BREAKING NEWS

71वां गणतंत्र दिवस के मोके पर राष्ट्रपति कोविंद राजपथ पर फहराएंगे तिरंगा◾गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾कोरोना विषाणु का खतरा : करीब 100 लोग निगरानी में रखे गए, PMO ने की तैयारियों की समीक्षा◾गणतंत्र दिवस : चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद ◾ISRO की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को गर्व है : राष्ट्रपति ◾भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह◾यमुना को इतना साफ कर देंगे कि लोग नदी में डुबकी लगा सकेंगे : केजरीवाल◾उमर की नयी तस्वीर सामने आई, ममता ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया◾ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई◾भारत और ब्राजील आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाने का किया फैसला◾370 के खात्मे के बाद कश्मीर में शान से फहरेगा तिरंगा : अमित शाह◾देशवासियों को बांटने, संविधान को कमजोर करने की हो रही साजिश : सोनिया◾PM मोदी और नेतन्याहू ने फोन पर वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की◾गांधी शांति यात्रा पहुंची आगरा ◾भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचा कोरोना वायरस, बॉर्डर पर होगी स्क्रीनिंग◾ दिल्ली चुनाव : 250 नेता, हर दिन 500 जनसभाएं, इस तरह माहौल बनाने में जुटी है भाजपा◾आर्थिक विकास के लिए संविधान के मुताबिक चलना होगा - कोविंद◾

युवक के लिए ऐसे काल बने हैड फोन, ट्रेन आने से हुई मौत

लुधियाना-मोगा : लुधियाना-फिरोजपुर के बीचोबीच बसे मोगा शहर के रेलवे लाइन पर एक नौजवान के ट्रेन की चपेट में आने से मौत होने की खबर मिली है। मृतक नौजवान कानों पर हैड फोन लगाकर रेलवे लाइनों पर चलते हुए संगीत का आनंद उठाकर गंतवय की ओर जा रहा था कि इसी बीच उसे रेलवे क्रांसिग पर तेनात गेटमेन और ट्रेन की आवाज ना सुनी और धड़धड़ रेलपटरियों पर दोड़ती ट्रेन ने उसे अपनी चपेट में ले लिया।  प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नौजवान को मोत की आगोश में जाते देखकर  उसे बचाने के लिए गेटमैन ने काफी आवाजें लगाई लेकिन देखते-ही देखते उसकेे शरीर के चीथड़े उड़ गए और रेल इंजन आगे बढ़ गया।

रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार सुबह लुधियाना से मोगा आ रहे एक इंजन की चपेट में आने से फिरोजपुर के निवासी एक युवक की मौत हो गई। बता दे, उक्त युवक रोजाना आइलेट्स करने के लिए मोगा आता था। मंगलवार को सुबह मोगा पहुंचने के बाद उसके कानों पर हेडफोन लगे हुए थे। वह रेलवे ओवरब्रिज को क्रास कर रहा था। इसी दौरान लुधियाना से मोगा की तरफ आ रहे रेल इंजन को न देख पाने के कारण वह हादसे का शिकार हो गया।

18 वर्षीय मनिदंर सिंह पुत्र निवासी गुरूराम दास नगर जीरा गेट फिरोजपुर के चाचा मनजीत सिंह ने बताया कि मनिंदर सिंह मोगा के जीटी रोड स्थित शहीद भगत सिंह मार्केट में एक आइलेट्स सेंटर में कोचिंग ले रहा था। वह मंगलवार सुबह घर से आया था। रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरकर रेलवे ओवरब्रिज पर बने रेलवे ट्रैक को पैदल पार कर रहा था। वह कानों में हैडफोन लगाकर गीत सुनते हुए चल रहा था। स्टेशन पास होने के कारण लुधियाना की ओर से आ रहे इंजन के चालक ने कई विसिल दी।

मेन बाजार रेलवे फाटक के गेटमैन ने देखा कि वह हैडफोन पर गाने सुनते हुए मस्ती से झूमते हुए चला आ रहा है। उसके ठीक सामने इंजन का उसकी ओर बढ़ रहा है तो गेटमेन ने भी तेज आवाज में चीखते हुए मनिंदर को रेलवे ट्रैक से हट जाने को आवाज लगाई, लेकिन हैडफोन के चलते मनिंदर ने तो इंजिन की आवास सुन सका न ही गेटमैन की। देखते ही देखते मेन बाजार रेलवे फाटक पर ट्रेन की चपेट में आ जाने से किशोर के परखच्चे उड़ गए, मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

सूचना पाकर राजकीय रेलवे पुलिस ने शव कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। मृतक के पिता कुलविंदर सिंह के बयानों पर एएसआइ लाल सिंह, एएसआई सुखविंदर सिंह व सोहन सिंह ने पोस्टमार्टम के बाद शव परजनों को सौंप दिया है।

मृतक के चाचा मनजीत सिंह ने बताया कि मनिंदर सिंह अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था, उसकी एक बहन है। चाचा बेटे की इस तरह से मौत पर हैरान थे, उनका कहना है कि उनका भतीजा बड़ा समझदार था, पता नहीं कैसे उसने इतनी बड़ी लापरवाही कर दी। मनिदंर सिंह का सपना था कि 12वीं कक्षा की पढ़ाई पूरी करके कनाडा जाएगा तथा अपने माता पिता समेत पूरे परिवार के सपनों को पूरा कर सके।

- सुनीलराय कामरेड