BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 22, संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾दिल्ली के तनावपूर्ण इलाके छावनी में तब्दील, सुरक्षा बलों के फ्लैगमार्च के साथ स्पेशल सीपी ने किया दौरा◾शाहीन बाग मुद्दे को लेकर 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾

बर्बरता : 39 वर्षीय हनुमान बना क्रूर सिंह, कांचे खेल रहे 10 वर्षीय बच्चे पर लोहे के हथोड़े से किए 11 प्रहार

लुधियाना : नशे के दौरान एक शख्स ने गुस्से में आते ही पड़ोस के 10 वर्षीय बच्चे पर हथोड़ों से 11 वार किए जाने का मामला सामने आया है। वार करने से बच्चे के सिर और नाक की हडडीयां टूटी है। 5 बहनों का इकलौते भाई दीपक पर आरोपी ने उस वक्त तक वार पर वार करता रहा जब तक वह बेहोश होकर जमीन पर गिर ना पड़ा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बच्चे की रोने और चीखने की आवाजों के बीच उपस्थित लोगों ने बचाने का प्रयास किया तो आरोपी ने उनपर भी हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि 10 वर्षीय बच्चे दीपक को आरोपी 39 वर्षीय हनुमान ने शराब में धुत होकर पीटा तो पुलिस ने मोके पर पहुंचकर घायल बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाकर भर्ती करवाया। थाना डिवीजन नंबन 7 पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गुरु अर्जुन देव नगर की गली नंबर 7 में शर्मा सीमेंट वाले के क्वार्टर में हनुमान शराब के नशे में धुत होकर अकसर रात को अपनी बीवी को पीटता है और हल्ला करता है। इस दौरान मोहल्ले के लोगों ने उसे ऐसा करने से रोका तो वह उन्हें जान से मारने की धमकियां देता था। इसी क्वार्टर में रहने वाले राज कुमार ने भी उसे नशा करके गाली-गलौज करने से 15 दिन पहले रोका था तो आरोपी उसके साथ भी झगड़ा करने लगा। जब वह हाथ में हथौड़ी लेकर सभी को मार देने की धमकियां दे रहा था।

पंजाब के खंडूर साहिब में सरेआम दिन दिहाड़े अज्ञात लोगों ने गोलियां मारकर नौजवान का किया कत्ल

इसी दौरान पार्क में कुछ बच्चे कांचे खेल रहे थे। जिनमें एक राज कुमार का दस वर्षीय बच्चा दीपक कुमार भी था। रंजिश मन में रखे हनुमान ने खेलते हुए बच्चे के सिर में हथौड़े से कई वार किए और घायल हालत में उसके पास खड़ा होकर गालियां देने लगा। जब कुछ लोग बच्चे को बचाने के लिए आगे आए तो उन पर हमला करने का प्रयास किया।

इस दौरान लोगों की भीड़ ने उसकी धुनाई करके उसे काबू किया और पुलिस के हवाले कर दिया। बच्चे दीपक कुमार को पहले निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, यहां से उसे सिविल अस्पताल और बाद में सीएमसी में रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों के अनुसार उसे गंभीर चोट आई हैं और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

दस वर्षीय दीपक कुमार पास के ही स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ता है और वह पांच बहनों का एकलौता भाई है। थाना डिवीजन नंबर 7 प्रभारी इंसपेक्टर सुलखन सिंह का कहना है कि हनूमान के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। इधर अस्पताल में दाखिल दीपक की हालत नाजुक बनी हुई है क्योंकि हथोड़ों के कारण उसके मुंह और नाक की हडडी कई स्थानों से टूट चुकी है।

- सुनीलराय कामरेड