरोहित ने पुलिस अधिकारियों को सभी सार्वजनिक स्थलों पर कोविड-अनुरूप प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।