BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए, कुल संख्या 338 पर पहुंची ◾कोरोना वायरस : दुनिया भर में 925,132 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, 46,291 लोगों की अब तक मौत◾पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ की कोरोना वायरस के कारण मौत ◾मध्य प्रदेश में कोरोना के 12 नए पॉजिटिव केस आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 98 ◾कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा ◾Coronavirus : अमेरिका में कोविड -19 से छह सप्ताह के शिशु की हुई मौत◾कोविड-19 : संक्रमण मामलों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बढ़ोतरी, संक्रमितों की संख्या 1,834 और मृतकों की संख्या 41 हुई◾ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी, कहा- अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत ◾NIA करेगी काबुल गुरुद्वारे हमले की जांच, एजेंसी ने किया पहली बार विदेश में मामला दर्ज ◾आवश्यक सामानों की आपूर्ति में लगे वायुसेना के विमान के इंजन में लगी आग, पायलटों ने सुरक्षित उतारा◾राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति सहित कई नेताओं ने दी देशवासियों को रामनवमी की बधाई◾Covid 19 के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने वालों पर भाजपा अध्यक्ष ने साधा निशाना◾खुफिया रिपोर्ट : मरकज से गायब 7 देशों की 5 महिलाओं सहित 160 विदेशी राजधानी दिल्ली में मिले◾तब्लीगी जमात से लौटे लोगों की सूचना न देने वालों पर मुकदमा दर्ज हो - CM योगी◾PM मोदी ने कोविड-19 से बचने के लिए आयुष मंत्रालय के नुस्खों को किया साझा, बोले- मैं सिर्फ गर्म पानी पीता हूं ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 32 नये मामले आने से संक्रमितों की संख्या 152 पहुँची◾स्पेन : कोविड-19 से पिछले 24 घंटों में हुई 864 लोगों की मौत, मरने वाले लोगों की संख्या 9,000 के पार पहुंची ◾भारत-चीन मिलकर करेंगे वैश्विक चुनौतियों का सामना ◾कोविड-19 : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना से निपटने के लिए रक्षा मंत्रालय के उपायों की समीक्षा की◾मेरठ में कोरोना से संक्रमित 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, अब तक 2 लोगों की गई जान◾

जीरकपुर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में हथियार और जाली करंसी बरामद, एक गिरफ्तार

लुधियाना-मोहाली : पंजाब के एसएएस नगर स्थित जीरकपुर-अंबाला सड़क पर स्थित सिंहपुर चौक के पास एक नामी सोसोयटी में स्थित एक फ्लैट में देर रात क्राइम कंट्रोल यूनिट और नैशनल जांच एजेंसी(एनआए) की विशेष टीम ने छापा मारकर ए.के-47 असाल्ट राफल समेत भारी मात्रा में असला और जाली करंसी बरामद किए।

हालांकि, इसी मामले में किसी भी अधिकारी ने जानकारी देने से साफ इंकार कर दिया लेकिन सूत्रों के मुताबिक दोनों जांच एजेंसीयों के संयुक्त अभियान के तहत टावर नंबर बी-4 के फ्लैट नंबर 913 में रहने वाले सुरिंदर सिंह उर्फ सिकंदर को गिरफ्तार किया गया है। इस कार्यवाही के बाद सोसायटी के इर्द-गिर्द रहने वाले इलाकों के लोगों में डर का माहौल देखने को मिला है।  

मौजूदा जानकारी के मुताबिक जीरकपुर थाने के अधीन गांव सिंहपुरा रोड पर बनी एमीनेंस सोसायटी में देर रात ढाई बजे राष्ट्रीय जांच एजेंसी और पंजाब पुलिस की संगठित अपराध नियंत्रण इकाई ने संयुक्त ऑपरेशन में छापामारी की। एसएसपी मोहाली ने भी जानकारी देने से इन्कार किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसी सुरिंदर सिकंदर के घर से एके-47, स्नाइपर राइफल्स, पिस्टल व नकदी से भरे तीन बैग साथ लेकर गए हैं। कुछ लाख की नकली करंसी भी बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि सिकंदर किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था। उसके संबंध उन बदमाशों से भी बताए जा रहे हैं जिन्होंने पंजाब में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या की है।

खुफिया एजेंसी को सूचना मिली थी कि सिकंदर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला है और उसके फ्लैट में संदिग्ध सामान है। सूत्रों से पता चला है कि रेड में दो स्पेशल टीमों का ज्वाइंट ऑपरेशन था जिसके बारे में लोकल पुलिस को भी सूचना नहीं दी गई थी। जीरकपुर थाना पुलिस को सुबह इसकी जानकारी मिली जिसके बाद एसएचओ गुरबंत अपनी टीम लेकर मौके पर पहुंचे लेकिन जब उसने पूछा गया तो उन्होंने साफ इन्कार कर दिया।

-सुनीलराय कामरेड