BREAKING NEWS

LIVE : कुछ ही देर में अहमदाबाद पहुंचेंगे अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप, मोदी ने कहा- भारत आपका कर रहा है इंतजार◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾

पाकिस्तानी ‘सरदार’ ने खन्ना में पहुंचकर पीएम मोदी से मांगी भारत में पनाह

लुधियाना-खन्ना : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से जान बचाकर लुधियाना की खन्ना मंडी में पहुंचे  पाकिस्तान के राज्य खैबर पख्तून ख्वा के पूर्व विधायक  सरदार बलदेव कुमार ने भारत में सियासी शरण मांगी है। बलदेव कुमार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खां की पार्टी तहिरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ)  के पूर्व अल्प गिनती विधायक है। 

बलदेव कुमार हालांकि सहजधारी सिख है और 12 अगस्त 2019 को भारत का वीजा लेकर सरहद अटारी वाघा के रास्ते पैदल पहुंचे थे। वह 2007 में खन्ना के मॉडल टाउन में स्थित भावना नाम की युवती के साथ ब्याह रचाया था। बलदेव पर 2016 में एक विधायक सुरन सिंह की हत्या के आरोप लगे थे और वह काफी समय जेल में भी बंद था। उसके विधायक के तौर पर काम करने के 2 दिन पहले ही उसे बरी किया  गया था, जिस कारण वह सिर्फ 36 घंटों के लिए वहां विधारयक रहे थे और अब वह दो कमरों के मकान में किराए पर रह रहा है। 

बलदेव का कहना है कि पाकिस्तान में कोई भी अलप संख्यक  समुदाय सुरक्षित नहीं है और वह वापिस सरहद पार करके पाकिस्तान नहीं जाना चाहता। बलदेव ने कहा कि इमरान खान पाकिस्तान को टेरेरिस्ट स्टेट बनाना चाहते हैं। अगर ये नया पाकिस्तान है तो ये पाकिस्तान इमरान को ही मुबारक।

स्मरण रहे कि उसने अपने परिवार को कुछ समय पहले ही खन्ना में भेज दिया था। पाकिस्तान में विधायक की मोत के बाद हारे हुए उम्मीदवार को विधायक बना दिया जाता है। 

बदलेव ने भारतीय सिखों को भी संदेश दिया। किसी धर्म विशेष का नाम लिए बगैर कहा कि भारत के सिखों को यह समझना चाहिए कि जो लोग हमारे गुरुओं के नहीं हुए, वे हमारे क्या होंगे। बलदेव कुमार ने कहा कि गुरुद्वारों में पाठ और अरदास के दौरान बिजली सप्लाई बंद करने वाली पाकिस्तानी कौम अल्पसंख्यकों को निम्न दर्जे के नागरिक के तौर पर देखती है। और स्थानीय भाजपा नेताओं का भी कहना है कि बलदेव की जायज मांग को मोदी तक पहुंचाएंगे और वे चाहते है कि थैलेसिमिया से पीडि़त बलदेव की बेटी रिया के इलाज में भी वे हरसंभव मदद की जाएं।

 - सुनीलराय कामरेड