BREAKING NEWS

एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ी, अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप में FIR दर्ज◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह कल करेंगे ऑनलाइन वर्चुअल रैली, सभी तैयारियां पूरी हुई ◾केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोरोना वायरस के पंजाब में अब तक 117 मामलों की जांच, 112 की रिपोर्ट नेगेटिव : डीसी लुधियाना

लुधियाना : स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस को लेकर आज जारी हुई एक विशेष मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस के 117 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 112 की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं, जबकि एक मामले की पुष्टि हुई है और 4 की रिपोर्ट आना बाकी है। इसी प्रकार 1,308 मरीज जांच के अधीन हैं, जिनमें से 8 मरीज अस्पताल में और 1,298 मरीज घरों में जांच के अधीन हैं। अमृतसर के राजा सांसी हवाई अड्डा से 62,570 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है, जिनमें से 7 यात्री संदिग्ध हैं।

वहीं, मोहाली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 7,574 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है, जिसमें से एक यात्री संदिग्ध पाया गया जबकि डेरा बाबा नानक चेक पोस्ट से 18,188 यात्रियों की स्क्रीनिंग के दौरान एक भी यात्री संदिग्ध नहीं पाया। वहीं, कोरोना वायरस को लेकर लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार अग्रवाल ने सर्किट हाउस में स्थित बचत भवन में पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल और सिविल सर्जन डॉ. राजेश कुमार बगा के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

उन्होंने बताया कि 900 के करीब लोग लुधियाना से संबंधित थे, जिन्हें कोरोना वायरस के मामले में संदिग्ध मानते हुए जांच की गई, जिनमें से 800 लोग ठीक हैं, जबकि 80 लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस उक्त लोगों को ढूंढ रही है, जो पिछले दिनों विदेश से आएं थे और लोगों के पासपोर्ट की जांच की जाएंगी। उन्होंने कहा कि लुधियाना में 11 लोगों की विशेष जांच करवाई गई, जिनमें 10 की रिपोर्ट नेगेटिव और एक की रिपोर्ट फाइनल आना बाकी हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिले के अंदर 309 आइसोलेशन बैड का प्रबंध किया गया है। 

साथ ही लुधियाना के ही खन्ना इलाके के रहने वाले एक नौजवान की इटली में मौत होने की खबर मिली हैं। जिसके बाद से ही इलाके में चिंता और गम का माहौल है। हालांकि, इस बारे में कुछ पता नहीं लगा कि मृतक की मौत कोरोना वायरस से हुई है या फिर किसी अन्य कारणों से। क्योंकि मृतक के खन्ना में रहते परिजनों ने इस बारे में कोई भी बात करने से इंकार कर दिया। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतक लखबीर सिंह की आयु 36 साल बताई जा रही हैं। पारिवारिक सदस्य अपने बेटे की असमय मौत के कारण इतने दुखी और परेशान हैं कि वे इस बारे में पत्रकारों से कोई भी बातचीत करने को तैयार नहीं। हालांकि, बताया जा रहा है कि उनके दुख और परेशानी का अंदाजा इसलिए लगाया जा सकता है कि कमलजीत सिंह स्वयं ही इटली के पीआर हैं लेकिन कोरोना के कारण लगी पाबंदियों के चलते वह इस वक्त इटली नहीं जा सकते। 

-रीना अरोड़ा