BREAKING NEWS

भारत-चीन सीमा विवाद: गलवान घाटी पर चीन के दावे को भारत ने एक बार फिर ठुकराया, शुक्रवार को हो सकती है वार्ता◾यूपी में कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं ◾दिल्‍ली में 24 घंटे में कोरोना के 2187 नए मामले, 45 की मौत, 105 इलाके सील◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे 219 लोगों की मौत, 6875 नए मामले◾उप्र एसटीएफ ने उज्जैन से गिरफ्तार विकास दुबे को अपनी हिरासत में लिया, कानपुर लेकर आ रही पुलिस◾वार्ता के जरिए एलएसी पर अमन-चैन का भरोसा, जारी रहेगी सैन्य और राजनयिक बातचीत : विदेश मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार, रिकवरी रेट 72% से अधिक : गृह मंत्रालय◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले-देश में नहीं हुआ कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन◾ इंडिया ग्लोबल वीक में बोले PM मोदी-वैश्विक पुनरुत्थान की कहानी में भारत की होगी अग्रणी भूमिका◾कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद मां ने कहा- हर वर्ष जाते है महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए ◾मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे के बारे में शुरुआत से लेकर गिफ्तारी तक का जानिए पूरा घटनाक्रम◾काशीवासियों से बोले PM मोदी- जो शहर दुनिया को गति देता हो, उसके आगे कोरोना क्या चीज है◾ कांग्रेस ने PM मोदी से किया सवाल, पूछा- क्या गलवान घाटी पर भारत का दावा कमजोर किया जा रहा?◾उज्जैन पुलिस की पीठ थपथपाते हुए बोले CM शिवराज-जल्दी UP पुलिस को सौंपा जाएगा विकास दुबे◾चित्रकूट की खदानों में बच्चियों के यौन शोषण पर बोले राहुल-क्या यही सपनों का भारत है◾देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के 24,879 नए मामले और 487 लोगों ने गंवाई जान ◾कानपुर में 8 पुलिसर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन में गिरफ्तार◾ दुनिया में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरने वालों आंकड़ा 5 लाख 48 हजार के पार ◾कानपुर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के सहयोगी प्रभात और बउआ को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान मार गिराया ◾PM मोदी वाराणसी की संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आज 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस पर संवाद करेंगे◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बादलों-कैप्टन के फ्रैंडली मैच पर कांग्रेसी विधायकों व मंत्रियों ने भी लगाई मोहर - भगवंत मान

लुधियाना-संगरूर : आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की शुक्रवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कांग्रेसी विधायकों और मंत्रियों ने  भी बादलों-कैप्टन के फ्रैंडली मैच पर एक ओर मोहर लगा दी है।

भगवंत मान ने कहा कांग्रेसी विधायकों ने बादलों पर मुख्यमंत्री की मेहरबानियों के बारे में मुंह पर खरी-खरी सुना कर सब कुछ साफ कर दिया। अब कैप्टन अमरिन्दर सिंह को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया। भगवंत मान ने कांग्रेसी विधायकों और मंंत्रियों के मुखातिब होते कहा, सब साफ नजर आ रहा है कि बादलों का परिवार और शाही परिवार पंजाब, पंथ और पंजाबियों के हितों को एक तरफ कर अपनी-अपनी पुश्तपनाही और सत्ता की सांझ निभा रहे हैं तो कांग्रेसी नेता किस मुंह से ऐसे खुदगर्ज के नेतृत्व कबूल किए बैठे हैं। 

भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेसी विधायकों-मंत्रियों ने सिर्फ बादलों-कैप्टन की दोस्ती ही जनतक नहीं की, बल्कि यह भी जनतक कर दिया है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार को प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी अपने सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल के द्वारा कैसे चला रहे हैं। नीचे से लेकर हाईकमान तक कांग्रेस के लिए इस से बड़ी नामोशी ओर क्या हो सकती है?

भगवंत मान ने कहा कि निजी तौर पर कैप्टन और बादलों के आपस में 'दोस्ती' निभाने पर किसी को ऐतराज नहीं हो सकता परंतु यह नापाक दोस्ती पंजाब, पंथ और पंजाबियों को तबाह करने तक चली गई है और बर्दाश्त से बाहर है। इस फ्रैंडली मैच की तबाही से बचने के लिए पंजाब, पंजाबीयत, पंथ और अपने बच्चों को प्यार करने वालों को एकजुट होना पड़ेगा नहीं तो इन ताकतवरों की अपवित्र गठजोड नसलें खा जाएगा।

भगवंत मान ने लोगों से सुचेत करते कहा, एक तरफ बादल और कैप्टन अपनी अगली सात पीड़ीयों के लिए अंधी-लूटपाट कर रहे हैं, दूसरी तरफ हमारी आम लोगों की जवान औलादें हमारे हाथों में रेत की तरह खिसकती जा रही हैं, क्या हम माफिया राज के विरुद्ध एकजुट हो कर अपनी वर्तमान पीड़ी (जनरेशन) को भी नहीं बचा सकते?

भगवंत मान के अनुसार  कांग्रेसी विधायकों और मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को वही सभी बातें मुंह पर सुनाई, जो हम (आप) पिछले कई वर्षों से लगातार अपने भाषण, रैलियों, विधान सभा और संसद में बोलते आ रहे हैं। नशे का दैत्य एड्स के साथ मिलकर ओर विकराल रूप धार गया है, क्योंकि ड्रग माफिया बेखौफ अपना काम कर रहा है। 

बेरोजगारी पूरी तरह से बेलगाम हो गई है, निराश नौजवान या तो विदेशों की ओर भाग रहे हैं या ड्रग माफिया के चुंगल में फंस रहे हैं। ट्रांसपोर्ट, केबल, लैंड, सैंड और बिजली माफिया ने अंधी लूट मचाई हुई है। बेअदबी और बहबल कलां-कोटकपूरा गोलीकांड के दोषी अभी तक बचे रहने में कामयाब हैं। जिसका एक ही कारण कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से पंजाब, पंथ और पंजाबियों के साथ धोखा कर बादलों के साथ दोस्ती निभाना है।

- सुनीलराय कामरेड