BREAKING NEWS

भारत-चीन सीमा विवाद: गलवान घाटी पर चीन के दावे को भारत ने एक बार फिर ठुकराया, शुक्रवार को हो सकती है वार्ता◾यूपी में कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं ◾दिल्‍ली में 24 घंटे में कोरोना के 2187 नए मामले, 45 की मौत, 105 इलाके सील◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे 219 लोगों की मौत, 6875 नए मामले◾उप्र एसटीएफ ने उज्जैन से गिरफ्तार विकास दुबे को अपनी हिरासत में लिया, कानपुर लेकर आ रही पुलिस◾वार्ता के जरिए एलएसी पर अमन-चैन का भरोसा, जारी रहेगी सैन्य और राजनयिक बातचीत : विदेश मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार, रिकवरी रेट 72% से अधिक : गृह मंत्रालय◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले-देश में नहीं हुआ कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन◾ इंडिया ग्लोबल वीक में बोले PM मोदी-वैश्विक पुनरुत्थान की कहानी में भारत की होगी अग्रणी भूमिका◾कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद मां ने कहा- हर वर्ष जाते है महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए ◾मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे के बारे में शुरुआत से लेकर गिफ्तारी तक का जानिए पूरा घटनाक्रम◾काशीवासियों से बोले PM मोदी- जो शहर दुनिया को गति देता हो, उसके आगे कोरोना क्या चीज है◾ कांग्रेस ने PM मोदी से किया सवाल, पूछा- क्या गलवान घाटी पर भारत का दावा कमजोर किया जा रहा?◾उज्जैन पुलिस की पीठ थपथपाते हुए बोले CM शिवराज-जल्दी UP पुलिस को सौंपा जाएगा विकास दुबे◾चित्रकूट की खदानों में बच्चियों के यौन शोषण पर बोले राहुल-क्या यही सपनों का भारत है◾देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के 24,879 नए मामले और 487 लोगों ने गंवाई जान ◾कानपुर में 8 पुलिसर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन में गिरफ्तार◾ दुनिया में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरने वालों आंकड़ा 5 लाख 48 हजार के पार ◾कानपुर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के सहयोगी प्रभात और बउआ को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान मार गिराया ◾PM मोदी वाराणसी की संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आज 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस पर संवाद करेंगे◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 21 मामलों की हुई पुष्टि, बंगा इलाके के 7 केस पॉजिटिव आने से पूरा गांव सील

लुधियाना :  स्वास्थ्य विभाग पंजाब द्वारा जारी मैडीकल बुलेटिन मुताबिक आज तक कोरोना वायरस के 203 संदिगध मरीज सामने आएं है जिनमें से 21 की रिपोर्ट पॉजिटिव और 160 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 22 नमूनों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। 

कोरोना वायरस के जो भी मामले पॉजिटिव आएं है उनमें जिला शहीद भगत सिंह नगर के 14, जिला एसएसएस नगर के 4, होशियारपुर के 2 और अमृतसर से 1 संबंधित है। इसी प्रकार नवांशहर के कोरोना वायरस पीडि़त मृतक बलदेव सिंह के परिवार के कुल 7 लोग पॉजिटिव पाएं गए थे। वही एसएमओ बलजिंद्र ङ्क्षसह भाटिया ने बताया कि 7 अन्य लोग इसी इलाके के पॉजिटिव है। जिससे नवांशहर में कुल 14 पॉजिटिव मरीज है।

उधर संगरूर के इलाके लोंगोवाल में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा थाइलेंड से वापिस आएं गुरपिंद्र सिंह, कनाडा से वापिस आएं भगवान सिंह दोनों निवासी पतीरंधावा , चीन से वापिस आएं हरदीप सिंह निवासी पतीसुनामी समेत सिंगापुर से वापिस पहुंचे प्रगट सिंह निवासी पतीदुलाटा का आज चैकअप किया गया, जिनमें से किसी भी नौजवान को खांसी, जुकाम और बुखार आदि नहीं पाया गया। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस ने चारों नौजवानों के घरों में परिवारों से अलग रहने की इजाजत दी है और इनको 14 दिनों तक घर से बाहर ना निकलने की सख्त हिदायतें भी सुनाई गई है। इनमें 2 नौजवानों के घरों के आगे कोविड-19 वाले लाल रंग के पोस्टरों में उक्त नौजवानों का नाम लिखकर चिपकाया गया है ताकि कोई भी बाहरी व्यक्ति इन घरों में दाखिल ना हो सकें।  

जबकि खेमकरण इलाके में स्वास्थ्य विभाग की टीम के एसएमओ डॉ रोहित मेहता की अगुवाई में सरहदी क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से विदेशों से आएं 40 के करीब व्यक्तियों की पहचान करके 14 दिनों तक घरों के अंदर एकांतवास रहने की हिदायतें जारी हुई है।  

संगरूर के डिप्टी कमीश्रर घनश्याम बेरी का कहना है कि श्री आनंदपुर साहिब के होला मोहल्ला समागम और डेरा पठलावां से वापिस जिला भर के श्रद्धालुओं के नाम अपील की है कि वे अपने-अपने घरों में रहने को तरजीह दें और परिवारिक वारिसों को भी ना मिले। इसके साथ ही विदेशों से आएं लोगों को भी एकांतवास रहने की हिदायतें जारी की गई है।  

बंगा हलके के गांव पठलावां सूनजे जिका के कोरोना वायरस 7 केस पॉजिटिव आने से पूरे इलाके को सील किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 4 के करीब अन्य संदिगध लोगों के सैंपल लिए गए। सेहत विभाग के अधिकारी पुलिस को साथ लेकर गांवों को सील किए जाने का सिलसिला जारी रखें है ताकि दूसरे गांवों के लोगों का अंदर जाना बंद किया जा सकें।

- सुनीलराय कामरेड