BREAKING NEWS

बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

पंजाब

लुधियाना : केवीएम स्कूल के विद्यार्थियों ने तीन दिवसीय खेल मेले के दौरान दिखाएं हुनर के जलवें

 school12001

लुधियाना (रीना अरोड़ा) : विद्यार्थी जीवन में शिक्षा केसाथ-साथ खेलों का अहम योगदान रहता है, खेल युवाओंको जहां अनुशासन में रहना सिखाता है वही रोजमर्रा की जिंदगी में फिटनेस में भी सहायक है। देश के अर्जुन अर्वाडी और लुधियाना के ट्रेफिक कंट्रोलर डीसीपी एसएस बराड ने कुंंदन विद्या मंदिर स्कूल के 75वें वार्षिक तीन दिवसीय खेल मेले के समाप्ति के दौरान उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल-खेलने से युवाओं में एकाग्रता आती है और वे टीम भावनाके साथ आगे बढ़ते है। 

उन्होंने उपस्थित अभिभावकों और अध्यापकों को संबोधित करते आगे कहा कि भले ही आपशिक्षा जगत के समस्त विषयों पर विद्यार्थियों को उचित पाठ के साथ-साथ उचित संस्कार देते हो लेकिन बहुत अच्छा हो कि उन विषयों में से एक विषय देश प्रतिजि मेदारियों का हो, ताकि देशभक्ति के साथ-साथ देश प्रति फर्ज हमेशा याद रखे।

आज शानो शौक्त और खूबसूरत यादें छोड़ता हुआ खेल उत्सव समपन्न हो गया। इन 3 दिनों में स्कूल के 6 हाऊस जिनमें गांधी, टैगोर, सुभाष, नेहरू, पटेल और रमन हाउस के होनहार विद्यार्थियों ने अपने-अपने खेलप्रतिभाओं का बेहतरीन प्रदर्शन किया। आखिरी दिन खेल प्रदर्शनों के साथ-साथ अलग-अलग समूहों के स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रम के जरिए अपने हुनर का प्रदर्शन किया। इस खेल मेले के पहले दिन के मुख्य मेहमान हाकी के इशियन खेलों में गोल्डमैडलिस्ट शरनजीत कौर ढिल्लों थी, जबकि स्कूल केचेयरमैन वी के गोयल, मैनेजर कपिल गुप्ता व अन्य मैनेजमेंट विशेष तौर पर उपस्थित थी। 

तीसरे दिन समाप्त के वक्त मुख्य मेहमान एसएस बराड ने पूरे हाऊस व स्कूल के राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों से गार्ड आफ आर्नर की सलामी ली। स्कूल के प्रिंसीपल नविता पुरी ने सभी मेहमानों का स्वागतकरते हुए सभी खिलाडिय़ों को हार जीत से उपर उठकर खेलने के लिए प्रेरित किया। चेयरमैन वी के गोयल ने विद्यार्थियों को संबोधन करते हुए कहा कि खेलें नकेवल हमें तंदरुस्त रखती है बलिक हमे जिंदगी के हरमुकाबलों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करते हुए एकअच्छा नागरिक बनाती है। इन तीन दिनों में 1500, 800, 400, 200 व 400 मीटर रिलेएदौड में खिलाडिय़ों ने हिस्सा लेते हुए एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। इसके साथ ही लॉग जम्प, हाई जम्प, शाटपुट,जैवलिन थ्रो, हर्डल रेस, लैमन रेस समेत अन्य कई रोचकखेलों ने इस खेल दिवस में रौनकें लगा दी। 

अंतिम दिन के मुख्य मेहमान अर्जुन अवार्डी एसएस बराड डिप्टी कमिश्नर ट्रैफिक लुधियाना थे, जिन्होंने विजेता खिलाडिय़ों कोइनाम बांटे। मुख्य मेहमान ने खेलों की समाप्ति का ऐलान करते हुए प्रिंसीपल नविता पुरी को झंडा सौपा। इस मौके पर मुख्य मेहमान एसएस बराड़ ने खिलाडिय़ों द्वारा किए गए लाजवाब प्रदर्शन की तारीफ करते हुएपढ़ाई के साथ साथ खेलों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरणादी।