BREAKING NEWS

PNB धोखाधड़ी मामला: इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस फिर से किया सार्वजनिक ◾कोरोना संकट के बीच, देश में दो महीने बाद फिर से शुरू हुई घरेलू उड़ानें, पहले ही दिन 630 उड़ानें कैंसिल◾देशभर में लॉकडाउन के दौरान सादगी से मनाई गयी ईद, लोगों ने घरों में ही अदा की नमाज ◾उत्तर भारत के कई हिस्सों में 28 मई के बाद लू से मिल सकती है राहत, 29-30 मई को आंधी-बारिश की संभावना ◾महाराष्ट्र पुलिस पर वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, अब तक 18 की मौत, संक्रमितों की संख्या 1800 के पार ◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर किया गया सील, सिर्फ पास वालों को ही मिलेगी प्रवेश की अनुमति◾दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 276 लोगों की मौत, संक्रमित मामले 14 हजार के पार◾3000 की बजाए 15000 एग्जाम सेंटर में एग्जाम देंगे 10वीं और 12वीं के छात्र : रमेश पोखरियाल ◾राज ठाकरे का CM योगी पर पलटवार, कहा- राज्य सरकार की अनुमति के बगैर प्रवासियों को नहीं देंगे महाराष्ट्र में प्रवेश◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हॉकी लीजेंड पद्मश्री बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾CM केजरीवाल बोले- दिल्ली में लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन चिंता की बात नहीं ◾अखबार के पहले पन्ने पर छापे गए 1,000 कोरोना मृतकों के नाम, खबर वायरल होते ही मचा हड़कंप ◾महाराष्ट्र : ठाकरे सरकार के एक और वरिष्ठ मंत्री का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव◾10 दिनों बाद एयर इंडिया की फ्लाइट में नहीं होगी मिडिल सीट की बुकिंग : सुप्रीम कोर्ट◾2 महीने बाद देश में दोबारा शुरू हुई घरेलू उड़ानें, कई फ्लाइट कैंसल होने से परेशान हुए यात्री◾हॉकी लीजेंड और पद्मश्री से सम्मानित बलबीर सिंह सीनियर का 96 साल की उम्र में निधन◾Covid-19 : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार, अब तक 3 लाख 45 हजार लोगों ने गंवाई जान ◾देश में कोरोना से अब तक 4000 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 39 हजार के करीब ◾पीएम मोदी ने सभी को दी ईद उल फितर की बधाई, सभी के स्वस्थ और समृद्ध रहने की कामना की ◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- निजामुद्दीन मरकज की घटना से संक्रमण के मामलों में हुई वृद्धि, देश को लगा बड़ा झटका ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लुधियाना : केवीएम स्कूल के विद्यार्थियों ने तीन दिवसीय खेल मेले के दौरान दिखाएं हुनर के जलवें

लुधियाना (रीना अरोड़ा) : विद्यार्थी जीवन में शिक्षा केसाथ-साथ खेलों का अहम योगदान रहता है, खेल युवाओंको जहां अनुशासन में रहना सिखाता है वही रोजमर्रा की जिंदगी में फिटनेस में भी सहायक है। देश के अर्जुन अर्वाडी और लुधियाना के ट्रेफिक कंट्रोलर डीसीपी एसएस बराड ने कुंंदन विद्या मंदिर स्कूल के 75वें वार्षिक तीन दिवसीय खेल मेले के समाप्ति के दौरान उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल-खेलने से युवाओं में एकाग्रता आती है और वे टीम भावनाके साथ आगे बढ़ते है। 

उन्होंने उपस्थित अभिभावकों और अध्यापकों को संबोधित करते आगे कहा कि भले ही आपशिक्षा जगत के समस्त विषयों पर विद्यार्थियों को उचित पाठ के साथ-साथ उचित संस्कार देते हो लेकिन बहुत अच्छा हो कि उन विषयों में से एक विषय देश प्रतिजि मेदारियों का हो, ताकि देशभक्ति के साथ-साथ देश प्रति फर्ज हमेशा याद रखे।

आज शानो शौक्त और खूबसूरत यादें छोड़ता हुआ खेल उत्सव समपन्न हो गया। इन 3 दिनों में स्कूल के 6 हाऊस जिनमें गांधी, टैगोर, सुभाष, नेहरू, पटेल और रमन हाउस के होनहार विद्यार्थियों ने अपने-अपने खेलप्रतिभाओं का बेहतरीन प्रदर्शन किया। आखिरी दिन खेल प्रदर्शनों के साथ-साथ अलग-अलग समूहों के स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रम के जरिए अपने हुनर का प्रदर्शन किया। इस खेल मेले के पहले दिन के मुख्य मेहमान हाकी के इशियन खेलों में गोल्डमैडलिस्ट शरनजीत कौर ढिल्लों थी, जबकि स्कूल केचेयरमैन वी के गोयल, मैनेजर कपिल गुप्ता व अन्य मैनेजमेंट विशेष तौर पर उपस्थित थी। 

तीसरे दिन समाप्त के वक्त मुख्य मेहमान एसएस बराड ने पूरे हाऊस व स्कूल के राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों से गार्ड आफ आर्नर की सलामी ली। स्कूल के प्रिंसीपल नविता पुरी ने सभी मेहमानों का स्वागतकरते हुए सभी खिलाडिय़ों को हार जीत से उपर उठकर खेलने के लिए प्रेरित किया। चेयरमैन वी के गोयल ने विद्यार्थियों को संबोधन करते हुए कहा कि खेलें नकेवल हमें तंदरुस्त रखती है बलिक हमे जिंदगी के हरमुकाबलों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करते हुए एकअच्छा नागरिक बनाती है। इन तीन दिनों में 1500, 800, 400, 200 व 400 मीटर रिलेएदौड में खिलाडिय़ों ने हिस्सा लेते हुए एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। इसके साथ ही लॉग जम्प, हाई जम्प, शाटपुट,जैवलिन थ्रो, हर्डल रेस, लैमन रेस समेत अन्य कई रोचकखेलों ने इस खेल दिवस में रौनकें लगा दी। 

अंतिम दिन के मुख्य मेहमान अर्जुन अवार्डी एसएस बराड डिप्टी कमिश्नर ट्रैफिक लुधियाना थे, जिन्होंने विजेता खिलाडिय़ों कोइनाम बांटे। मुख्य मेहमान ने खेलों की समाप्ति का ऐलान करते हुए प्रिंसीपल नविता पुरी को झंडा सौपा। इस मौके पर मुख्य मेहमान एसएस बराड़ ने खिलाडिय़ों द्वारा किए गए लाजवाब प्रदर्शन की तारीफ करते हुएपढ़ाई के साथ साथ खेलों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरणादी।