BREAKING NEWS

कांग्रेस भाजपा के कारण नहीं बल्कि अपने पापों के कारण मर रही : शिवराज ◾कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले को तत्काल लागू करें : भारत ने Pak से कहा ◾IT ने नोएडा में मायावती के भाई और भाभी का 400 करोड़ का 'बेनामी' भूखंड किया जब्त◾सोनभद्र प्रकरण : मृतकों की संख्या 10 हुई, UP पुलिस ने 25 लोगों को किया गिरफ्तार ◾विधानसभा में ही डटे बीजेपी MLA◾कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित - विस अध्यक्ष◾Top 20 News 18 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला भारत के रुख की पुष्टि : विदेश मंत्रालय ◾BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले की पकिस्तान PM इमरान ने की सराहना◾

पंजाब

लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लागू होने के बीच जालंधर में पुलिस ने कोरियर कंपनी के कर्मचारी से पकड़ी लाखों की नकदी

लुधियाना-जालंधर : पंजाब पुलिस के हाथों आज उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब जालंधर के स्काई लार्क चौक के नजदीक पुलिस स्टेशन 4 के मुलाजिमों ने एक कोरियर कंपनी के कर्मचारी से 18,65,100 रूपए की नकदी पकड़ी है। इस संबंध में इलाका पुलिस स्टेशन के अधिकारी एएसआई प्रदीप सिंह ने कहा कि नकदी के बारे में तफतीश जारी है और मामले को गहराई से जांचा जा रहा है।

एएसआई हरदीप सिंह और हेड कांस्टेबल जगतार सिंह ने बताया कि न्यू राजा गार्डन निवासी दीपक के हाथ में पकड़े लिफाफे में 18,63,000 रूपये का कैश था।

श्रीलंका : 8 सीरियल ब्लास्ट में मरने वालों का आंकड़ा 200 के पार, कर्फ्यू घोषित

पूछताछ करने पर दीपक इससे जुड़ा कोई बिल नहीं दिखा पाया। ऐसे में थाना प्रभापकमलजीत को मौके पर बुलाया गया। उन्होंने चुनाव आयुक्त की तरफ से बनाई गई फ्लाइंग स्क्वायड के हेड प्रोफेसर बलविंदर सिंह थिंद को बुलाया। इसके अलावा सीआरपी के एसीपी संजय कुमार को भी मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने सारा पैसा जब्त कर लिया और जांच शुरू कर दी।

स्मरण रहे कि लोकसभा चुनाव 2019 के चलते राज्य समेत पूरे देश में चुनाव आचार संहिता लागू है, जिसके तहत इतनी बड़ी मात्रा में कैश लेकर जाने की सख्त मनाही है और अगर ऐसा करता कोई पकड़ा जाता है तो उसे पास इसकी कोई पर्याप्त वजह और उससे जुड़े सबूत होने जरूरी है।

- सुनीलराय कामरेड