BREAKING NEWS

शर्मनाक : 8 लोगों ने बारी-बारी किया नाबालिग का रेप, 50 हजार ऐंठने के बाद वायरल किया Video◾राजनाथ सिंह बोले-मेक इन इंडिया पर है रक्षा उत्पादन में हमारी सरकार का जोर◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : खड़गे ने नेता प्रतिपक्ष से दिया इस्तीफा, अब कौन होगा राज्यसभा में LOP?◾खड़गे को अध्यक्ष बनाना गांधी परिवार की बनी मजबूरी, इन दो कारणों ने बिगाड़ा दिग्विजय सिंह का खेल◾देश में 5G सर्विस नए दौर की दस्तक और अवसरों के अनंत आकाश की शुरुआत : मोदी◾पाकिस्तान पर बड़ी डिजिटल स्ट्राइक, भारत में शहबाज सरकार के ट्वीटर पर BAN ◾नीतीश नहीं तेजस्वी यादव के हाथों में होगी बिहार की बागडोर? राजद नेताओं ने कर दिया ऐलान ◾ '... जाके कछु नहीं चाहिए, वे शाहन के शाह', दिग्विजय सिंह के इस tweet के क्या हैं मायने?◾Amazing स्पीड के साथ...No बफरिंग, 10 गुना होगी इंटरनेट की रफ्तार, देश में लॉन्च हुई 5G सर्विस◾दिल्ली : पुरानी आबकारी नीति से मालामाल हुई दिल्ली सरकार, एक महीने में कमाए 768 करोड़◾Pitbull का बढ़ता कहर, अब पंजाब में एक रात एक अंदर 12 लोगों को बनाया शिकार◾RBI Hike Repo Rate : ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, रेपो रेट के बाद SBI समेत इन बैंकों में बयाज दर में बढ़ोतरी◾अशोक गहलोत का बड़ा खुलासा, जानिए अंतिम समय में क्यों अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने से किया मना◾दिल्ली : हैवानियत का शिकार हुआ मासूम हारा जिंदगी की जंग, LNJP अस्पताल में 14 दिन बाद मौत◾कोविड19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण के 3,805 नए मामले दर्ज़, 26 मरीजों मौत ◾अजब प्रेम की गज़ब कहानी : पाकिस्तान की लड़की को हुई नौकर से मोहब्बत, कहा- प्यार अमीर-गरीब नहीं देखता ◾उत्तराखंड : केदारनाथ मंदिर के पास खिसका बर्फ का पहाड़, देखें Video◾LPG Price Update : 25.5 रुपए की कटौती के साथ सस्ता हुआ कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर◾मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में उतरे गहलोत, जानिए अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर क्या कहा ◾आखिरकार क्यों अध्यक्ष पद चुनाव से कटा दिग्विजय सिंह का पत्ता? जानिए हाईकमान ने खड़गे के नाम पर कैसे लगाई मुहर◾

कांग्रेस को पंजाब में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए : CM चन्नी

पंजाब में विधानसभा चुनावों को देखते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का मानना है कि कांग्रेस को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए और कहा कि पहले ऐसा करने से पार्टी को चुनावी लाभ मिला है।

 नवजोत सिंह सिद्धू और पार्टी के नेता सुनील जाखड़ भी शामिल

चन्नी का बयान ऐसे समय में आया है जब विपक्षी दलों ने कांग्रेस पर निशाना साधते कहा कि उसके पास मुख्यमंत्री पद के कई उम्मीदवार हैं जिसमें इसकी राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और पार्टी के नेता सुनील जाखड़ भी शामिल हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा अगले हफ्ते होगी।

यह संभावना है कि आप अपने सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर सकती है। 14 फरवरी को होने वाले चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा पर एक सवाल का जवाब देते हुए चन्नी ने कहा कि निर्णय पार्टी को करना है। यह पूछने पर कि क्या कांग्रेस को 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए तो चन्नी ने कहा, ‘‘पिछली बार जब उन्होंने कैप्टन (मुख्यमंत्री का चेहरा) की घोषणा की थी तो हम जीते और उससे पहले जब (मुख्यमंत्री) पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई थी तो हम हारे और उससे भी पहले जब उन्होंने घोषणा की (मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की) तो हम जीते और जब उन्होंने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की तो हम हारे।

कांग्रेस एकतरफा जीत हासिल करेगी

चन्नी ने एक खबरिया चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘इस बार उन्हें घोषणा करनी चाहिए (मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए)। सिद्धू भी कह रहे हैं कि उन्हें घोषणा करनी चाहिए।’’ इस बीच साक्षात्कार के दौरान एक सवाल के जवाब में चन्नी ने दावा किया कि कांग्रेस ‘‘एकतरफा जीत हासिल करेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम भारी बहुमत के साथ चुनाव जीतेंगे।’’

उन्होंने कहा कि उन्हें राज्य के लोगों से काफी प्यार एवं सम्मान मिला है। कुछ सर्वेक्षण में लोकप्रियता के मामले में उन्हें आगे बताए जाने के सवाल पर चन्नी ने कहा कि इसका मतलब है कि कांग्रेस के पक्ष में और सीट आएंगी। यह पूछने पर कि अगर आप ने अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा की और पार्टी के सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया तो सांसद की लोकप्रियता काफी बढ़ जाएगी, इस पर चन्नी ने कहा कि यही तर्क उन पर भी लागू होता है।

साथ ही चन्नी ने कहा कि न तो मान न ही उन्हें उनके दलों ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया है।

कैप्टन को उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए

यह पूछने पर कि उनकी पार्टी को क्या उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए तो चन्नी ने जवाब दिया, ‘‘मैंने इस तरह की बातों के बारे में कभी नहीं सोचा। अंतिम बार जब प्रताप सिंह बाजवा राज्य इकाई के प्रमुख थे तो मैं उनके साथ कैप्टन (अमरिंदर) के खिलाफ खड़ा था। लेकिन उस समय लोगों की मांग के अनुरूप मैंने राहुल गांधी से कहा कि कैप्टन को उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए और उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए क्योंकि लोग उनके पक्ष में हैं। उन्होंने (पार्टी) ने सर्वेक्षण किया और लोग उन्हें (अमरिंदर को) चाहते थे। इस बार लोग जिसे चाहेंगे वे बताएंगे और पार्टी उसी मुताबिक काम करेगी।’’

एक सवाल के जवाब में चन्नी ने कहा कि वह पंजाब के लोगों से प्यार करते हैं और वे भी उनसे प्यार करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन वे किसे मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं, यह वे सर्वेक्षण में बताएंगे।’’ पंजाब में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अभी तक मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। अगर कांग्रेस पंजाब में सत्ता में बनी रहती है तो चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद के मजबूत उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है।