BREAKING NEWS

LIVE : ताजमहल का दीदार करने पहुंचे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, विजिटर बुक में लिखा संदेश◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾

नशों के खिलाफ मरो या विरोध करो की मुहिम में उतरे पंजाब के नौजवान

लुधियाना : पिछले कुछ दिनों से पंजाब के जवान नशों के कारण तेजी से मर रहे है, उनका जो हाल चिटटे के कारण जवानी में हो रहा है, उसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। पंजाब की मुटियारे, गबरू, बुजुर्ग भी इसका शिकार होकर मौत की आगोश में जा रहे है।

लुधियाना गुटका साहिब जी की सोह चूक, चिटा रावण साड नशा मुक्त पंजाब चार हफ्ते विच बनाने का दावा कर राज्य की सत्ता प्राप्त करते ही कैप्टन सरकार बन बैठे नशे के सौदागरों के खुद सुरक्षक यह आरोप लगते हुये जिला भाजपा द्वारा आज स्थानीय घंटा घर चौक मे जिला अध्यक्ष रविन्द्र अरोड़ा के नेतत्व मे सेंकडो कार्यकर्ताओं ने नशा मुक्त पंजाब बनाने के लिए अनोखे डंग से पंजाब सरकार के खिलाफ भारी रोष प्रदर्शन किया व मुख्यमंत्री पंजाब का पुतला फूका।

इस अवसर पर पंजाब भाजपा के उपाध्यक्ष जीवन गुप्ता, खजांची गुरदेवशर्मा देबी विशेष तौर पर पहुंचे ! भाजपा लुधियाना के उपाध्यक्ष परमिंदर मेहता,संजय कपूर,सतपाल सग्गड़, महामंत्री जतिंदर मित्तल, रजनीश धीमान, कांटेंदु शर्मा इत्यादी ने हाथो मे सरकार विरुद्ध बैनर उठा व महंत को रूसा कि भूमिका मे खड़ा कर भारी रोष प्रदर्शन किया।

भाजपा नेताओं ने नशा रोकने मे पूरी तरह विफल रही कैप्टेन सरकार को आधे हाथो लेते हुये आरोप लगाया कि राज्य में खनन माफिया की तरह सरकार नशा कारोबारियों को भी पूरी तरह संरक्षण देती नजर आ रही है। उन्होंने स्पष्ट किया की नशा खोरी मौत बेचने वाले जितने भी लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज किये उनमें से अधिकतर केस अदालत में टिक नहीं सके, पुलिस द्वारा बनाये गए दोषी या तो बरी हो चुके है या फिर जमानत पर बाहर है।

भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के लुधियाना फेरी के दौरान सोशल मीडिया पर ऐसे लोगों के साथ फोटो चल रही है जिनके बेटे पर 7 जून 2018 को सदर थाना खन्ना पुलिस में चंडीगड़ से भारी मात्रा में अवैध शराब लाने का परचा दर्ज हुआ है, जिससे कई तरह के प्रश्न पैदा होते है।

भाजपा नेताओं ने दु:ख प्रकट करते हुये कहा कि नशे के सौदागरों के चक्रवव्यू में कई ऐसे परिवारों के बच्चे भी फसकर मौत से लड़ रहे है व अपनी जान गवा चुके है जो अपनी इज्जत के लिये नशे के काले छाए में दबकर जी रहे है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं द्वारा नशा रोकने में अपनी विफलताओं से लोगो का ध्यान हटाने के लिये नशे के नए नए नामो पर नई चर्चा शुरू करने की निंदा करते हुये कहा कि मौत का कोई नाम नहीं होता। नशे के रूप में बनती जा रही जहर को रोकना सरकार की जिम्मेवारी बनती है। जबकि कैप्टन ने नशा रोकने के नाम पर लोगों की धार्मिक भावनाओं से खेला है जिस पर कैप्टन को तुरंत अपने पद से त्याग पत्र देकर लोगो से माफी मांगनी चाहिए।

- सुनीलराय कामरेड