BREAKING NEWS

संगीत सोम का मंच से धमकी भरा बयान, कहा-'मैं अभी गया नहीं, अब भी 100 विधायकों के बराबर हूं'◾बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद का लगाया आरोप ◾एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾अपने अंतिम दिनों में, ठाकरे सरकार ने जल्दबाजी में लिए फैसले : CM शिंदे◾ चीनी पोत पहुंचा श्रीलंका हम्बनटोटा बंदरगाह , भारत ने जताई जासूसी की आशंका◾चीनी ‘जासूसी पोत’ पहुंचा श्रीलंकाई बंदरगाह , बीजिंग बोला-जहाज किसी के सुरक्षा हितों के लिए खतरा नहीं◾दिल्ली में फिर से आया कोरोना, 917 नए मामले आये सामने , तीन की मौत◾कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव, रसूल वानी बने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष◾AAP सरकार के पांच महीने पूरे होने पर 5 मंत्रियों ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड◾मुंबई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गुजरात की फैक्ट्री में मारा छापा, 1026 करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त◾गुजरात दंगों में बिल्कीस बानो दुष्कर्म के दोषी जेल से रिहा, राजनीति का शिकार होने का किया बड़ा दावा◾दिल्ली सरकार ने कोविड संबंधी आंकड़ों के प्रबंधन के लिए बनाई दो टीम, एक सरकारी आदेश में दी जानकारी ◾टारगेट किलिंग पर ओवैसी का फूटा गुस्सा, केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा- पंडितों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा◾

पंजाब चुनावः टिकट न मिलने पर बावा हुये बागी, मंत्री आशू के खिलाफ उतरेंगे चुनाव में

कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद पार्टी में असंतुष्टों की बगावत सामने आने लगी है। लुधियाना दक्षिण से टिकट नहीं मिलने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके बावा ने अपनी ही पार्टी के मंत्री भारत भूषण आशु के खिलाफ चुनाव लड़ने का बिगुल फूंक दिया है। पंजाब में आंतकवाद के काले दौर में आंतकवादियों की गोलियो का सामना करने वाले श्री बावा ने राज्य में आतंकवाद के दौरा अपनी दोनों टांगों में लगी गोलियों के निशान दिखाते हुए कहा कि इस हमले में उनके दो साथी मारे गए थे और वह बाल बाल बच गये। 

वर्ष 1992 में आंतकवादियों के डर से अकालियों ने पंजाब विधानसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया था तो उस समय श्री बावा ने अपने रकबा गांव में एकेले घर से बाहर निकल कर मतदान किया था। जब मतों की गिनती हुई तो मतपेटी में केवल एक ही मत मिला था जो एक रिकार्ड है। श्री बावा का दर्द आज छलक उठा। उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान ने उनके 45वर्ष के संघर्षमयी जीवन को दरकिनार कर लुधियाना दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से उन्हें टिकट न देकर उनके साथ नइंसाफी की गई है। उन्होंने कहा कि टिकटों के वितरण में पार्टी की गांधीवादी विचारधारा और सोच को छोड़ना पार्टी कार्यकर्ताओं के चिंता का विषय है। 

कांग्रेस के तो अब वजूद पर ही खतरा मंडराने लगा है। पार्टी के हालात ये हैं कि इसमें मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को अपने परिवारिक सदस्यों के अलावा कुछ नजर नहीं आता। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने भाई को चुनाव मैदान में उतार दिया है। यह सब दिल्ली से चुनावों के लिये प्रभारी बन कर आये नेताओं के संरक्षण में एक गहरी साजिश के तहत हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय कांग्रेस बचाओ मोर्चा कर गठन कर असली कांग्रेसियों को एक मंच पर लाने की जरूरत है ताकि पार्टी के भविष्य के बारे में सोचा जा सके क्योंकि असंख्या कुर्बानियों से मिली आजादी को आज के नेता भुल चुके हैं। उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के वफादार सिपाही है और अंतिम सांस तक रहेंगे।