BREAKING NEWS

PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच फोन पर हुई बात, ट्रंप ने मोदी को G-7 सम्मेलन में शामिल होने का दिया न्योता◾चक्रवात निसर्ग : राहुल गांधी बोले- महाराष्ट्र और गुजरात के लोगों के साथ पूरा देश खड़ा है ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,287 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 72 हजार के पार ◾वित्त मंत्रालय में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, मंत्रालय के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव ◾कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच, सरकार ने कहा- भारत महामारी से लड़ाई के मामले में अन्य देशों से बेहतर स्थिति में ◾जेसिका लाल हत्याकांड : उपराज्यपाल की अनुमति पर समय से पहले रिहा हुआ आरोपी मनु शर्मा ◾बाढ़ से घिरे असम के 3 जिलों में भूस्खलन, 20 लोगों की मौत, कई अन्य हुए घायल◾दिल्ली BJP अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी का हुआ पत्ता साफ, आदेश गुप्ता को सौंपा गया कार्यभार◾दिल्ली हिंसा मामले में ताहिर हुसैन समेत 15 के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट◾Covid-19 : अब घर बैठे मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी, CM केजरीवाल ने लॉन्च किया ऐप◾कारोबारियों से बोले PM मोदी-देश को आत्मनिर्भर बनाने का लें संकल्प, सरकार आपके साथ खड़ी है◾ ‘बीएए3’ रेटिंग को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-अभी तो स्थिति ज्यादा खराब होगी ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर तंज, कहा- 6 साल का बदलाव, मूडीज का डाउनग्रेड अब कहां गए मोदी जी?◾महाराष्ट्र और गुजरात में 'निसर्ग' चक्रवात का खतरा, राज्यों में जारी किया गया अलर्ट, NDRF की टीमें तैनात◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से 5598 लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 लाख के करीब ◾Covid-19 : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, मरीजों की संख्या 62 लाख के पार पहुंची ◾डॉक्टर ने की जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की पुष्टि, कहा- गर्दन पर दबाव बनाने के कारण रुकी दिल की गति◾अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी जारी, मरीजों की आंकड़ा 18 लाख के पार हुआ ◾भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लोक मुद्दों पर सदन में एकजुट एकसुर हों सभी दलों के विधायक - अमन अरोड़ा

लुधियाना : आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने सत्ताधारी कांग्रेस को चेतावनी दी है कि यदि आगामी बजट सत्र दौरान कैप्टन सरकार निजी बिजली कंपनियों के साथ पिछली बादल सरकार की तरफ से किए लुटेरा बिजली खरीद समझौते (पीपीएज) रद्द नहीं करती तो राज्य के लोगों को साथ लेकर आम आदमी पार्टी मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के पटियाला स्थित ‘मोती महल’ का बिजली कनैक्शन काट कर महलों की बिजली गुल करेगी।

शुक्रवार को बजट सत्र के मद्देनजर ‘आप’ विधायक दल की चण्डीगढ़ में हुई बैठक दौरान यह फैसला लिया गया। विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कोर समिति चेयरमैन प्रिंसीपल बुद्ध राम, उप नेता सरबजीत कौर माणूंके, विधायक अमन अरोड़ा, कुलतार सिंह संधवां, प्रो. बलजिन्दर कौर, रुपिन्दर कौर रूबी, मीत हेयर, मनजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत सिंह पंडोरी, मास्टर बलदेव सिंह, विधान सभा के दफ्तर सचिव और स्टेट मीडिया हैड मनजीत सिंह सिद्धू समेत कोर समिति मैंबर सुखविन्दर सुखी, गैरी बडि़ंग और सीनियर नेता हरचन्द सिंह बर्सट शामिल थे।

बैठक उपरांत मीडिया के रू-ब-रू होते हरपाल सिंह चीमा ने बैठक के दौरान सबसे पहले 2 मिनट का मौन रख कर पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। चीमा ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत का असर न केवल पंजाब बल्कि पूरे देश समेत विदेशों में भी साफ दिखाई दे रहा है, क्योंकि यह सांप्रदायक और लोगों में दरार डालने वाली सोच पर काम की राजनीति की जीत है। दिल्ली की जीत उन लोगों के मुंह पर करारा थप्पड़ है। जिनको देश की राजधानी दिल्ली को ‘भारत बनाम पाकिस्तान’ बनाने की अपवित्र कोशिश की थी। 

चीमा मुताबिक दिल्ली चुनाव ने कांग्रेस को एक बार फिर जीरो साबित किया और पंजाब में भी कांग्रेस का यही हश्र होना यकीनी है। चीमा ने कहा कि पंजाब में माफिया राज की जड़ें लगाने वाले व बेअदबी के आरोपी बादलों को लोगों के साथ-साथ भाजपा ने भी मुंह लगाना बंद कर दिया है। चीमा ने दृढ़ता के साथ कहा कि केजरीवाल का विकास माडल पंजाब में भी सुपरहिट रहेगा।

चीमा ने यह भी कहा कि यदि सरकार लोगों को महंगी बिजली से राहत नहीं देती तो मोती महल के बाद सभी कांग्रेसी मंत्रियों, विधायकों और संसद सदस्यों के घरों के बिजली कनैक्शन भी काटे जाएंगे। 

इस मौके अमन अरोड़ा ने पार्टी प्रधान भगवंत मान और सभी विधायकों, नेताओं की तरफ से दिल्ली में दिन रात करने वाले पंजाब के वलंटियरों को बधाई देते उनका धन्यवाद भी किया। अमन अरोड़ा ने कहा कि यह बजट सैशन मुख्य मंत्री के साथ-साथ वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की भी ‘अगिन परीक्षा’ होगी, क्योंकि मनप्रीत बादल ने अपने पहले बजट सत्र में पंजाब और पंजाब की आर्थिकता को लाइन पर लाने के लिए 3 सालों की मोहलत मांगी थी।

मनप्रीत बादल को फेल वित्त मंत्री और मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को अब तक का सबसे निकम्मा मुख्य मंत्री करार देते अमन अरोड़ा ने कहा कि प्रति साल बादलों के समय पर राज्य पर जो कर्ज प्रति साल 13000 करोड़ रुपए चढ़ता था वह अब बढ़ कर प्रति साल 16000 करोड़ रुपए तक बढ़ रहा है। नतीजा यह निकला जो पंजाब 1985-86 तक सरपलस्स खजाने का मालिक था। वह आज करीब ढाई लाख करोड़ का ऋणी हो चुका है।

अमन अरोड़ा ने कहा कि बजट सैशन दौरान पार्टी बिजली समझौते रद्द करने, आवारा पशूओं, शराब निगम समेत अलग-अलग मुद्दों पर प्रस्ताव और प्राईवेट मैंबर बिल सदन में ला रही है। उन्होंने पंजाब के लोगों, किसान यूनियनों और हर नागरिक से अपील की है कि वह आवारा पशूओं पर ‘आप’ की तरफ से लाए जा रहे प्रस्ताव की हिमायत के लिए अपने अपने हलके विधायकों पर दबाव बनाएं।

इस मौके प्रिंसीपल बुद्ध राम ने कहा कि पार्टी की कोर समिति की बैठक 20 फरवरी को हो रही है। जिस में कई ज्वलंत मुद्दों पर पार्टी प्रोगराम पेश करेगी। इस मौके पार्टी के प्रवक्ता गोविन्दर मित्तल, सतबीर वालिया, कुलजिन्दर ढींडसा, जसपाल सिंह तलवंडी, गुरमेल सिंह सिद्धू, प्रभजोत कौर और अन्य नेता मौजूद थे।

- सुनीलराय कामरेड