BREAKING NEWS

कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾

पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 21 मामलों की हुई पुष्टि, बंगा इलाके के 7 केस पॉजिटिव आने से पूरा गांव सील

लुधियाना :  स्वास्थ्य विभाग पंजाब द्वारा जारी मैडीकल बुलेटिन मुताबिक आज तक कोरोना वायरस के 203 संदिगध मरीज सामने आएं है जिनमें से 21 की रिपोर्ट पॉजिटिव और 160 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 22 नमूनों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। 

कोरोना वायरस के जो भी मामले पॉजिटिव आएं है उनमें जिला शहीद भगत सिंह नगर के 14, जिला एसएसएस नगर के 4, होशियारपुर के 2 और अमृतसर से 1 संबंधित है। इसी प्रकार नवांशहर के कोरोना वायरस पीडि़त मृतक बलदेव सिंह के परिवार के कुल 7 लोग पॉजिटिव पाएं गए थे। वही एसएमओ बलजिंद्र ङ्क्षसह भाटिया ने बताया कि 7 अन्य लोग इसी इलाके के पॉजिटिव है। जिससे नवांशहर में कुल 14 पॉजिटिव मरीज है।

उधर संगरूर के इलाके लोंगोवाल में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा थाइलेंड से वापिस आएं गुरपिंद्र सिंह, कनाडा से वापिस आएं भगवान सिंह दोनों निवासी पतीरंधावा , चीन से वापिस आएं हरदीप सिंह निवासी पतीसुनामी समेत सिंगापुर से वापिस पहुंचे प्रगट सिंह निवासी पतीदुलाटा का आज चैकअप किया गया, जिनमें से किसी भी नौजवान को खांसी, जुकाम और बुखार आदि नहीं पाया गया। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस ने चारों नौजवानों के घरों में परिवारों से अलग रहने की इजाजत दी है और इनको 14 दिनों तक घर से बाहर ना निकलने की सख्त हिदायतें भी सुनाई गई है। इनमें 2 नौजवानों के घरों के आगे कोविड-19 वाले लाल रंग के पोस्टरों में उक्त नौजवानों का नाम लिखकर चिपकाया गया है ताकि कोई भी बाहरी व्यक्ति इन घरों में दाखिल ना हो सकें।  

जबकि खेमकरण इलाके में स्वास्थ्य विभाग की टीम के एसएमओ डॉ रोहित मेहता की अगुवाई में सरहदी क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से विदेशों से आएं 40 के करीब व्यक्तियों की पहचान करके 14 दिनों तक घरों के अंदर एकांतवास रहने की हिदायतें जारी हुई है।  

संगरूर के डिप्टी कमीश्रर घनश्याम बेरी का कहना है कि श्री आनंदपुर साहिब के होला मोहल्ला समागम और डेरा पठलावां से वापिस जिला भर के श्रद्धालुओं के नाम अपील की है कि वे अपने-अपने घरों में रहने को तरजीह दें और परिवारिक वारिसों को भी ना मिले। इसके साथ ही विदेशों से आएं लोगों को भी एकांतवास रहने की हिदायतें जारी की गई है।  

बंगा हलके के गांव पठलावां सूनजे जिका के कोरोना वायरस 7 केस पॉजिटिव आने से पूरे इलाके को सील किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 4 के करीब अन्य संदिगध लोगों के सैंपल लिए गए। सेहत विभाग के अधिकारी पुलिस को साथ लेकर गांवों को सील किए जाने का सिलसिला जारी रखें है ताकि दूसरे गांवों के लोगों का अंदर जाना बंद किया जा सकें।

- सुनीलराय कामरेड