BREAKING NEWS

जेसिका लाल हत्याकांड : उपराज्यपाल की अनुमति पर समय से पहले रिहा हुआ आरोपी मनु शर्मा ◾बाढ़ से घिरे असम के 3 जिलों में भूस्खलन, 20 लोगों की मौत, कई अन्य हुए घायल◾दिल्ली BJP अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी का हुआ पत्ता साफ, आदेश गुप्ता को सौंपा गया कार्यभार◾दिल्ली हिंसा मामले में ताहिर हुसैन समेत 15 के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट◾Covid-19 : अब घर बैठे मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी, CM केजरीवाल ने लॉन्च किया ऐप◾कारोबारियों से बोले PM मोदी-देश को आत्मनिर्भर बनाने का लें संकल्प, सरकार आपके साथ खड़ी है◾ ‘बीएए3’ रेटिंग को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-अभी तो स्थिति ज्यादा खराब होगी ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर तंज, कहा- 6 साल का बदलाव, मूडीज का डाउनग्रेड अब कहां गए मोदी जी?◾महाराष्ट्र और गुजरात में 'निसर्ग' चक्रवात का खतरा, राज्यों में जारी किया गया अलर्ट, NDRF की टीमें तैनात◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से 5598 लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 लाख के करीब ◾Covid-19 : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, मरीजों की संख्या 62 लाख के पार पहुंची ◾डॉक्टर ने की जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की पुष्टि, कहा- गर्दन पर दबाव बनाने के कारण रुकी दिल की गति◾अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी जारी, मरीजों की आंकड़ा 18 लाख के पार हुआ ◾भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾दिल्ली - NCR में सीएनजी प्रति किलो एक रुपये महंगी , जानिये अब क्या होंगी नयी कीमतें ◾कोविड-19 : CBI मुख्यालय में कोरोना ने दी दस्तक, दो अधिकारी संक्रमित ◾कोरोना के बीच, 9 जून को बिहार विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे अमित शाह, ऑनलाइन रैली कर जनता को करेंगे संबोधित ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार, बीते 24 घंटे में 990 नए मामले◾50 लाख से ज्यादा रेहड़ी - पटरी वालों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेगा 10 हजार रुपये का लोन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब में कांग्रेस द्वारा केंद्र के खिलाफ जबरदस्त रोष प्रदर्शन

लुधियाना : पंजाब में कांग्रेस के वर्करों द्वारा सूबे भर में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ अलग-अलग शहरों में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि देश में मोदी सरकार के आनसे के बाद देश में आर्थिक संकट बढ़ चुका है, इसी के चलते विरोध में जहां नरेंद्र मोदी के पुतले फूंके गए वही केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी हुई। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंजाब के केबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने नाभा हलके में कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को साथ लेकर स्थानीय रेस्ट हाउस चौक में केंद्र की जन विरोधी नीतियों को लेकर मोदी सरकार की अर्थी निकाली। 

इसके बाद केंद्र के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कांग्रेसियों ने चौक में मोदी सरकार का पुतला भी फूंका।  इधर पंजाब के औद्योगिक महानगर लुधियाना में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस के जिला प्रधान अश्विनी शर्मा ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के 12 ब्लाक के पदाधिकारियों और इलाके के विधायकों व मंत्रियों को साथ लेकर मोदी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेसी नेताओं और वर्करों ने जमकर नारेबाजी की। 

अश्विनी शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण आज देश की कई सरकारी संस्थाएं बंद होने के कगार में है। देश को बचाने की खातिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार को चलता किए जाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार ने पहले भी अपने कार्यकाल के दौरान नोटबंदी और फिर जनविरोधी फैसले करके जनता का कचूमर निकाला है और व्यापारियों को सडक़ पर ले आया। 

केंद्र सरकार ने किसानों की भलाई के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाएं। अश्विनी शर्मा ने आगे कहा कि आम जनता के मुददों को दरकिनार करते मोदी सरकार ने सिर्फ बड़े-बड़े कारपोरेट घरानों को कामयाब बनाने हेतु योजनाएं लाई है। महाराष्ट्र सूबे में मुख्यमंत्री के चुनाव संबंध पर जवाब देते धर्मसोत ने कहा कि केंद्र में काबिज मोदी सरकार ने लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाकर आधी रात को सरकार बनाने के लिए चालें चली और सत्ता शक्ति का गलत उपयोग किया। 

उधर जालंधर में भी नार्थ हलके के दोआबा चौक में कांग्रेससी नेताओं द्वारा बेरोजगारी, महंगाई और देश में तेजी से गिर रही अर्थ व्यवस्था पर केंद्र सरकार की धक्केशाही को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस  दौरान कांग्रेसी नेताओं ने नरेंद्र मोदी का पुतला फंूका और भाजपा विरोधी नारेबाजी की। कांग्रेसी नेताओं का कहना था कि केंद की गलत नीतियों के चलते हर शख्स परेशान है और व्यापारी अपनी जमापूंजी को समेटने के लिए मजबूर हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी की नीतियों के कारण उद्योग बंद होने की कगार पर है। वही पुतला दहन के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन भी काफी सर्तक दिखा। पुलिस प्रशासन ने पहले ही दोआबा चौक में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया था। 

महंगाई, बेरोजगारी और मंदी के मुद्दों को लेकर सोमवार को खन्ना में ब्लॉक कांग्रेस शहरी प्रधान जतिंदर पाठक की अगुआई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका गया। नेशनल हाईवे स्थित ललहेड़ी रोड चौक पर प्रदर्शन के दौरान ब्लॉक और यूथ कांग्रेस के नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस शहरी प्रधान जतिंदर पाठक ने कहा कि देश मंदी के दौर में है और पीएम मोदी अपने विदेशी दौरों पर    क रोडों रुपये खर्च कर रहे हैं। मंदी से उबारने और युवाओं को रोजगार देने के लिए कोई प्लान सरकार के पास नहीं है। आर्थिक प्लेटफार्म पर फेल मोदी सरकार के दौर में प्याज समेत जरूरत की चीजें पहुंच से बाहर हो गई हैं। ऐसी जनविरोधी सरकार को सत्ता में रहने का हक नहीं है।

तलवंडी साबो में भी केंद्र सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताते हुए और गांधी परिवार की एस.पी.जी सुरक्षा वापिस लेने के विरोध में स्थानीय निशान -ए-खालसा चौक में जिला प्रधान खुशबाल सिंह जटाना की अगुवाई में मोदी सरकार का पुतला फंूका गया । इस दौरान नारेबाजी भी हुई। गुरू हरसहाय में भी विरोध प्रदर्शन हुआ।  इस दौरान कांग्रेस के प्रधान सविंद्र सिंह सिद्धू, केबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह सोढी के बेटे हीरा सोढी और सैकड़ों कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार की नीतियों को कोसते हुए नारेबाजी की। ऐसी ही खबरें पटियाला, अमृतसर, बठिण्डा, संगरूर से भी प्राप्त हुई है। 

 -सुनीलराय कामरेड