BREAKING NEWS

अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची बिहार पुलिस, एयरपोर्ट से बाढ़ तक कड़ी सुरक्षा◾पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी बोले- कश्मीर में आग से खेल रहा है भारत◾निगमबोध घाट पर होगा पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार◾भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे अरुण जेटली◾PM मोदी को बहरीन ने 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा, खलीफा के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता◾मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया : प्रधानमंत्री मोदी◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾भाजपा को हर कठिनाई से उबारने वाले शख्स थे अरुण जेटली◾राहुल और अन्य विपक्षी नेता श्रीनगर हवाईअड्डे पर रोके गये, सभी को भेजा वापिस ◾अरूण जेटली का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लाया गया, भाजपा और विपक्षी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि ◾वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर प्रधानमंत्री ने कहा : मैंने मूल्यवान मित्र खो दिया ◾क्रिेकेटरों ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन : राजनीतिक खेमे में दुख की लहर◾प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए UAE पहुंचे ◾बिहार के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया ◾सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ श्रीकृष्ण का अवतार : योगी◾अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा, एफपीआई पर ऊंचा कर अधिभार वापस ◾आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदम्बरम ने उच्चतम न्यायालय में नयी अर्जी लगायी ◾विपक्ष के 9 नेताओं के साथ राहुल गांधी कल करेंगे कश्मीर का दौरा ◾TOP 20 NEWS 23 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

पंजाब

बादलों-कैप्टन के फ्रैंडली मैच पर कांग्रेसी विधायकों व मंत्रियों ने भी लगाई मोहर - भगवंत मान

लुधियाना-संगरूर : आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की शुक्रवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कांग्रेसी विधायकों और मंत्रियों ने  भी बादलों-कैप्टन के फ्रैंडली मैच पर एक ओर मोहर लगा दी है।

भगवंत मान ने कहा कांग्रेसी विधायकों ने बादलों पर मुख्यमंत्री की मेहरबानियों के बारे में मुंह पर खरी-खरी सुना कर सब कुछ साफ कर दिया। अब कैप्टन अमरिन्दर सिंह को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया। भगवंत मान ने कांग्रेसी विधायकों और मंंत्रियों के मुखातिब होते कहा, सब साफ नजर आ रहा है कि बादलों का परिवार और शाही परिवार पंजाब, पंथ और पंजाबियों के हितों को एक तरफ कर अपनी-अपनी पुश्तपनाही और सत्ता की सांझ निभा रहे हैं तो कांग्रेसी नेता किस मुंह से ऐसे खुदगर्ज के नेतृत्व कबूल किए बैठे हैं। 

भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेसी विधायकों-मंत्रियों ने सिर्फ बादलों-कैप्टन की दोस्ती ही जनतक नहीं की, बल्कि यह भी जनतक कर दिया है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार को प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी अपने सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल के द्वारा कैसे चला रहे हैं। नीचे से लेकर हाईकमान तक कांग्रेस के लिए इस से बड़ी नामोशी ओर क्या हो सकती है?

भगवंत मान ने कहा कि निजी तौर पर कैप्टन और बादलों के आपस में 'दोस्ती' निभाने पर किसी को ऐतराज नहीं हो सकता परंतु यह नापाक दोस्ती पंजाब, पंथ और पंजाबियों को तबाह करने तक चली गई है और बर्दाश्त से बाहर है। इस फ्रैंडली मैच की तबाही से बचने के लिए पंजाब, पंजाबीयत, पंथ और अपने बच्चों को प्यार करने वालों को एकजुट होना पड़ेगा नहीं तो इन ताकतवरों की अपवित्र गठजोड नसलें खा जाएगा।

भगवंत मान ने लोगों से सुचेत करते कहा, एक तरफ बादल और कैप्टन अपनी अगली सात पीड़ीयों के लिए अंधी-लूटपाट कर रहे हैं, दूसरी तरफ हमारी आम लोगों की जवान औलादें हमारे हाथों में रेत की तरह खिसकती जा रही हैं, क्या हम माफिया राज के विरुद्ध एकजुट हो कर अपनी वर्तमान पीड़ी (जनरेशन) को भी नहीं बचा सकते?

भगवंत मान के अनुसार  कांग्रेसी विधायकों और मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को वही सभी बातें मुंह पर सुनाई, जो हम (आप) पिछले कई वर्षों से लगातार अपने भाषण, रैलियों, विधान सभा और संसद में बोलते आ रहे हैं। नशे का दैत्य एड्स के साथ मिलकर ओर विकराल रूप धार गया है, क्योंकि ड्रग माफिया बेखौफ अपना काम कर रहा है। 

बेरोजगारी पूरी तरह से बेलगाम हो गई है, निराश नौजवान या तो विदेशों की ओर भाग रहे हैं या ड्रग माफिया के चुंगल में फंस रहे हैं। ट्रांसपोर्ट, केबल, लैंड, सैंड और बिजली माफिया ने अंधी लूट मचाई हुई है। बेअदबी और बहबल कलां-कोटकपूरा गोलीकांड के दोषी अभी तक बचे रहने में कामयाब हैं। जिसका एक ही कारण कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से पंजाब, पंथ और पंजाबियों के साथ धोखा कर बादलों के साथ दोस्ती निभाना है।

- सुनीलराय कामरेड