BREAKING NEWS

JNU में फिर सुलगी नए विवाद की चिंगारी, छात्रसंघ ने की बाबरी मस्जिद दोबारा बनाने की मांग, निकाला मार्च ◾भारत में होने जा रहा कोरोना की तीसरी लहर का आगाज? ओमीक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई लौटे 109 यात्री लापता ◾देश में आखिर कब थमेगा कोरोना महामारी का कहर, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के इतने नए मामलों की हुई पुष्टि ◾लोकसभा में न्यायाधीशों के वेतन में संशोधन की मांग वाले विधेयक पर होगी चर्चा, कई दस्तावेज भी होंगे पेश ◾PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले 'गेरुआ' रंग में रंगी गई मस्जिद, मुस्लिम समुदाय में नाराजगी◾ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली फिर हो जाएगी लॉकडाउन की शिकार? जानें क्या है सरकार की तैयारी ◾यूपी : सपा और रालोद प्रमुख की आज मेरठ में संयुक्त रैली, सीट बटवारें को लेकर कर सकते है घोषणा ◾दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज, प्रदूषण को कम करने के लिए किया जा रहा है पानी का छिड़काव ◾विश्व में वैक्सीनेशन के बावजूद बढ़ रहे है कोरोना के आंकड़े, मरीजों की संख्या हुई इतनी ◾सदस्यीय समिति को अभी तक सरकार से नहीं हुई कोई सूचना प्राप्त,आगे की रणनीति के लिए आज किसान करेंगे बैठक ◾ पीएम मोदी आज गोरखपुर को 9600 करोड़ रूपये की देंगे सौगात, खाद कारखाना और AIIMS का करेंगे लोकार्पण◾रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भारत को एक बहुत बड़ी शक्ति, वक्त की कसौटी पर खरा उतरा मित्र बताया◾पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के साथ सीमा व्यापार खोलने की वकालत की◾महाराष्ट्र में आए ओमिक्रॉन के 2 और नए केस, जानिए अब कितनी हैं देश में नए वैरिएंट की कुल संख्या◾देश में 'ओमिक्रॉन' के बढ़ते प्रकोप के बीच राहत की खबर, 85 फीसदी आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज ◾बिहार में जाति आधारित जनगणना बेहतर तरीके से होगी, जल्द बुलाई जाएगी सर्वदीय बैठक: नीतीश कुमार ◾कांग्रेस ने पंजाब चुनाव को लेकर शुरू की तैयारियां, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾दुनिया बदली लेकिन हमारी दोस्ती नहीं....रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात में बोले PM मोदी◾UP चुनाव को लेकर प्रियंका ने बताया कैसा होगा कांग्रेस का घोषणापत्र, कहा- सभी लोगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा◾'Omicron' के बढ़ते खतरे के बीच MP में 95 विदेशी नागरिक हुए लापता, प्रशासन के हाथ-पांव फूले ◾

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर ने एहतियातन हिरासत में लिये गये किसानों को रिहा करने के दिये आदेश

 

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने किसान यूनियनों के आज पटियाला में शुरू हुए विरोध के मद्देनजर एहतियातन हिरासत में लिये गये सभी किसानों को रिहा करने के आदेश दिये। मुख्यमंत्री ने किसानों की शिकायतों को सुनने और फसल रिण माफी पर उनकी सरकार द्वारा उठाये गये कदमों के बारे उन्हें अवगत कराने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंडी बोर्ड के अध्यक्ष लाल सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एक समिति का भी गठन किया।

मंत्री ने आज एक बयान में कहा कि डीजीपी और जिला अधिकारियों को किसानों को रिहा करने के लिए कहा गया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कुल 377 किसानों में से 34 को पहले ही रिहा किया जा चुका है जबकि 308 अभी न्यायिक हिरासत में है और 35 पुलिस हिरासत में है। उन्होंने किसानों से धैर्य बनाये रखने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में किये गये हरेक वादे को पूरा करने के लिए वह प्रतिबद्ध है। इस बीच सात किसान संगठनों ने रिण माफी और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किये जाने की मांग समेत अपनी मांगों के समर्थन में पटियाला जिले में पांच दिवसीय धरने की आज शुरूआत की।

मुख्यमंत्री के निजी आवास मोती बाग पैलेस से लगभग नौ किलोमीटर दूर पटियाला के बाहरी क्षेत्र में किसान संगठनों को धरने के लिए स्थान मुहैया कराया गया है। किसानों के विरोध के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए पटियाला और इसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।