BREAKING NEWS

चीन के पीछे हटने से एक दिन पहले NSA डोभाल और चीनी विदेश मंत्री के बीच हुई थी बातचीत◾सेना के पीछे हटने पर बोला चीन- दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए उठाया गया कदम◾CM केजरीवाल बोले-दिल्ली में अब रोज 20 से 24 हजार हो रहे है कोरोना टेस्ट, मृत्यु दर में आई कमी ◾गलवान घाटी में 1-2 किमी तक पीछे हटी चीनी सेना, झड़प वाले स्थान पर बना बफर जोन◾विकास दुबे के संपर्क में आए तीन और पुलिसकर्मी सस्पेंड, हिस्ट्रीशीटर अब भी पकड़ से दूर◾साउथ चाइना सी में अमेरिकी युद्धपोत की तैनाती पर चीन ने दी धमकी, US नेवी ने उड़ाई ड्रैगन की खिल्ली◾राहुल रक्षा मामले की एक भी बैठक में नहीं हुए शामिल, लेकिन सशस्त्र बल पर उठा रहे हैं सवाल : नड्डा◾श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने ऐसे किया याद◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख से अधिक, अब तक 5 लाख 33 हजार लोगों की हुई मौत ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के करीब, महामारी से लगभग 20 हजार लोगों की मौत ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- भविष्य में कोविड-19, GST और नोटबंदी फेलियर पर स्टडी में होंगी शामिल ◾दिल्ली में पिछले 3 महीने से बंद ऐतिहासिक स्मारक आज से खुलेंगे, लेना होगा ऑनलाइन टिकट ◾राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले-PM केयर्स कोष में अपारदर्शिता से खतरे में पड़ रही है जिंदगियां◾कोरोना वायरस के 6.87 लाख मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ भारत तीसरे स्थान पर पहुंचा ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 6,555 नए केस◾खालिस्तानी समर्थक संगठन SFJ पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइट्स पर लगाया प्रतिबंध◾घाटे के चलते आने वाले दिनों में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ा सकती है फ़ोन कॉल और इंटरनेट के रेट ◾तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले आये सामने , मृतकों की संख्या 1,510 पहुंची ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 2,244 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 99 हजार के पार◾गुजरात के कच्छ जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं 4.6 तीव्रता के झटकों से फिर थर्राया मिजोरम ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

युवक के लिए ऐसे काल बने हैड फोन, ट्रेन आने से हुई मौत

लुधियाना-मोगा : लुधियाना-फिरोजपुर के बीचोबीच बसे मोगा शहर के रेलवे लाइन पर एक नौजवान के ट्रेन की चपेट में आने से मौत होने की खबर मिली है। मृतक नौजवान कानों पर हैड फोन लगाकर रेलवे लाइनों पर चलते हुए संगीत का आनंद उठाकर गंतवय की ओर जा रहा था कि इसी बीच उसे रेलवे क्रांसिग पर तेनात गेटमेन और ट्रेन की आवाज ना सुनी और धड़धड़ रेलपटरियों पर दोड़ती ट्रेन ने उसे अपनी चपेट में ले लिया।  प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नौजवान को मोत की आगोश में जाते देखकर  उसे बचाने के लिए गेटमैन ने काफी आवाजें लगाई लेकिन देखते-ही देखते उसकेे शरीर के चीथड़े उड़ गए और रेल इंजन आगे बढ़ गया।

रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार सुबह लुधियाना से मोगा आ रहे एक इंजन की चपेट में आने से फिरोजपुर के निवासी एक युवक की मौत हो गई। बता दे, उक्त युवक रोजाना आइलेट्स करने के लिए मोगा आता था। मंगलवार को सुबह मोगा पहुंचने के बाद उसके कानों पर हेडफोन लगे हुए थे। वह रेलवे ओवरब्रिज को क्रास कर रहा था। इसी दौरान लुधियाना से मोगा की तरफ आ रहे रेल इंजन को न देख पाने के कारण वह हादसे का शिकार हो गया।

18 वर्षीय मनिदंर सिंह पुत्र निवासी गुरूराम दास नगर जीरा गेट फिरोजपुर के चाचा मनजीत सिंह ने बताया कि मनिंदर सिंह मोगा के जीटी रोड स्थित शहीद भगत सिंह मार्केट में एक आइलेट्स सेंटर में कोचिंग ले रहा था। वह मंगलवार सुबह घर से आया था। रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरकर रेलवे ओवरब्रिज पर बने रेलवे ट्रैक को पैदल पार कर रहा था। वह कानों में हैडफोन लगाकर गीत सुनते हुए चल रहा था। स्टेशन पास होने के कारण लुधियाना की ओर से आ रहे इंजन के चालक ने कई विसिल दी।

मेन बाजार रेलवे फाटक के गेटमैन ने देखा कि वह हैडफोन पर गाने सुनते हुए मस्ती से झूमते हुए चला आ रहा है। उसके ठीक सामने इंजन का उसकी ओर बढ़ रहा है तो गेटमेन ने भी तेज आवाज में चीखते हुए मनिंदर को रेलवे ट्रैक से हट जाने को आवाज लगाई, लेकिन हैडफोन के चलते मनिंदर ने तो इंजिन की आवास सुन सका न ही गेटमैन की। देखते ही देखते मेन बाजार रेलवे फाटक पर ट्रेन की चपेट में आ जाने से किशोर के परखच्चे उड़ गए, मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

सूचना पाकर राजकीय रेलवे पुलिस ने शव कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। मृतक के पिता कुलविंदर सिंह के बयानों पर एएसआइ लाल सिंह, एएसआई सुखविंदर सिंह व सोहन सिंह ने पोस्टमार्टम के बाद शव परजनों को सौंप दिया है।

मृतक के चाचा मनजीत सिंह ने बताया कि मनिंदर सिंह अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था, उसकी एक बहन है। चाचा बेटे की इस तरह से मौत पर हैरान थे, उनका कहना है कि उनका भतीजा बड़ा समझदार था, पता नहीं कैसे उसने इतनी बड़ी लापरवाही कर दी। मनिदंर सिंह का सपना था कि 12वीं कक्षा की पढ़ाई पूरी करके कनाडा जाएगा तथा अपने माता पिता समेत पूरे परिवार के सपनों को पूरा कर सके।

- सुनीलराय कामरेड