BREAKING NEWS

थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित◾कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾

पंजाब

भारी बारिश के बाद पंजाब के बाढ़ प्रभावित गांवों में हुई राष्ट्रीय आपदा घोषित

 punjab flood

पंजाब में पिछले 72 घंटों से भारी बारिश हो रही हैं। जिससे नदिया उफान पर हैं। वहीं बाढ़ की वजह से हालात खराब होते जा हैं। बाढ़ प्रभावित इलाको में राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि राजस्व वित्तीय आयुक्त को जल्द से जल्द अधिसूचना जारी करने का निर्देश जारी कर दिया गया हैं। अमरिंदर सिंह ने किसानों को पिछले फसल नुकसान के लंबित मुआवजे जारी करने का आदेश दिया।

बाढ़ से करीब 150 से ज्‍यादा गांव चपेट में हैं और उनका संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर लाया जा रहा है। इसी बीच अमरिंदर सिंह ने राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों में आपातकालीन राहत और पुनर्वास के लिए 100 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। 

इसके साथ ही किसानों को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बाढ़ का पानी हटते ही किसानों को उनके फसलों के लिए उचित मुआवजा बांट दिया जाएगा।  भारी बारिश के बाद वहां कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है।इससे फसलों को अधिक नुकसान हुआ हैं.पंजाब के लिए चिंता की बात यह है कि सतलुज नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है।

एनडीआरएफ की टीम और सेना लगातार लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाने का काम कर रही है। इससे पहले अमरिंदर सिंह सोमवार को सतलुज नदी के हैडक्वार्टर पहुंचे और मौके का जायजा लिया।

CM अमरिंदर ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत उपायों के लिये 100 करोड़ रुपये देने की घोषणा की