BREAKING NEWS

नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन विधेयक◾शिवसेना नागरिकता संशोधन विधेयक का करेगी समर्थन: संजय राउत ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस नेता शिवकुमार ने मानी हार, बोले-लोगों ने दलबदलुओं को किया स्वीकार◾विभाजनकारी चालक के साथ कैब की सवारी है ‘कैब’ विधेयक: कपिल सिब्बल ◾शिवसेना ने केंद्र पर लगाया हिंदुओं-मुसलमानों का ‘अदृश्य विभाजन’ करने का आरोप◾कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन आज, PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई◾दिल्ली: अनाज मंडी में 24 घंटे बाद फिर लगी इमारत में आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां◾कर्नाटक उपचुनाव : येदियुरप्पा का दावा- भाजपा जीतेगी 15 में से 13 सीटें◾कर्नाटक उपचुनाव : मतगणना जारी, परिणाम तय करेंगे BJP का भविष्य ◾

पंजाब

नगर सुधार ट्रस्ट अमृतसर द्वारा नाजायज कब्जों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, लोगों ने किया विरोध

 punjab people protest

लुधियाना-अमृतसर : नगर सुधार ट्रस्ट अमृतसर ने सुप्रीमकोर्ट की हिदायतों पर कार्यवाही करते हुए जालंधर-अमृतसर जीटी रोड़ के जहाजगढ़ क्षेत्र में नाजायज कब्जों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की। इस दौरान स्थानीय लोगों ने भारी विरोधता दर्ज करवाई। नारेबाजी और मुर्दाबाद के बीच ट्रस्ट के एससी राजेश गर्ग कर्मचारियों की बड़ी संख्या में मोजूदगी के दौरान दुकानें खाली करवाते दिखे। इसी दौरान कब्जाधारियों और ट्रस्ट की टीम के मध्य काफी बहसबाजी भी हुई लेकिन पुलिस प्रशासन के दखल के बाद इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया। 

सुबह ट्रस्ट के एक्सीयन विक्रम सिंह, प्रदीप जसवाल, बृजेंद्र सिंह की टीम ने ट्रक स्कीम ने सुबह कार्रवाई शुरू की। इस दौरान भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। लोगों ने ट्रस्ट कार्रवाई का विरोध भी किया। एडीसीपी जेएस वालिया ने कब्जा धारकों को समझाने का प्रयास भी किया लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद कब्जाधारकों की दुकानों के आगे अवैध रूप से बने सामन को हटा दिया गया। पूर्व पार्षद तरसेम सिंह भोला को भी ट्रस्ट ने आड़े हाथ लिया।

ट्रस्ट अधिकारियों ने साफ कहा कि 4 साल पहले लोग हाईकोर्ट से केस हार चुके हैं। पिछले वर्ष भी यहां पर कार्रवाई के लिए आए थे, लेकिन स्थिति देखते हुए लोगों को 1 वर्ष का समय दिया गया। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने कब्जा नहीं छोड़ा, जिस कारण उनकी टीम को भारी पुलिस बल के साथ यहां कार्रवाई करनी पड़ी है। उन्होंने कहा कि यहां हुए निर्माण की केवल 24 लोगों के पास अपनी रजिस्ट्री है, जबकि 40 किराएदार हैं।

- सुनीलराय कामरेड