अमृतसर : पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान को कथित रूप से सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी पहुंचाने के लिये मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (एमईएस) के बिजली के मिस्त्री को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की ओर से जारी बयान एक बयान के मुताबिक राम कुमार नामक बिजली मिस्त्री फिलहाल जालंधर में रह रहा है। पुलिस की खुफिया शाखा ने उसे गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कहा कि कुमार ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह सोशल मीडिया के जरिये पाकिस्तान स्थित खुफिया मुखबिर के संपर्क में था और उससे भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सेना की टुकड़ियों के ठिकानों तथा इलाके में सेना के काफिले की गतिविधि के बारे में पूछा गया था।

ईडी को एयरबस इंडस्ट्री से 43 विमानों की खरीद के सौदे मामले में तलवार से पूछताछ की इजाजत मिली

उसने पुलिस को बताया कि वह जालंधर में एमईएस छावनी में साल 2013 से बिजली के मिस्त्री के तौर पर काम कर रहा था। पुलिस ने कहा उससे पाकिस्तान स्थित खुफिया मुखबिर रा सेना की विशिष्ट टुकड़ियों के बारे में जानकारी मांगी गई थी।

उन्होंने कहा कि कुमार ने कबूल किया है कि उसने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां भेजी थीं। पुलिस ने कहा कि संवेदनशील जानकारियां मुहैया कराने के बदले कुमार को एक से ज्यादा बार पैसे मिले थे।

उन्होंने कहा कि उसके पास से मोबाइल फोन तथा चार सिम कार्ड भी बरामद किये गए हैं। पुलिस ने कहा कि राम के खिलाफ अमृतसर के पुलिस थाने में गोपनीयता कानून की संबंधित धाराओं तथा भारतीय दंड सहिंता की धारा 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।