BREAKING NEWS

भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾सोनिया गांधी ने जीत के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की जनता एवँ सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं का आभार किया व्यक्त◾राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई : फारूक अब्दुल्ला◾2019 के जनादेश ने लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण के नासूरों से निकाला : शाह◾जनता का आभार जताने सोमवार को वाराणसी जाएंगे मोदी◾नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश ◾संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद PM मोदी बोले- नये भारत के निर्माण के लिए हम अब नयी यात्रा शुरू करेंगे◾सूरत अग्निकांड : कोचिंग सेंटर का संचालक गिरफ्तार, बिल्डर फरार ◾जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल, पत्नी को विदेश जाने से रोका◾TOP 20 News : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾ममता बनर्जी की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश, पार्टी ने खारिज की ◾नरेंद्र मोदी भाजपा और राजग संसदीय दल के नेता चुने गए◾मुस्लिम परिवार ने नवजात का नाम रखा नरेन्द्र दामोदर दास मोदी ◾चुनाव आयोग ने लोकसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों की सूची राष्ट्रपति को सौंपी◾राहुल ने की इस्तीफे की पेशकश, कार्य समिति ने इसे ठुकराया : सुरजेवाला ◾कांग्रेस कार्य समिति की बैठक खत्म, राहुल ने की इस्तीफे की पेशकश◾सूरत अग्निकांड में मृतकों की संख्या बढ़कर 23 हुई, कोचिंग सेंटर का संचालक गिरफ्तार◾

पंजाब

पंथक संसदीय सीट ‘ फतेह ’ करने के लिए सुखबीर बादल ने फेंका बीबी जगीर कौर का पत्ता

लुधियाना-तरनतारन : 17वी लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद अब सियासी पार्टियों ने अपने-अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए है। शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने पंजाब की समस्त 13 संसदीय सीटों में से पंथक संसदीय क्षेत्र खंडूर साहिब से आज पहले उम्मीदवार की घोषणा कर दी। सीमावर्ती जिले तरनतारन में आज शिरोमणि अकाली दल (बादल) के कार्यकर्ताओं के साथ हुई बैठक में पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने बीबी जगीर कौर को लोकसभा हलका खंडूर साहिब से उम्मीदवार घोषित करते हुए कहा कि बाकी उम्मीदवारों की घोषणा जल्द कर दी जाएंगी।

स्मरण रहे कि खंडूर साहिब से पंजाब एकता पार्टी और टकसाली अकाली अपना उम्मीदवार ह्यूमन राइटस एक्टिविस्ट जसवंत सिंह खालड़ा की पत्नी परमजीत कौर खालड़ा घोषित कर चुके है। अब कांग्रेस उम्मीदवार का नाम सामने आते ही पता चलेंगा कि मुकाबला कितना जबरदस्त होंगा।

मनमोहन सिंह अमृतसर से चुनाव नहीं लड़ रहे, पंजाब में कांग्रेस-आप गठबंधन नहीं : अमरिंदर 

इससे पहले बीबी जगीर कौर ने कहा कि उनको विधासभा जाने से रोका गया था, अब वह लोकसभा सीट जीतकर जनता की सेवा करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनका किसी पार्टी से कोई मुकाबला नहीं। इसके साथ ही उन्होंने देश को दृढ़ इरादे वाला प्रधानमंत्री की आवश्यकता बताया। बीबी जगीर कौर ने विरोधियों पर प्रहार करते हुए कहा कि पंथक मुदों पर उनको सिर्फ वही लोग घेरे जो स्वयं पंथक है।

उन्होंने समस्त टकसाली आगुओं की जमानत जब्त होने की बात कही। टकसाली और अन्य कांगे्रस लीडरों की बी टीम नहीं बल्कि ए टीम है। ब्रहमपुरा ने स्वयं एसजीपीसी पर कब्जा किया था। उन्होंने सवाल उठाया कि जब केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल 1984 पर बोले तो ब्रहमपुरा ने इस बारे कुछ नहीं कहा।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते कहा कि पंजाब में विकास पूरी तरह ठप्प है। इसके अतिरिक्त बहिबल कलां के मामले और सीट पर सवाल उठाते कहा कि सीट सिर्फ फंसाना चाहती है। इस मामले में प्रकाश सिंह बादल और अकाली विधायक मंतार बराड़ से हुई पूछताछ के बारे में बीबी जगीर कौर ने कहा कि बेअदबी और गोलीकांड के मामले में कोई कसूर नहीं।

इस बैठक में पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल, पूर्व केबिनेट मंत्री विक्रमजीत सिंह मजीठिया, बीबी जगीर कौर और पूर्व विधायक हरमीत सिंह संधू के अलावा बड़ी संख्या में अकाली दल के कार्यकर्ता मोजूद थे।

- सुनीलराय कामरेड