BREAKING NEWS

राष्ट्रपति चुनाव : मुर्मू संकल्प ले वह निर्वाचित होने के बाद ‘रबर स्टाम्प राष्ट्रपति’ नही होगी - यशवंत सिन्हा ◾राष्ट्रपति चुनाव : मुर्मू संकल्प ले वह निर्वाचित होने के बाद ‘रबर स्टाम्प राष्ट्रपति’ नही होगी - यशवंत सिन्हा ◾दिल्ली में दरिंदों ने की हदपार! लक्ष्मीनगर इलाके में 7 साल की बच्ची के साथ किया कुर्कम, पॉस्कों एक्ट के तहत दर्ज मामला◾ PM Modi security breach : पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, चॉपर के उड़ान भरते ही आसमान में उड़ाए गए काले गुब्बारे ◾Punjab News: मान ने पंजाब कैबिनेट का किया विस्तार, इन पांच विधायकों ने ली मंत्री पथ की शपथ ◾मीडिया का परिदृश्य पिछले कुछ सालों में बदल गया......., बोले केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ◾RCP Singh: भाजपा को बड़ा झटका! केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह BJP में नहीं हुए शामिल ◾आप आग से नहीं खेल सकते... नूपुर शर्मा को करें गिरफ्तार! CM ममता ने फिर उठाई कड़ी कार्रवाई की मांग ◾ खाली हाथ रह गया उद्धव गुट, अजीत पवार को चुना गया महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ◾ ज्ञानवापी केस : जिला अदालत में सुनवाई टली, 12 को पक्ष रखेंगे मुस्लिम अधिवक्ता ◾Punjab Board Result 2022: पंजाब में कल छात्र-छात्राओं का अहम दिन, जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, इस लिंक पर करें चेक◾ यशवंत सिन्हा की मुर्मू से अपील उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाती है - सीटी रवि ◾शरद के बाद कांग्रेस ने भी शिंदे सरकार को लेकर की भविष्यवाणी, कहा - लंबे समय तक नही़ टिकेगी सरकार ◾महाराष्ट्र में 'कानून का शासन' नहीं, शिवसेना बोली- BJP का स्पीकर चुनाव जीतना हैरानी की बात नहीं... ◾राम रहीम को लेकर याचिकाकर्ता पर भड़का हाईकोर्ट, कहा - ये फिल्म चल रही है क्या ◾गुजरात को भी बनाएंगे दिल्ली और पंजाब मॉडल, केजरीवाल बोले- 300 यूनिट तक देंगे मुफ्त बिजली, भाजपा पर भी साधा निशाना◾दिल्ली में विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की होगी वृद्धि, विधानसभा में पारित हुआ विधेयक ◾शिंदे के सीएम बनने पर दिग्विजय ने सिंधिया पर ली सियासी चुटकी ◾कन्हैयालाल, उमेश कोल्हे... अगला नबंर किसका? नागपुर में भी नूपुर शर्मा के समर्थन में युवक को मिली धमकियां, सदमें में परिवार◾Rahul Gandhi Fake Video: BJP कार्यकर्ताओं पर होगी कड़ी कार्रवाई, कांग्रेस बोली- झूठ नहीं करेंगे बर्दाश्त! ◾

पटियाला हिंसा : तीन पुलिस अधिकारियों का हुआ तबादला, हिन्दू संगठनों ने किया है बंद का आह्वान

पंजाब के पटियाला में शुक्रवार को शिवसेना और खालिस्तान समर्थकों की बीच हुई हिंसा के मामले में राज्य सरकार ने पटियाला के आईजी और एसपी सिटी का तबादला कर दिया है। तबादले के आदेश राज्य के ग्रह विभाग ने जारी किए। इसके अलावा मुखविंदर सिंह चिन्ना को नया आईजी, दीपक पारीक को सीनियर एसपी तथा वजीर सिंह को नया एसपी  नियुक्त किया गया है। हिंसा के बाद से प्रशासन ने कल शाम 7 बजे से शनिवार सुबह 6:30 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया था और इंटरनेट को भी बंद कर दया था ताकि माहौल और न बिगड़ सकें।  
हिन्दू संगठनों ने बुलाया है बंद का आह्वान
पटियाला में हुई हिंसा में दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर आज हिन्दू संगठनों ने बंद का आह्वान किया है। वहीं बता दें कि, हिन्दू संगठन उन खालिस्तानी समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं जिन्होंने काली माता मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की थी और जमकर पथराव किया था। वहीं पटियाला के एसएसपी नानक सिंह ने कहा है कि, अब हालत में पहले से काबू में है। उन्होंने लोगों से किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की है।  इसके अलावा इलाके में सुरक्षाबलों की 10 कंपनियों को तैनात किया है और पुलिस भी फ्लैग मार्च कर रही है।  

जानिए क्या था मामला
दरअसल शुक्रवार को शिवसेना ने खालिस्तान मुर्दाबाद की रैली निकाली थी। रैली निकालने के दौरान खलिस्तानी समर्थक और शिवसेना कार्यकर्त्ता आमने-सामने आ गए थे जिसके बाद यह हिंसा भड़क गई थी। हिंसा के दौरान वहां मौजूद पुलिस ने लोगों को समझाने के प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पर ही हमला कर दिया। इस हमले में एसएचओ समेत कई पुलिसकर्मी घायल को गए थे। इस हिंसा में जमकर पथराव के साथ सरेआम तलवारे भी लहराई गई थी। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सभी से शांति बनाए रखने का आग्रह किया है।