BREAKING NEWS

खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾राजस्थान के श्री डूंगरगढ़ के पास बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत◾

पंजाब

अमृतसर में प्रेम संबंधों के कारण बाप ने इज्जत की खातिर बेटी और उसके प्रेमी का सरेआम किया कत्ल

लुधियाना-अमृतसर : गुरू की नगरी अमृतसर के नाम से विख्यात एक 15 वर्षीय बेटी को 18 वर्षीय युवक के साथ प्रेम करना इतना महंगा पड़ा कि बाप की नाराजगी के चलते दोनों को अपनी जिंदगी से हाथ धोने पड़े। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अमृतसर के मजीठा इलाके में खोखली इज्जत की खातिर युवक -युवती के जोड़े के कत्ल का मामला सामने आया है। 

यह घटना मजीठा स्थित कथूनंगल रोड़ ओबीसी बैंक के नजदीक की है, जिसमें पूर्व कोंसलर चौधरी शिंगारा सिंह का पौत्रा पवन सिंह आयु 18 वर्ष पुत्र राजपाल सिंह का 15 वर्षीय अनु सुपुत्री दिलबाग सिंह निवासी मजीठा रोड़ के साथ कुछ समय से प्रेम संबंध चल रहे थे, जिससे लडक़ी के पिता दिलबाग सिंह, चाचा हरपाल सिंह पुत्र बलदेव द्वारा अपने कुछ जिगरी दोस्तों के साथ मिलकर पवन सिंह को तेज हथियारों से वार करके गंभीर जख्मी कर दिया, जिसको अमृतसर के गुरूनानक अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया किंतु डॉक्टरों द्वारा वहां पहुंचते ही मृत घोषित कर दिया। 

हमलावर दिलबाग सिंह और हरपाल सिंह द्वारा पवन सिंह का कत्ल करने के बाद अपने ही घर के बाहर अपनी बेटी अनु को भी तेज कार की लपेट में ले लिया और फिर तेज हथियारों से उसपर वार करते हुए उसका भी कत्ल कर दिया। हमलावर दिलबाग सिंह, हरपाल सिंह अपने साथियों समेत मोके से फरार हो गया। डीएसपी रविंद्र सिंह, पुलिस प्रमुख हरकीरत सिंह, एएसआइ राजबीर सिंह समेत अन्य पुलिस मुलाजिमों ने मोके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी।

सूत्रों के मुताबिक दिलबाग सिंह मजीठा में बेटी के प्रेम प्रसंग से खफा होकर अपने साथियों के साथ अपनी बेटी के प्रेमी के घर पहुंचा था और उसने दिनदिहाड़े तेज हथियार दात्रे के साथ सडक़ किनारे खड़े पवन सिंह की गर्दन काट डाली। गर्दन कटने के उपरांत धड़ के साथ लटकती नजर आई और उसे लोगों ने अस्पताल ले जाकर दाखिल करवाया, जहां उसकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि युवक अमनदीप का काफी लंबे समय से पड़ोस में रहने वाले दिलबाग सिंह की बेटी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उनके प्रेम प्रसंग से लडक़ी का परिवार खफा था। यह भी पता चला है कि मृतक लडक़े की बहन की 2 दिन बाद शादी थी। लडक़ी का पिता दिलबाग सिंह कुछ दिन पहले भी बेटी के प्रेमी को सबक सिखाने के मकसद उसके घर गया था। हालांकि तब घरवालों ने शादी का हवाला देकर मामला रफा-दफा कर दिया था। 

किंतु आज अनु अपने प्रेमी को मिलने उसके घर की तरफ गई थी, यह भी पता लगा है कि दोनों घर से भागने की फिराक में थे, जिससे खफा होकर दिलबाग सिंह ने मौका देखते ही हथियारों से वार कर उसकी हत्या कर दी। बाद में घर लौटकर बेटी अनु को भी मार डाला।

-  सुनीलराय कामरेड