BREAKING NEWS

करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा का निधन, कैंसर से थे पीड़ित◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾ममता ने एनपीआर,जनसंख्या पर केन्द्र की बैठक में नहीं लिया भाग◾सिंध में हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण को लेकर भारत ने पाक अधिकारी को किया तलब◾नड्डा का 20 जनवरी को निर्विरोध भाजपा अध्यक्ष चुना जाना तय◾

अच्छी तस्वीर हजार शब्दों को स्वयं कहानी बयां करने के लिए काफी - सांसद बिटटू

लुधियाना :  विभिन्न अखबारों के कालमों की खबरों में ‘माथे की बिंदी - सुर्खी’ बनकर समाचारों को जीवंत रूप में दिखाने वाली सही तस्वीरों को फिरोजपुर रोड़ पर स्थित पंजाबी भवन में उस वक्त एक और मुकाम हासिल हुआ, जब विभिन्न सम्रदायों के लुधियानवियों ने एक ही मंच पर आकर अवलोकन किया। इस मोके पर हिंदू-मुस्लिम और सिखों के अलग-अलग संगठनों के प्रतिनिधि विशेष तौर पर सदभावना प्रदर्शनी को देखने पहुंचे थे। 

इस प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए पंजाब के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने उपस्थित समस्त पत्रकारों  विशेषकर फोटो जर्नलिस्टों को अपील की कि वे पंजाब की सुंदर तस्वीर उभारने के लिए आगे आएं। उन्होंने यह भी कहा कि फोटो जर्नलिस्ट अपनी कलम और कैमरे के समूहिक प्रयासों से ऐसी तस्वीर बनाएं जिसमें सूबे की उन्नति, अतीत और स्वर्णमयी भविष्य का प्रत्येक रंग का उभरकर सामने आएं। 

स्थानीय पंजाबी भवन में आयोजित डॉक्टर रविंद्र सिंह रंधावा आर्ट गैलरी में विभिन्न अखबारों के अलग-अलग भाषाई समाचार पत्रों के 22 के करीब फोटो जर्नलिस्टों द्वारा लगाई गई इस प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के लिए पंजाब के खादय, सिविल सप्लाई और उपभोक्ता मामले विभाग के केबिनेट मंत्री आशु विशेष  तौर पर पहुंचे थे। 

उन्होंने अकाली-भाजपा गठजोड़ के पिछले 10 साल के कार्यकाल का जिक्र करते कहा कि पंजाब के बिगड़े चेहरों के लिए कुछ सियासी लोग जिम्मेदार है। जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान हर तरफ सूबे को गर्त में धकेला है। इस दौरान आशु ने पत्रकार भाईचारे की भलाई के लिए पंजाब सरकार द्वारा उठाए गए निर्णयों का जिक्र भी किया। उन्होंने अपने अधिकार क्षेत्र में से लुधियाना फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन को 5 लाख रूपए की सहायता देने की घोषणा की। 

इस मोके विशेष मेहमान के तौर पर पहुंचे प्रसिद्ध समाज सेवी और कारोबारी स. एस पी सिंह ऑबराय ने भी एसोसिएशन को 50 हजार रूपए देने की घोषण की। समागम को संबोधित करते लोकसभा सदस्य रवनीत सिंह बिटटू ने पत्रकार भाईचारे द्वारा अपने प्रतिदिन की व्यस्तताओं में से वक्त निकालकर इन तस्वीरों का पोजिटिव पक्ष निकालना प्रशंसनीय कहा और पत्रकारों से अपील की कि वे इन तस्वीरों का शिंगार बनाकर रखने की बजाए जनता की नजरसानी के लिए ऐसी प्रदर्शनी को लगाते रहे। उन्होंने यह भी कहा कि एक अच्छी तस्वीर हजार शब्दों को समेटकर समस्त कहानी बयां करने के लि ए काफी है। 

एसोसिएशन के प्रतिनिधि स. गुरमीत सिंह ने उपस्थित लोगों को जीआया कहां। इस दौरान लुधियाना देहात के विधायक कुलदीप सिंह वेध, जिला प्रधान कांग्रेस अश्विनी शर्मा, कर्नल, एचएस काहलो, चेयरमैन स. अमरजीत सिंह टिक्का, स. रंजोत सिंह रामगढ़ और प्रो गुरभजन सिंह गिल समेत इलाका पार्षद श्रीमती ममता आशु व अन्य प्रतिष्ठित लोग भी उपस्थित थे। 

-  सुनीलराय कामरेड