BREAKING NEWS

भारत और चीन तनाव के बीच आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 43 पुलों करेंगे उद्घाटन◾वैश्विक स्तर पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 करोड़ 17 लाख से अधिक, 9 लाख 75 हजार से अधिक लोगों की मौत◾ ONGC प्लांट में लगी भयंकर आग, दमकल विभाग मौके पर ◾आज का राशिफल (24 सितम्बर 2020)◾भारत ने किया स्वदेशी पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण◾म्यांमार के राजदूत ने की विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला से मुलाकात◾KKR vs MI (IPL 2020) : रोहित की धमाकेदार पारी, मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन से हराया◾कोरोना वायरस संक्रमण से रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगडी का निधन, PM मोदी ने दुख व्यक्त किया◾कोविड-19 के खिलाफ ‘मेरा परिवार- मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू किया गया - उद्धव ठाकरे◾KKR vs MI IPL 2020: मुंबई ने कोलकाता को दिया 196 रनों का टारगेट◾महाराष्ट्र में कोरोना के 21 हजार से अधिक नए केस, 479 और लोगों की मौत◾कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बोले PM मोदी- 7 दिन तक 1 घंटा लोगों से सीधे करें बात◾ड्रग केस में बड़ी कार्यवाही : NCB ने दीपिका, सारा , श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत सिंह को भेजा समन◾दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की तबीयत बिगड़ी, LNJP हॉस्पिटल में भर्ती◾राहुल गांधी का तीखा वार : मप्र में कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया, भाजपा ने झूठे वादे किए◾कृषि बिल पर विरोध : दिल्ली की ओर कूच कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका, कई हिरासत में◾धोनी पर बरसे गंभीर , कहा - सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करना मोर्चे से अगुवाई नहीं◾DRDO ने टैंक रोधी मिसाइल का किया सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री ने दी बधाई ◾कोविड-19: देश में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में लगातार तेजी, रिकवरी रेट 81.25 प्रतिशत ◾कृषि बिल पर विरोध जारी, संसद परिसर में गांधी प्रतिमा से अंबेडकर प्रतिमा तक विपक्ष का मार्च ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Covid-19 : राजस्थान में संक्रमण के 362 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 41,290 से अधिक

राजस्थान में कोरोना वायरस ला प्रकोप जारी है।  राज्य में मरीजों की संक्रमितों की संख्या रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। यहा पर कोरोना वायरस से शुक्रवार को सात और मौत दर्ज की गयी जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 674 हो गई। इसके साथ ही राज्य में अब तक के सबसे अधिक 362 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 41,298 हो गयी जिनमें से 11319 उपचाराधीन हैं। 

एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को बीकानेर में चार, अजमेर में दो, बाड़मेर में एक और संक्रमित की मौत दर्ज की गई। इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 667 हो गई है। अकेले जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 184 हो गयी है जबकि जोधपुर में 83, भरतपुर में 53, अजमेर में 43, बीकानेर में 42, कोटा में 34, पाली में 30, नागौर में 24, अलवर में 16 और धौलपुर में 15 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के 37 रोगियों की भी यहां मौत हुई है। 

राजस्थान : विधानसभा सत्र शुरू होने तक 15 दिनों के लिए कांग्रेस विधायक जयपुर से जैसलमेर होंगे शिफ्ट

उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे तक राज्य में 362 नये मामले आए। इनमें कोटा में 122, सीकर में 61, बीकानेर में 42, जयपुर में 38, अजमेर में 34, अलवर में 22 व झालावाड़ में 26 नये मामले शामिल हैं। राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।