BREAKING NEWS

महाराष्ट्र: सरकारी कर्मचारियों ने हड़ताल ली वापस, पुरानी पेंशन के बराबर मिलेगा लाभ◾केरल: अस्पताल में महिला के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप, आरोपी अरेस्ट◾JDU चीफ ललन सिंह बोले- भाजपा देशभक्ति और देशद्रोह की परिभाषा तय नहीं कर सकती◾World Happiness Report 2023: टॉप पर फिनलैंड, भारत की रैंकिंग यहाँ जानें.!◾‘राहुल ने कुछ भी गलत नहीं कहा...’, महिलाओं के यौन उत्पीड़न वाले बयान पर बोले उमर अब्दुल्ला ◾उमेश पाल हत्याकांड: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, शूटर मोहम्मद गुलाम के मकान पर चला बुलडोजर ◾खालिस्तान पर वार... Amritpal फरार, चाचा और ड्राइवर ने किया सरेंडर, जानें अब तक क्या-क्या हुआ? ◾पंजाब सरकार निर्दोष सिख युवकों की गिरफ्तारी करना बंद करे - SGPC प्रमुख◾‘10 लाख नौकरियों का ऐलान...BJP को बताया 40% कमीशन की सरकार’, कर्नाटक में राहुल ने फूंका चुनावी बिगुल ◾UP power strike: बिजली हड़ताल नुकसान पर HC सख्‍त, सरकार से मांगा हिसाब; कहा-लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ की छूट किसी को नहीं◾MSP मांग को लेकर किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से की मुलाकात◾PM आवास योजना में हुई अनियमितताओं को लेकर ED की महाराष्ट्र के 9 जगहों पर छापेमारी ◾Delhi Assembly: विधानसभा में मनीष सिसोदिया को लेकर हुआ हंगामा, AAP को BJP ने भी पोस्टर से दिया जवाब◾कर्नाटक में BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद विजय संकल्प यात्रा रद्द◾लगातार बढ़ती जा रही मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, 14 दिनों की न्यायिक हिरासत और बढ़ी◾कर्जमाफी व पेंशन संबंधी मांगें पूरी नहीं हुई तो मजबूरी में एक और आंदोलन करना पड़ेगा : SKM◾उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में एक बार फिर भूकंप के झटके हुए महसूस ◾ राजनीतिक इतिहास में काले दिन के तौर पर कांग्रेस ने मनाया आज गद्दार दिवस◾राहुल गांधी के बयान को लेकर लोकसभा में जोरदार हंगामा, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित◾US Banking Crisis: सिग्नेचर बैंक को खरीदेगा न्यूयॉर्क कम्युनिटी बैंक, जानें कितने में होगी डील ◾

Punjab : अमरिंदर बोले- विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया होने के लिये पूरी तरह जिम्मेदार है गांधी परिवार

पंजाब में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है क्योंकि इस राज्य के लोग अब विकास की लहर को देखना चाहंते हैं। कांग्रेस में आपसी मतभेदों के बीच कांग्रस में भारी फूट पड़ चुकी हैं। हालांकि,पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पंजाब लोक कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया होने के लिये पूरी तरह गांधी परिवार को जिम्मेदार बताया है।

गांधी परिवार के नेतृत्व में भरोसा खो बैठा है

कैप्टन सिंह ने यहां कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपनी गलतियों को विनम्रता पूर्वक कबूल करने के बजाय पंजाब चुनाव में बुरी तरह हार के लिये उन पर ही आरोप लगाया जा रहा है। कांग्रेस न केवल पंजाब में हारी बल्कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी चुनाव हारी और इसके शर्मनाक हार के लिये पूरी तरह गांधी परिवार जिम्मेदार है। अब लोग ही नहीं समूचा देश गांधी परिवार के नेतृत्व में भरोसा खो बैठा है। इसके बावजूद सच्चाई को नकारा जा रहा है।

अमरिंदर सिंह ने दी टिप्पणी

कैप्टन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता इसके लिए प्रदेश कांग्रेस की अंतरकलह तथा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के पार्टी विरोधी बयानों को राज्य में कांग्रेस की हार के लिये जिम्मेदार बता रहे हैं। सीमावर्ती राज्य में पार्टी ने उसी दिन अपनी कब, खोदना शुरू कर दिया था, जिस दिन एक अस्थिर मन और बड़बोले नवजोत सिद्धू और चरनजीत चन्नी जैसे भ्रष्ट व्यक्ति को चुनाव से कुछ माह पहले मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाया था।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी के नेता 

जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी के नेता स्पष्ट बोलने की बजाय उन पर आरोप लगाया रहे हैं कि अमरिंदर सरकार के खिलाफ जबर्दस्त एंटी इंकमबेंसी (सत्ता विरोधी लहर) थी, जबकि उनके समय पार्टी ने चुनाव जीते तथा फरवरी 2021 में निकाय चुनाव जीते। दरअसल कांग्रेस के ये नेता गांधी परिवार को बचाने के लिये उनका दोष मुझ पर मढ रहे हैं लेकिन आंखें मूंदने से पार्टी को नुकसान ही होगा। पार्टी हित में निर्णय लेने के बजाय आगे के लिये खाई खोद रहे हैं। ये नेता कांग्रेस का भला नहीं चाहते।कैप्टन सिंह ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की हार के असली कारण कांग्रेस आलाकमान की विफलता रही। सिद्धू जैसे नेता ने तो निहित स्वार्थ की खातिर पार्टी की छवि को मिट्टी में मिला दिया और हार का ठीकरा मुझ पर फोड़ जा रहा है। गांधी परिवार ने नवजोत सिद्धू तथा ऐसे नौसिखियों के साथ हाथ मिला लिया। ऐसे में कांग्रेस का चुनाव में सफाया हो लाजिमी था।