BREAKING NEWS

राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾ राज्यसभा में अमित शाह बोले- CAB मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं◾कांग्रेस का दावा- ‘भारत बचाओ रैली’ मोदी सरकार के अस्त की शुरुआत ◾राज्यसभा में शिवसेना का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- आप जिस स्कूल में पढ़ रहे हो, हम वहां के हेडमास्टर हैं◾CM उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र को GST मुआवजा सहित कुल 15,558 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करे केन्द्र◾TOP 20 NEWS 11 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कपिल सिब्बल ने राज्यसभा में कहा- विभाजन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने पर माफी मांगें अमित शाह◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ असम में भड़की हिंसा, पुलिस ने चलाई रबड़ की गोलियां◾चिदंबरम ने CAB को बताया 'हिन्दुत्व का एजेंडा', कानूनी परीक्षण में नहीं टिकने का जताया भरोसा◾इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत ◾हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने का रखा प्रस्ताव ◾पाकिस्तान : हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय◾मनमोहन सिंह की सलाह पर लाया गया है नागरिकता संशोधन विधेयक : भाजपा◾

पंजाब

बादलों-कैप्टन के फ्रैंडली मैच पर कांग्रेसी विधायकों व मंत्रियों ने भी लगाई मोहर - भगवंत मान

 bhagwant mann

लुधियाना-संगरूर : आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की शुक्रवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कांग्रेसी विधायकों और मंत्रियों ने  भी बादलों-कैप्टन के फ्रैंडली मैच पर एक ओर मोहर लगा दी है।

भगवंत मान ने कहा कांग्रेसी विधायकों ने बादलों पर मुख्यमंत्री की मेहरबानियों के बारे में मुंह पर खरी-खरी सुना कर सब कुछ साफ कर दिया। अब कैप्टन अमरिन्दर सिंह को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया। भगवंत मान ने कांग्रेसी विधायकों और मंंत्रियों के मुखातिब होते कहा, सब साफ नजर आ रहा है कि बादलों का परिवार और शाही परिवार पंजाब, पंथ और पंजाबियों के हितों को एक तरफ कर अपनी-अपनी पुश्तपनाही और सत्ता की सांझ निभा रहे हैं तो कांग्रेसी नेता किस मुंह से ऐसे खुदगर्ज के नेतृत्व कबूल किए बैठे हैं। 

भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेसी विधायकों-मंत्रियों ने सिर्फ बादलों-कैप्टन की दोस्ती ही जनतक नहीं की, बल्कि यह भी जनतक कर दिया है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार को प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी अपने सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल के द्वारा कैसे चला रहे हैं। नीचे से लेकर हाईकमान तक कांग्रेस के लिए इस से बड़ी नामोशी ओर क्या हो सकती है?

भगवंत मान ने कहा कि निजी तौर पर कैप्टन और बादलों के आपस में 'दोस्ती' निभाने पर किसी को ऐतराज नहीं हो सकता परंतु यह नापाक दोस्ती पंजाब, पंथ और पंजाबियों को तबाह करने तक चली गई है और बर्दाश्त से बाहर है। इस फ्रैंडली मैच की तबाही से बचने के लिए पंजाब, पंजाबीयत, पंथ और अपने बच्चों को प्यार करने वालों को एकजुट होना पड़ेगा नहीं तो इन ताकतवरों की अपवित्र गठजोड नसलें खा जाएगा।

भगवंत मान ने लोगों से सुचेत करते कहा, एक तरफ बादल और कैप्टन अपनी अगली सात पीड़ीयों के लिए अंधी-लूटपाट कर रहे हैं, दूसरी तरफ हमारी आम लोगों की जवान औलादें हमारे हाथों में रेत की तरह खिसकती जा रही हैं, क्या हम माफिया राज के विरुद्ध एकजुट हो कर अपनी वर्तमान पीड़ी (जनरेशन) को भी नहीं बचा सकते?

भगवंत मान के अनुसार  कांग्रेसी विधायकों और मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को वही सभी बातें मुंह पर सुनाई, जो हम (आप) पिछले कई वर्षों से लगातार अपने भाषण, रैलियों, विधान सभा और संसद में बोलते आ रहे हैं। नशे का दैत्य एड्स के साथ मिलकर ओर विकराल रूप धार गया है, क्योंकि ड्रग माफिया बेखौफ अपना काम कर रहा है। 

बेरोजगारी पूरी तरह से बेलगाम हो गई है, निराश नौजवान या तो विदेशों की ओर भाग रहे हैं या ड्रग माफिया के चुंगल में फंस रहे हैं। ट्रांसपोर्ट, केबल, लैंड, सैंड और बिजली माफिया ने अंधी लूट मचाई हुई है। बेअदबी और बहबल कलां-कोटकपूरा गोलीकांड के दोषी अभी तक बचे रहने में कामयाब हैं। जिसका एक ही कारण कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से पंजाब, पंथ और पंजाबियों के साथ धोखा कर बादलों के साथ दोस्ती निभाना है।

- सुनीलराय कामरेड