BREAKING NEWS

चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सब सामान्य तो महबूबा मुफ्ती की बेटी नजरबंद क्यों◾कांग्रेस ने बीजेपी और RSS को बताया दलित-पिछड़ा विरोधी◾गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजीत डोभाल, जम्मू कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा◾RSS अपनी आरक्षण-विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है : मायावती ◾गहलोत बोले- कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को मजबूत रखा जिसकी वजह से ही मोदी आज PM है ◾बैंकों के लिए कर्ज एवं जमा की ब्याज दरों को रेपो दर से जोड़ने का सही समय: शक्तिकांत दास◾राजीव गांधी की 75वीं जयंती: देश भर में कार्यक्रम आयोजित करेगी कांग्रेस◾दलितों-पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना BJP का असली एजेंडा : कांग्रेस ◾उन्नाव कांड: SC ने CBI को जांच पूरी करने के लिए 2 हफ्ते का समय और दिया, वकील को 5 लाख देने का आदेश◾अयोध्या भूमि विवाद मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई ◾जम्मू-कश्मीर में पटरी पर लौटती जिंदगी, 14 दिन बाद खुले स्कूल-दफ्तर◾बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का 82 साल की उम्र में निधन◾सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पत्रकार तरुण तेजपाल की रेप आरोप रद्द करने की अपील◾उत्तरकाशी में बादल फटने से 17 की मौत, हिमाचल प्रदेश में बचाए गए 150 पर्यटक◾योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार टला, ये है वजह◾प्रियंका बोली- मंदी पर सरकार की चुप्पी खतरनाक, इसका जिम्मेदार कौन है?◾राजस्थान से निर्विरोध चुने गए मनमोहन सिंह, कांग्रेस की राज्यसभा सीट में हुआ इजाफा◾महाराष्ट्र के धुले में ट्रक और बस में भीषण टक्कर, 15 लोगों की मौत◾जेटली की हालत बेहद नाजुक, पिछले 10 दिनों से एम्स में भर्ती◾उत्तर भारत में बारिश का कहर, हिमाचल, पंजाब, उत्तराखंड में 28 की मौत ◾

पंजाब

जम्मू-कश्मीर से आएं हुए विद्यार्थी लुधियाना में 15 अगस्त के दिन देश की आजादी और अखंडता के लिए उठाएंगे शपथ

लुधियाना : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने और दिल्ली में गुरू रविदास जी के मंदिर तोड़े जाने के बाद पंजाब में तनाव भरे माहौल के बीच देश की आजाद से संबंधित दिवस 15 अगस्त को धूमधाम से मनाएं जाने की तैयारियां चल रही है। इसी संबंध में लुधियाना, जालंधर, पटियाला और अमृतसर समेत सरहदी जिलों से भी देश के प्रत्येक नागरिकों द्वारा स्कूली बच्चों के संग इस दिन को श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाएं जाने की तैयारियां जोरों पर है। 

हालांकि पड़ोसी मुलक पाकिस्तान के चुनिंदा करिंदों द्वारा हालात को बिगाडऩे की पूरी कोशिशों की इनपुट गुप्तचर एजेंसियां दे रही है और प्रदेश सरकार समेत देश की सरकार ने भी जिला प्रशासनों को डटकर मुकाबला करने की छूट दे रखी है। इसी संबंध में प्रत्येक जिला स्तर और ग्रामीण स्तर तक सुरक्षा एजेंसियां और अद्र्धसैनिक बलों की टुकडिय़ां स्थानीय पुलिस के साथ हाई अलर्ट पर है। 

लुधियाना में 15 अगस्त के दिन को देखने के लिए जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थियों को विशेष तौर पर स्थानीय गुरूनानक स्टेडियम में आमंत्रण किया गया है। इसी संबंध में आज स्टेडियम में आजादी दिवस की तैयारियों संबंधित मुकम्मल फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। जिसमें ध्वज फहराने और मार्च पास्ट से सलामी लेने की रस्म डिप्टी कमीश्रर लुधियाना श्री प्रदीप अग्रवाल ने अदा की। 

इस अवसर पर उनके साथ श्री अश्विनी कपूर डिप्टी कमीश्रर पुलिस लुधियाना भी मोजूद थे।  आज पंजाब पुलिस और अलग-अलग स्कूलों से एनसीसी की विशेष टुकडिय़ों ने भी मार्च पास्ट में हिस्सा लेकर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। समस्त मार्च पास्ट की अगुवाई पुलिस अधिकारी प्रभजोत कौर ने की।  

इस मोके पर श्री अग्रवाल ने बातचीत करते बताया कि आजादी समागम में पंजाब के शिक्षा और  लेाक निर्माण मंत्री श्री विजय इंद्र सिंगला मुख्य मेहमान के रूप में पहुंचेंगे और मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। इस दौरान समस्त देशवासियों के साथ उपस्थित लोग भी जम्मू-कश्मीर से आए हुए विद्यार्थियों के साथ राष्ट्रीय एकता, कौमी अखंडता और देश भक्ति की शपथ लेंगे। इस दौरान पंजाब की अमीर विरासत सभ्यचार के कई कार्यक्रम बच्चों द्वारार प्रस्तुत किए जाएंगे।  

- रीना अरोड़ा