BREAKING NEWS

चीन से तनातनी के बीच बोले रक्षामंत्री - अगर दुश्मन हम पर हमला करता है तो मुंहतोड़ जवाब देंगे◾विधानसभा कार्यवाही के बाद बोले पायलट-पहले मैं सरकार का हिस्सा था, लेकिन अब नहीं◾गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना को दी मात, कोविड टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव ◾गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक के लिए विधानसभा स्थगित◾राजस्थान विधानसभा में सरकार के बचाव में खड़े हुए सचिन पायलट, खुद को बताया सबसे मजबूत योद्धा◾कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार◾जम्मू-कश्मीर : स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले श्रीनगर में आतंकवादी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद◾सुशांत मामले में बदले संजय राउत के सुर, कहा-अभिनेता के परिवार को मिले न्याय◾कोरोना वैक्सीन बनाने वाले देशों में से एक होगा भारत, सरकार को वितरण रणनीति बनाने की जरूरत : राहुल गांधी◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 64 हजार 533 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख के करीब◾दुनियाभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 करोड़ 7 लाख के पार, 7 लाख 52 हजार लोगों की मौत ◾LAC विवाद पर US ने दिया भारत का साथ, चीनी आक्रामकता की आलोचना करने वाला प्रस्ताव अमेरिकी सीनेट में पेश◾राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से, BJP के अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ कांग्रेस लाएगी विश्वास प्रस्ताव◾स्वतंत्रता दिवस : कोरोना महामारी के बीच हर साल से अलग होगा समारोह, दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था ◾राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5.60 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 11,813 नए केस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटों में 82 लोगों की मौत, 9996 नए मामले◾राजस्थान: विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव ◾कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब : फिल्लौर में ताबड़तोड़ चली गोलियां, परिवार के इकलौते बेटे की मौत

लुधियाना-फिल्लौर : पंजाब के दोआबा और मालवा के मध्य सतलुज दरिया पर बसे कस्बा फिल्लौर में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब मोटर साइकिल पर सवार 3 हमलावरों ने सरेआम अंधाधुंध दर्जनों गोलियां बरसाकर एक शख्स को मौत के घाट उतार दिया। इस घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपी भाग निकलने में कामयाब रहें।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिस शख्स की मौत हुई है, उसकी पहचान फिल्लौर निवासी मोहल्ला भंडेरा के 40 वर्षीय हरप्रीत सिंह उर्फ चिंटू के रूप में हुई है, जोकि पिछले 5 वर्षो के उपरांत नशा तस्करी और नकली करंसी रखने के आरोपों में जेल से पेरोल लेकर बाहर आया था। खून से लथपथ घायल अवस्था में उसे लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में ले जाया गया, किंतु अस्पताल ले जाते समय उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। 

मृतक 20 दिन पहले ही जेल से जमानत पर आया था।  फिल्लौर निवासी 40 साल के हरप्रीत सिंह चिंटू को शाम साढ़े पांच बजे बाइक पर आए 3 नकाबपोश हमलावरों ने 12 गोलियां मारी थी। चिंटू 5 साल 2 महीने बाद जमानत पर आया था। हरप्रीत सिंह चिंटू पुत्र चरणजीत सिंह परिवार का इकलौता बेटा था और गढ़ा रोड पर वैल्डिंग मटीरियल का काम करता था। वह तब सुर्खियों में आया, जब अमृतसर पुलिस ने 28 जुलाई 2014 को उसे 4 किलो हेरोइन बरामद करके गिरफ्तार कर लिया। तब से वह जेल में बंद था।  

शाम 5.30 बजे चिंटू अपने दोस्त के साथ कार में शहर के बाजार में रेस्ट हाउस के बाहर वाली चौपाटी पर जूस पीने गया। रेहड़ी वाले को ऑर्डर देकर वह जैसे ही कार से बाहर निकला तो सप्लेंडर बाइक पर सवार तीन नकाबपोश उसके पास आकर रुके और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोलियां लगने से चिंटू वहीं रेहड़ी के पास सडक़ पर गिर गया और वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर नवांशहर की तरफ फरार हो गए। 

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी जालंधर नवजोत माहल, डीएसपी दविंदर अत्तरी, थाना प्रभारी सुक्खा सिंह फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए और हाई अलर्ट घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक वारदात में .30 बोर का हथियार का इस्तेमाल हुआ है। घटनास्थल से पुलिस को एक दर्जन से ज्यादा गोलियों के खोल मिले हैं। 

पुलिस ने फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक कर रही थी। मामला ड्रग्स कारोबार से जुड़ा माना जा रहा है। शुरुआती जांच में माना जा रहा है कि तीनों हमलावरों के पास रिवॉल्वर थे और तीनों ने ही चिंटू पर गोलियों की बौछार कर दी। बताते हैं कि घटना को अंजाम देने वालों की उम्र भी ज्यादा नहीं थी।

- सुनीलराय कामरेड