BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

पंजाब

नशा तस्करी में जेल में बंद पिता की जमानत करवाने जा रहा था आरोपी

लुधियाना-जालंधर : सी.आई.ए स्टाफ वन जालंधर ने और पुलिस स्टेशन बस्ती बावा खेला की पुलिस ने नशा तस्करी के मामले में कई दिनों पहले गिरफ्तार किए गए नशा तस्कर के फरार चल रहे बेटे को काबू किया है।  पुलिस ने उसके पास हेरोइन के साथ ही 2 लाख रुपये की ड्रग मनी बरामद करने में सफलता हासिसल की है। 

जानकारी के मुताबिक मुजरिम की पहचान फिरोजपुर के थाना लक्खोके बहिराम के गांव गती मत्तड़ निवासी 26 वर्षीय चरणजीत सिंह उर्फ चन्ना है। उसका पिता मक्खन सिंह नशा तस्करी के मामले में जेल में बंद है।

कमिश्नरेट पुलिस जालंधर के सीआईए स्टाफ ने 9 सितंबर को स्कार्पियो कार सवार फिरोजपुर के विक्रम सिंह और करणवीर सिंह को गिरफ्तार किया था। इनके पास से पुलिस ने एक किलो हेरोइन बरामद की थी। 

दोनों ने बताया था कि वह फिरोजपुर के चरणजीत सिंह चन्नी और उसके पिता मक्खन सिंह के लिए काम करते हैं। इस पर पुलिस ने विक्रम और करणवीर को गिरफ्तार करते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज किए केस में पिता-पुत्र मक्खन और चरणजीत सिंह को भी नामजद किया था। 

इसके दो दिन बाद सीआईए स्टाफ की टीम ने फिरोजपुर में रेड कर आरोपित मक्खन सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर भारत-पाकिस्तान सीमा से लगते उसके खेत से एक किलो हेरोइन और अवैध पिस्टल बरामद की थी।

शनिवार को पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि सीआईए स्टाफ के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर हरमिंदर सिंह अपनी टीम के साथ फरार चल रहे चरणजीत सिंह का पता लगाने में जुटे थी। इस दौरान सूचना मिली की चरणजीत अपने पिता की जमानत करवाने के लिए रिश्तेदारों सहित जालंधर आने वाला है। इस पर पुलिस पार्टी ने शुक्रवार को वडाला चौक के पास नाकेबंदी कर कार में जा रहे चरणजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस कमिश्नर भुल्लर ने बताया कि चरणजीत ने पूछताछ के दौरान बताया कि दशहरे की रात को पाकिस्तान से दो किलो हेरोइन की खेप उसके खेतों में शॉट पुट स्टाइल में फेंकी गई है। बीएसएफ के पास उसके और उसके पिता की पूरी डिटेल पहुंच चुकी है, पकड़े जाने के डर से वह खेप उठाने खेत में नहीं गया। उसकी निशानदेही पर पुलिस पार्टी ने भारत-पाक सीमा से लगते आरोपित के खेत से दो किलो सहित कुल तीन किलो हेरोइन बरामद की। 

चरणजीत के जलालाबाद स्थित किराये के मकान से पुलिस ने दो लाख रुपये की ड्रग मनी भी कब्जे में ली है। पुलिस कमिश्नर भुल्लर कहा कि आरोपित से पूछताछ कर नशा तस्करी के इस रैकेट से जुड़ी कई अन्य बड़ी मछलियां पकड़े जाने की उम्मीद है। फिलहाल पुलिस आरोपित को कोर्ट में पेश कर रिमांड लेगी।

- सुनीलराय कामरेड