BREAKING NEWS

भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾दिल्ली - NCR में सीएनजी प्रति किलो एक रुपये महंगी , जानिये अब क्या होंगी नयी कीमतें ◾कोविड-19 : CBI मुख्यालय में कोरोना ने दी दस्तक, दो अधिकारी संक्रमित ◾कोरोना के बीच, 9 जून को बिहार विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे अमित शाह, ऑनलाइन रैली कर जनता को करेंगे संबोधित ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार, बीते 24 घंटे में 990 नए मामले◾50 लाख से ज्यादा रेहड़ी - पटरी वालों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेगा 10 हजार रुपये का लोन◾MSME और किसानों को राहत देने के लिए मोदी सरकार की कैबिनेट बैठक में लिए गए ये बड़े अहम फैसले ◾घरेलू उड़ानों में खाली रखें बीच की सीट अन्यथा एयरलाइन्स करें सुरक्षात्मक उपकरण की पूरी व्यवस्था : DGCA ◾लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील◾PM मोदी बोले- आज दुनिया हमारे डॉक्टरों को आशा और कृतज्ञता के साथ देख रही है◾अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने◾कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पेशी भुगतने के लिए अदालत में लाए गए दो हत्यारोपी पुलिस को चकमा देकर हुए फरार

लुधियाना-अबोहर : फिरोजपुर से किसी मामले में पेशी भुगतने के लिए लाए गए 2 कैदी फरार होते ही पंजाब पुलिस में हडक़ंप मच गया। पुलिस को हाथों-पैरों की पड़ गई और फरार हुए कैदियों को ढूंढने का प्रयास जारी है। खबर लिखे जाने तक पंजाब के साथ सटे राजस्थान और हरियाणा की सीमाओं को सील कर दिया है। जिस तरह से आरोपी फरार हुए हैं उसको देखकर तो यही माना जा रहा है कि फरार होने की साजिश सेंट्रल जेल फिरोजपुर में ही बनाई गई थी।

जानकारी अनुसार फिरोजपुर सेंट्रल जेल से अबोहर अदालत में 4 दोषियों को पेश करने के लिए पुलिस पार्टी लेकर आई थी। जिसमें से भीम हत्याकांड के मामले में मुख्य आरोपी हरी व कन्नू तथा 302 के आरोपी अमृतपाल तथा रंजीत सिंह उर्फ राणा को अदालत में पेश करना था। जैसे ही बस और कोम्पलैक्स के बाहर खाली स्थान पर रूकी तो आरोपी पुलिस को चकमा देकर आए हुए मोटर साइकिल सवार युवकों के साथ बैठकर फरार हो गए। सूत्रों के मुताबिक पुलिस के 2 जवानों ने हैरी और कन्नू नामक युवकों को काबू कर लिया है किंतु फरार हुए अन्य 2 भागे कैदी खबर लिखेज जाने तक पकड़े नहीं गए। जानकारी के मुताबिक अमृतपाल सिंह हवालाती बस के जरिये हत्यारोपियों को ए.एस.ओ निर्मल सिंह और हैड कांस्टेबल कुलविंदर सिंह तथा 2 होमगार्ड के जवानों की निगरानी में लेकर आए।

जैसे ही बस अदालती परिसर के बाहर खाली स्थान पर रुकी और पुलिस ने अमृतपाल सिंह पुत्र बलजीत सिंह वासी कंधवाला रोड नई आबादी अबोहर तथा उसका साथी रणजीत सिंह उर्फ राणा पुत्र अनूप सिंह वासी ढाणी विशेषरनाथ को बस से उतारा तो दोनों आरोपी पुलिस पार्टी को चकमा देकर वहां पर पहले से मौजूद दो मोटरसाइकिल सवार युवकों के साथ मोटरसाइकिल पर बैठ कर फरार हो गए। हत्यारोपियों के फरार होने की सूचना मिलते ही जिला पुलिस कप्तान केतन पाटिल बलिराम सहित पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। मालूम चला है कि अमृतपाल और राणा के खिलाफ 2015 में 451/506 व अन्य धाराओं में थाना बहाववला में मामला दर्ज था। वह इन मामलों में पेशी भुगतने आए थे।

दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकद्दमा नं.-33/06-04-2016 भांदस की धारा 302 तथा अन्य धाराओं में नगर थाना नं.-2 में दर्ज है। जिला पुलिस कप्तान ने पंजाब के साथ लगने वाली राजस्थान और हरियाणा की सीमाओं को सील कर दिया है और शहर से बाहर जाने और आने वाले रास्तों पर नाकाबंदी की गई है। एस.एस.पी ने बताया कि फरार हुए आरोपियों को जल्द ही काबू कर लिया जाएगा। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपियों के फरार होने के इस मामले में उनको लेकर आई पुलिस टीम के विरुद्ध भी विभागीय कार्रवाई के साथ लापरवाही बरतने के मामले में कर्रवाई की जा सकती है।

- सुनीलराय कामरेड