BREAKING NEWS

राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾ राज्यसभा में अमित शाह बोले- CAB मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं◾कांग्रेस का दावा- ‘भारत बचाओ रैली’ मोदी सरकार के अस्त की शुरुआत ◾राज्यसभा में शिवसेना का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- आप जिस स्कूल में पढ़ रहे हो, हम वहां के हेडमास्टर हैं◾CM उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र को GST मुआवजा सहित कुल 15,558 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करे केन्द्र◾TOP 20 NEWS 11 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कपिल सिब्बल ने राज्यसभा में कहा- विभाजन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने पर माफी मांगें अमित शाह◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ असम में भड़की हिंसा, पुलिस ने चलाई रबड़ की गोलियां◾चिदंबरम ने CAB को बताया 'हिन्दुत्व का एजेंडा', कानूनी परीक्षण में नहीं टिकने का जताया भरोसा◾इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत ◾हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने का रखा प्रस्ताव ◾पाकिस्तान : हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय◾मनमोहन सिंह की सलाह पर लाया गया है नागरिकता संशोधन विधेयक : भाजपा◾

पंजाब

जम्मू-कश्मीर से आएं हुए विद्यार्थी लुधियाना में 15 अगस्त के दिन देश की आजादी और अखंडता के लिए उठाएंगे शपथ

 15august19

लुधियाना : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने और दिल्ली में गुरू रविदास जी के मंदिर तोड़े जाने के बाद पंजाब में तनाव भरे माहौल के बीच देश की आजाद से संबंधित दिवस 15 अगस्त को धूमधाम से मनाएं जाने की तैयारियां चल रही है। इसी संबंध में लुधियाना, जालंधर, पटियाला और अमृतसर समेत सरहदी जिलों से भी देश के प्रत्येक नागरिकों द्वारा स्कूली बच्चों के संग इस दिन को श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाएं जाने की तैयारियां जोरों पर है। 

हालांकि पड़ोसी मुलक पाकिस्तान के चुनिंदा करिंदों द्वारा हालात को बिगाडऩे की पूरी कोशिशों की इनपुट गुप्तचर एजेंसियां दे रही है और प्रदेश सरकार समेत देश की सरकार ने भी जिला प्रशासनों को डटकर मुकाबला करने की छूट दे रखी है। इसी संबंध में प्रत्येक जिला स्तर और ग्रामीण स्तर तक सुरक्षा एजेंसियां और अद्र्धसैनिक बलों की टुकडिय़ां स्थानीय पुलिस के साथ हाई अलर्ट पर है। 

लुधियाना में 15 अगस्त के दिन को देखने के लिए जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थियों को विशेष तौर पर स्थानीय गुरूनानक स्टेडियम में आमंत्रण किया गया है। इसी संबंध में आज स्टेडियम में आजादी दिवस की तैयारियों संबंधित मुकम्मल फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। जिसमें ध्वज फहराने और मार्च पास्ट से सलामी लेने की रस्म डिप्टी कमीश्रर लुधियाना श्री प्रदीप अग्रवाल ने अदा की। 

इस अवसर पर उनके साथ श्री अश्विनी कपूर डिप्टी कमीश्रर पुलिस लुधियाना भी मोजूद थे।  आज पंजाब पुलिस और अलग-अलग स्कूलों से एनसीसी की विशेष टुकडिय़ों ने भी मार्च पास्ट में हिस्सा लेकर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। समस्त मार्च पास्ट की अगुवाई पुलिस अधिकारी प्रभजोत कौर ने की।  

इस मोके पर श्री अग्रवाल ने बातचीत करते बताया कि आजादी समागम में पंजाब के शिक्षा और  लेाक निर्माण मंत्री श्री विजय इंद्र सिंगला मुख्य मेहमान के रूप में पहुंचेंगे और मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। इस दौरान समस्त देशवासियों के साथ उपस्थित लोग भी जम्मू-कश्मीर से आए हुए विद्यार्थियों के साथ राष्ट्रीय एकता, कौमी अखंडता और देश भक्ति की शपथ लेंगे। इस दौरान पंजाब की अमीर विरासत सभ्यचार के कई कार्यक्रम बच्चों द्वारार प्रस्तुत किए जाएंगे।  

- रीना अरोड़ा