BREAKING NEWS

शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आंध्र प्रदेश के गोदावरी में बड़ा हादसा : नाव पलटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता◾संतोष गंगवार ने कहा- नौकरी के लिये योग्य युवाओं की कमी, मायावती ने किया पलटवार ◾पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, मारे गए 21 भारतीय◾संतोष गंगवार के 'नौकरी' वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, बोलीं- ये नहीं चलेगा◾CM विजयन ने हिंदी भाषा पर बयान को लेकर की अमित शाह की आलोचना, दिया ये बयान◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित जीत' हासिल करने के लिए तैयार है BJP : फडणवीस◾ देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी : संतोष गंगवार ◾ममता बनर्जी पर हमलावर हुए BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, बोले- होगा चिदंबरम जैसा हश्र◾International Day of Democracy: ममता का मोदी सरकार पर वार, आज के दौर को बताया 'सुपर इमरजेंसी'◾

पंजाब

अच्छी तस्वीर हजार शब्दों को स्वयं कहानी बयां करने के लिए काफी - सांसद बिटटू

लुधियाना :  विभिन्न अखबारों के कालमों की खबरों में ‘माथे की बिंदी - सुर्खी’ बनकर समाचारों को जीवंत रूप में दिखाने वाली सही तस्वीरों को फिरोजपुर रोड़ पर स्थित पंजाबी भवन में उस वक्त एक और मुकाम हासिल हुआ, जब विभिन्न सम्रदायों के लुधियानवियों ने एक ही मंच पर आकर अवलोकन किया। इस मोके पर हिंदू-मुस्लिम और सिखों के अलग-अलग संगठनों के प्रतिनिधि विशेष तौर पर सदभावना प्रदर्शनी को देखने पहुंचे थे। 

इस प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए पंजाब के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने उपस्थित समस्त पत्रकारों  विशेषकर फोटो जर्नलिस्टों को अपील की कि वे पंजाब की सुंदर तस्वीर उभारने के लिए आगे आएं। उन्होंने यह भी कहा कि फोटो जर्नलिस्ट अपनी कलम और कैमरे के समूहिक प्रयासों से ऐसी तस्वीर बनाएं जिसमें सूबे की उन्नति, अतीत और स्वर्णमयी भविष्य का प्रत्येक रंग का उभरकर सामने आएं। 

स्थानीय पंजाबी भवन में आयोजित डॉक्टर रविंद्र सिंह रंधावा आर्ट गैलरी में विभिन्न अखबारों के अलग-अलग भाषाई समाचार पत्रों के 22 के करीब फोटो जर्नलिस्टों द्वारा लगाई गई इस प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के लिए पंजाब के खादय, सिविल सप्लाई और उपभोक्ता मामले विभाग के केबिनेट मंत्री आशु विशेष  तौर पर पहुंचे थे। 

उन्होंने अकाली-भाजपा गठजोड़ के पिछले 10 साल के कार्यकाल का जिक्र करते कहा कि पंजाब के बिगड़े चेहरों के लिए कुछ सियासी लोग जिम्मेदार है। जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान हर तरफ सूबे को गर्त में धकेला है। इस दौरान आशु ने पत्रकार भाईचारे की भलाई के लिए पंजाब सरकार द्वारा उठाए गए निर्णयों का जिक्र भी किया। उन्होंने अपने अधिकार क्षेत्र में से लुधियाना फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन को 5 लाख रूपए की सहायता देने की घोषणा की। 

इस मोके विशेष मेहमान के तौर पर पहुंचे प्रसिद्ध समाज सेवी और कारोबारी स. एस पी सिंह ऑबराय ने भी एसोसिएशन को 50 हजार रूपए देने की घोषण की। समागम को संबोधित करते लोकसभा सदस्य रवनीत सिंह बिटटू ने पत्रकार भाईचारे द्वारा अपने प्रतिदिन की व्यस्तताओं में से वक्त निकालकर इन तस्वीरों का पोजिटिव पक्ष निकालना प्रशंसनीय कहा और पत्रकारों से अपील की कि वे इन तस्वीरों का शिंगार बनाकर रखने की बजाए जनता की नजरसानी के लिए ऐसी प्रदर्शनी को लगाते रहे। उन्होंने यह भी कहा कि एक अच्छी तस्वीर हजार शब्दों को समेटकर समस्त कहानी बयां करने के लि ए काफी है। 

एसोसिएशन के प्रतिनिधि स. गुरमीत सिंह ने उपस्थित लोगों को जीआया कहां। इस दौरान लुधियाना देहात के विधायक कुलदीप सिंह वेध, जिला प्रधान कांग्रेस अश्विनी शर्मा, कर्नल, एचएस काहलो, चेयरमैन स. अमरजीत सिंह टिक्का, स. रंजोत सिंह रामगढ़ और प्रो गुरभजन सिंह गिल समेत इलाका पार्षद श्रीमती ममता आशु व अन्य प्रतिष्ठित लोग भी उपस्थित थे। 

-  सुनीलराय कामरेड