BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती की केंद्र से मांग, अलगावादी नेता अल्ताफ शाह को मानवीय आधार पर किया जाए रिहा ◾भारत जोड़ो यात्रा से केंद्र पर वार! राहुल कोरोना पीड़ित परिवार से मिले, बोले- सुविधाओं के नाम पर मिला छल◾शर्मनाक : 8 लोगों ने बारी-बारी किया नाबालिग का रेप, 50 हजार ऐंठने के बाद वायरल किया Video◾राजनाथ सिंह बोले-मेक इन इंडिया पर है रक्षा उत्पादन में हमारी सरकार का जोर◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : खड़गे ने नेता प्रतिपक्ष से दिया इस्तीफा, अब कौन होगा राज्यसभा में LOP?◾खड़गे को अध्यक्ष बनाना गांधी परिवार की बनी मजबूरी, इन दो कारणों ने बिगाड़ा दिग्विजय सिंह का खेल◾देश में 5G सर्विस नए दौर की दस्तक और अवसरों के अनंत आकाश की शुरुआत : मोदी◾पाकिस्तान पर बड़ी डिजिटल स्ट्राइक, भारत में शहबाज सरकार के ट्वीटर पर BAN ◾नीतीश नहीं तेजस्वी यादव के हाथों में होगी बिहार की बागडोर? राजद नेताओं ने कर दिया ऐलान ◾ '... जाके कछु नहीं चाहिए, वे शाहन के शाह', दिग्विजय सिंह के इस tweet के क्या हैं मायने?◾Amazing स्पीड के साथ...No बफरिंग, 10 गुना होगी इंटरनेट की रफ्तार, देश में लॉन्च हुई 5G सर्विस◾दिल्ली : पुरानी आबकारी नीति से मालामाल हुई दिल्ली सरकार, एक महीने में कमाए 768 करोड़◾Pitbull का बढ़ता कहर, अब पंजाब में एक रात एक अंदर 12 लोगों को बनाया शिकार◾RBI Hike Repo Rate : ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, रेपो रेट के बाद SBI समेत इन बैंकों में बयाज दर में बढ़ोतरी◾अशोक गहलोत का बड़ा खुलासा, जानिए अंतिम समय में क्यों अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने से किया मना◾दिल्ली : हैवानियत का शिकार हुआ मासूम हारा जिंदगी की जंग, LNJP अस्पताल में 14 दिन बाद मौत◾कोविड19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण के 3,805 नए मामले दर्ज़, 26 मरीजों मौत ◾अजब प्रेम की गज़ब कहानी : पाकिस्तान की लड़की को हुई नौकर से मोहब्बत, कहा- प्यार अमीर-गरीब नहीं देखता ◾उत्तराखंड : केदारनाथ मंदिर के पास खिसका बर्फ का पहाड़, देखें Video◾LPG Price Update : 25.5 रुपए की कटौती के साथ सस्ता हुआ कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर◾

अकाल तख्त साहिब से श्री गुरु तेग बहादुर जी की शहादत को समर्पित नगर कीर्तन निकाला

लुधियाना- अमृतसर : हिंद की चादर व मजलूमों के रक्षक श्री गुरु तेग बहादुर जी की शहादत को समर्पित एक विशाल नगर कीर्तन श्री अकाल तख्त साहिब से आयोजित किया गया। संगत के सहयोग से यह नगर कीर्तन श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से आयोजित किया गया। श्री अकाल तख्त साहिब से शुरू हुआ यह नगर कीर्तन गुरुद्वारा गुरु के महिल में पहुंच कर संपन्न हुआ।

श्री हरिमंदिर साहिब के मुख्य ग्रंथी ज्ञानी जगतार सिंह ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब का पावन स्वरूप सुनहरी पालिकी में सुशोभित किया। नगर कीर्तन की अगुवाई पांच प्यारों ने की। नगर कीर्तन में श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार विशेष रूप में शामिल हुए। नगर कीर्तन में देव विदेश से भारी संख्या में संगत शामिल हुई। कीर्तन में विभिन्न सभा सोसाइटियों के सदस्य, गतका पार्टियां, स्कूल व कालेजों के विद्यार्थी भी शामिल हुए।

नगर कीर्तन श्री अकाल तख्त साहिब से शुरू होकर चौंक पराग दास, चौकं बाबा साहिब, चौंक करोड़ी, बाबा दीप सिंह कालोनी, चौंक मोनी, हवेली अब्बल वाइयां, चौंक जै सिंह , बाजार लुहारां, चौंक लक्ष्मण सर , कनक मंडी, दाल मंडी, चौंक भाई मति दास, चौंक छत्ती खूही, बाजार बांसा, बाजार पापड़ा, बाजार काठियां, गुरु बाजार से होता हुआ गुरूद्वारा गुरू के महिल जा कर समाप्त हुआ।

इस मौके पर एसजीपीसी के पदाधिकारी सुरजीत सिंह काला बुल्ला, भाई अजायब सिहं अभियासी, अवतार सिंह सैंपला, हरभजन सिहं मनावा, दिलजीत सिंह बेदी, सुखदेव सिहं भूरा कोहना,कुलविंदर सिह रमदास, सुलखन सिंह भंगाली, गुरिंदरा सिंह मथरेवाल, रघुबीर सिह मंड, रजिंदर सिंह अटारी , सुखराज सिह आदि भी मौजूद थे।

- सुनीलराय कामरेड