BREAKING NEWS

कांग्रेस का प्रधानमंत्री से सवाल, कहा- PM मोदी बताएं कि क्या चीन का भारतीय जमीन पर कब्जा नहीं◾कानपुर मुठभेड़ : विकास दुबे को लेकर UP प्रशासन सख्त, कुख्यात अपराधी का गिराया घर◾नेपाल : कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक टली, भारत विरोधी बयान देने वाले PM ओली के भविष्य पर होना था फैसला◾देश में कोरोना वायरस के एक दिन में 23 हजार से अधिक मामले आये सामने,मृतकों की संख्या 18,655 हुई ◾चीनी घुसपैठ पर लद्दाखवासियों की बात को नजरअंदाज न करे सरकार, देश को चुकानी पड़ेगी कीमत : राहुल गांधी◾धर्म चक्र दिवस पर बोले PM मोदी- भगवान बुद्ध के उपदेश ‘विचार और कार्य’ दोनों में देते हैं सरलता की सीख ◾World Corona : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 10 लाख के पार ◾पूर्वी लद्दाख गतिरोध : चीन के साथ तनातनी के बीच भारत को मिला जापान का समर्थन◾ट्रेनों के निजीकरण पर रेलवे का बयान : नौकरियां नहीं जाएंगी, लेकिन काम बदल सकता है ◾तमिलनाडु में कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख के पार ,बीते 24 घंटों में 4329 नये मामले और 64 लोगों की मौत◾पीएम के लेह दौरे पर बोले अधीर रंजन - सैनिकों का मनोबल बढ़ा लेकिन चीनी अतिक्रमण नकारे नहीं ◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में 2,520 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 94 हजार के पार◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड , 6364 नये मामले आये सामने और 198 लोगों की मौत ◾मोदी की लद्दाख यात्रा पर तिलमिलाए चीन ने कहा - हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन◾दिल्ली-NCR में 4.7 रिक्टर स्केल तीव्रता भूकंप के झटके, राजस्थान के अलवर में था भूकंप का केंद्र◾सीएम योगी का ऐलान - शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये का मुआवजा ◾चीन से सीमा विवाद पर भारत के समर्थन में आया जापान, कहा- LAC की यथास्थिति बदलने के एकतरफा प्रयास का करेंगे विरोध◾पीएम मोदी ने गलवान घाटी झड़प में घायल सैनिकों से कहा- ‘आपने करारा जवाब दिया’◾लद्दाख में अतिक्रमण को लेकर राहुल ने ट्वीट किया वीडियो, कहा-कोई तो बोल रहा है झूठ◾लेह से चीन को PM मोदी का सख्त सन्देश, बोले- इतिहास गवाह है कि विस्तारवादी ताकतों को हमेशा मिली हार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जम्मू-कश्मीर से आएं हुए विद्यार्थी लुधियाना में 15 अगस्त के दिन देश की आजादी और अखंडता के लिए उठाएंगे शपथ

लुधियाना : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने और दिल्ली में गुरू रविदास जी के मंदिर तोड़े जाने के बाद पंजाब में तनाव भरे माहौल के बीच देश की आजाद से संबंधित दिवस 15 अगस्त को धूमधाम से मनाएं जाने की तैयारियां चल रही है। इसी संबंध में लुधियाना, जालंधर, पटियाला और अमृतसर समेत सरहदी जिलों से भी देश के प्रत्येक नागरिकों द्वारा स्कूली बच्चों के संग इस दिन को श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाएं जाने की तैयारियां जोरों पर है। 

हालांकि पड़ोसी मुलक पाकिस्तान के चुनिंदा करिंदों द्वारा हालात को बिगाडऩे की पूरी कोशिशों की इनपुट गुप्तचर एजेंसियां दे रही है और प्रदेश सरकार समेत देश की सरकार ने भी जिला प्रशासनों को डटकर मुकाबला करने की छूट दे रखी है। इसी संबंध में प्रत्येक जिला स्तर और ग्रामीण स्तर तक सुरक्षा एजेंसियां और अद्र्धसैनिक बलों की टुकडिय़ां स्थानीय पुलिस के साथ हाई अलर्ट पर है। 

लुधियाना में 15 अगस्त के दिन को देखने के लिए जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थियों को विशेष तौर पर स्थानीय गुरूनानक स्टेडियम में आमंत्रण किया गया है। इसी संबंध में आज स्टेडियम में आजादी दिवस की तैयारियों संबंधित मुकम्मल फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। जिसमें ध्वज फहराने और मार्च पास्ट से सलामी लेने की रस्म डिप्टी कमीश्रर लुधियाना श्री प्रदीप अग्रवाल ने अदा की। 

इस अवसर पर उनके साथ श्री अश्विनी कपूर डिप्टी कमीश्रर पुलिस लुधियाना भी मोजूद थे।  आज पंजाब पुलिस और अलग-अलग स्कूलों से एनसीसी की विशेष टुकडिय़ों ने भी मार्च पास्ट में हिस्सा लेकर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। समस्त मार्च पास्ट की अगुवाई पुलिस अधिकारी प्रभजोत कौर ने की।  

इस मोके पर श्री अग्रवाल ने बातचीत करते बताया कि आजादी समागम में पंजाब के शिक्षा और  लेाक निर्माण मंत्री श्री विजय इंद्र सिंगला मुख्य मेहमान के रूप में पहुंचेंगे और मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। इस दौरान समस्त देशवासियों के साथ उपस्थित लोग भी जम्मू-कश्मीर से आए हुए विद्यार्थियों के साथ राष्ट्रीय एकता, कौमी अखंडता और देश भक्ति की शपथ लेंगे। इस दौरान पंजाब की अमीर विरासत सभ्यचार के कई कार्यक्रम बच्चों द्वारार प्रस्तुत किए जाएंगे।  

- रीना अरोड़ा