BREAKING NEWS

सरकार की नीतियां देश पर पड़ रही भारी, मायावती बोलीं- युवाओं से ‘पकौड़े बिकवाने की सोच’ बदले BJP ◾ न्यायालय का BJP विधायक नितेश राणे को गिरफ्तारी से 10 दिन का संरक्षण, इस दौरान करना होगा समर्पण ◾अयोध्या की जगह मथुरा शिफ्ट हो रहा UP चुनाव का मुद्दा? बांके बिहारी की शरण में शाह, जानें पूरा कार्यक्रम ◾यूपी चुनाव : सीएम योगी ने 'सैफई महोत्सव' को लेकर SP पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात ◾प्रमोशन में भगवान पर बयान देकर फंसी श्वेता, नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के निर्देश, जानें क्या है पूरा मामला ◾दिल्ली : गैंगरेप के बाद महिला के साथ अभद्रता, काटे बाल, चेहरा काला कर इलाके में घुमाया◾UP चुनाव: प्रचार अभियान में कांग्रेस को क्यों होगी बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत? मदद के लिए उन्नाव भेजी टीम ◾राहुल ने ट्विटर के CEO को लिखा पत्र, कहा- सरकार के दबाव में कार्य कर रही कंपनी, फॉलोअर्स किए कम ◾'टीपू सुल्तान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स' को लेकर विवाद, राउत बोले-नया इतिहास मत लिखो◾उत्तराखंड चुनाव से पूर्व कांग्रेस को एक और बड़ा झटका! BJP में शामिल हुए पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ◾Today's Corona Update : नए मरीजों की संख्या से ज्यादा रिकवरी रेट, एक्टिव केस में भी दर्ज हुई गिरावट◾World Corona Update : नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण का कहर, वैश्विक स्तर पर 36.18 करोड़ हुआ आंकड़ा ◾पंजाब चुनाव : राहुल प्रचार अभियान का फूंकने बिगुल, 117 उम्मीदवारों संग स्वर्ण मंदिर में टेकेंगे मत्था ◾UP विधानसभा चुनाव : प्रचार के लिए आज मैदान में उतरेंगे BJP के दिग्गज, घर-घर देंगे दस्तक◾उत्तराखंड : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय थाम सकते हैं BJP का दामन◾UP चुनाव : CM योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बिजनौर में करेंगे जनसंपर्क◾उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾

पंजाब में शिव भक्तों का गुस्सा उफान पर

लुधियाना-पटियाला-अमृतसर : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग स्थित बटेंगू में सोमवार की देर रात पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की शह पर चाक-चौबंध सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद अमरनाथ यात्रियों के श्रद्धालुओं पर लश्कर-ए-ताइबा के आतंकी हमले के विरोध में आज पंजाबभर में शिवभक्तों का गुस्सा उफान पर दिखा। अलग-अलग शहरों, कस्बों और महानगरों में शिवशक्ति का जाप करेंगे-अपनी रक्षा आप करेंगे, के नारों के बीच जहां जम्मू एंड कश्मीर की महबूबा सरकार को जमकर लताड़ा गया वही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी जमकर शिव भक्तों ने अपने गुस्से का इजहार किया। तपती तपशि के बीच तारकोल की सड़कों पर उतरे शिव भक्तों ने मोदी सरकार को विदेशी यात्राएं छोड़कर भारत की सरहदों की रक्षा करने की अपील की गई।

\"\"

आज इसी सिलसिले में पंजाब के मुख्यमंत्री के गृह शहर पटियाला में कुछ युवक नंगी तलवारें लहराते हुए सड़कों पर उतरे और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाएं। मंगलवार सुबह से ही औद्योगिक नगर लुधियाना में जालंधर बाईपास चौक स्थित विभिन्न हिंदू-सिख-मुस्लिम कार्यकर्ताओं के समूह से बनी लंगर कमेटियों द्वारा कुछ घंटों के लिए यातायात जाम करके गुस्से का इजहार किया गया।

\"\"

शिवभक्तों ने अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा की मांग और मोदी सरकार को नींद से जागने की मांग रखते हुए अपने गुस्से का इजहार किया। भारी पुलिसिया सुरक्षा बंदोबस्ता के तहत कुछ समय के लिए लंगर कमेटी के सदस्यों ने नैशनल हाईवे को जाम किया, जिससे आने-जाने वाली अनगिनित बसें , निजी वाहन और यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। इस मौके पर संबोधित करते हुए प्रैजिडेंट शममी चौहान, महासचिव नरेंद्र महेंदू्र व कैशियर नरेश सरीन ने कहा कि बेहद ही शर्म की बात है कि हर वर्ष बोले बाबा के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं पर जममू-कश्मीर में आतंकियों व अलगावादियों द्वारा हमले किये जा रहे है। कभी रास्ते में तो कभी लंगर स्थलों पर अलगाववादियों द्वारा तोडफोड करके अमरनाथ यात्रियों को डराया-धमकाया जाता है।

\"\"

सोमवार रात को अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला करके श्रद्धालुओं को शहीद किया गया है जोकि ऐसी घटनाएं बर्दाश्त के बाहर हो चुकी है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यह केंद्र की मोदी व जममू-कश्मीर की मुफती सरकार के कमजोर नेतृत्व का नतीजा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही ऐसे आतंकी तत्वों को गिरफतार न किया गया तो लंगर कमेटियों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया जाएगा तथा जममू-कश्मीर से आने वाले वाहनों को पंजाब से निकलने नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही लंगर स्थलों की सुरक्षा बढाई जाए।

\"\"

बाबा बर्फानी के दर्शनों को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए लुधियाना में लंगर लगाने वाली लंगर कमेटियों श्री शिवशक्ति सेवा सोसायटी (रजि.), श्री अमरनाथ सेवा सोसायटी (रजि.), बाबा अमरनाथ लंगर कमेटी (रजि.), श्री अमरनाथ सेवा मंडल एवं लंगर कमेटी (रजि.) के सैंकडों सदस्यों ने आज नेशनल हाइवे नंबर-1 पर एकत्रित होकर जबरदस्त रौष प्रदर्शन किया तथा केंद्र व जेएंडके सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

\"\"

आज लुधियाना के विभिन्न हिन्दू संगठनों ने संयुक्त मोर्चा के साथ एक जुट होकर घंटाघर चौक पर पाकिस्तान का झंडा फूंक कर अपना रोष प्रकट किया। हिन्दू संयुक्त मोर्चा से राजीव टंडन, शिवसेना हिन्दू से रोहित साहनी , शिव वेलफेयर सोसाइटी से बिट्टू गुम्बर , शिव सेना पंजाब से अमर टक्कर व व्यापारिक समुदाय व दुकानदार एसोसिएशनों ने संयुक्त रूप से हिन्दू संगठनों दुबारा अमरनाथ यात्रियों की हत्या के विरोध में पंजाब बन्द की काल को समर्थन देने की घोषणा करते हुए अमरनाथ यात्रियों की हत्या की कडी निंदा की, और कहा कि जुम्मा के महीने में कहीं भी कोई गडबडी नही होती पर जैसे ही अमरनाथ यात्रा शरू होती है वहां पर आतंकवादी गति विधियां शुरू हो जाती है और यात्रा को बाधित किया जाता है ।

\"\"

उन्होंने कहा कि अगर अमरनाथ यात्रा पर हमले बंद ना हुए तो अब इसका ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा । उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पंजाब में किसी भी कश्मीरी चाहे वो कोई कलाकार है या कोई व्यापारी किसी को भी पंजाब में नही घुसने दिया जाएगा और पंजाब में जितने भी कश्मीरी मुस्लिम रहते है उन्हें भी यहां नही रहने दिया जाएगा । इसकी सारी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी । यात्रा पर हमले के विरोध में समूह हिन्दू संगठनों द्वारा शुक्रवार को पंजाब बंद का ऐलान किया गया , किताब बाजार के प्रधान और चौडा बाजार के प्रधान संजीव चौधरी ने सभी भाईचारो से बंद को समर्थन देने की अपील की ।

\"\"

उधर पटियाला में पाकिस्तान के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की गई और केंद्र सरकार से आतंकवादियों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही करने की मांग की। आतंकी हमले के विरोध में हिंदू संगठनों ने बैठककर शुक्रवार को पटियाला बंद करने की घोषणा की है। सरहदी जिले अमृतसर में भी शिव सैनिकों समेत हिंदू संगठनों ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए सड़कों पर जाम लगाया और केंद्र सरकार से शिव भक्तों की सुरक्षा की समीक्षा करने की मांग रखी। गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के दौरान सात यात्रियों की मौत हो गई और डेढ़ दर्जन के करीब घायल हुए। उधर जम्मू-कश्मीर में उच्च स्तरीय अधिकारियों ने सुरक्षा हालात की समीक्षा करने में जुटे होने का समाचार है और श्रद्धालुओं की सुरक्षा चाक-चौबंध करने के आदेश दिए गए है।

- सुनीलराय कामरेड