लुधियाना-जालंधर : पंजाब पुलिस के हाथों आज उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब जालंधर के स्काई लार्क चौक के नजदीक पुलिस स्टेशन 4 के मुलाजिमों ने एक कोरियर कंपनी के कर्मचारी से 18,65,100 रूपए की नकदी पकड़ी है। इस संबंध में इलाका पुलिस स्टेशन के अधिकारी एएसआई प्रदीप सिंह ने कहा कि नकदी के बारे में तफतीश जारी है और मामले को गहराई से जांचा जा रहा है।

एएसआई हरदीप सिंह और हेड कांस्टेबल जगतार सिंह ने बताया कि न्यू राजा गार्डन निवासी दीपक के हाथ में पकड़े लिफाफे में 18,63,000 रूपये का कैश था।

श्रीलंका : 8 सीरियल ब्लास्ट में मरने वालों का आंकड़ा 200 के पार, कर्फ्यू घोषित

पूछताछ करने पर दीपक इससे जुड़ा कोई बिल नहीं दिखा पाया। ऐसे में थाना प्रभापकमलजीत को मौके पर बुलाया गया। उन्होंने चुनाव आयुक्त की तरफ से बनाई गई फ्लाइंग स्क्वायड के हेड प्रोफेसर बलविंदर सिंह थिंद को बुलाया। इसके अलावा सीआरपी के एसीपी संजय कुमार को भी मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने सारा पैसा जब्त कर लिया और जांच शुरू कर दी।

स्मरण रहे कि लोकसभा चुनाव 2019 के चलते राज्य समेत पूरे देश में चुनाव आचार संहिता लागू है, जिसके तहत इतनी बड़ी मात्रा में कैश लेकर जाने की सख्त मनाही है और अगर ऐसा करता कोई पकड़ा जाता है तो उसे पास इसकी कोई पर्याप्त वजह और उससे जुड़े सबूत होने जरूरी है।

– सुनीलराय कामरेड