BREAKING NEWS

ऑड-ईवन योजना विस्तार पर निर्णय सोमवार को : केजरीवाल ◾कश्मीर में हालात हो रहे सामान्य, हिरासत से नेताओं को रिहा किया जाएगा, समयसीमा तय नहीं : गृह मंत्रालय ◾शिवसेना 25 सालों तक राज करेगी : संजय राउत ◾भाजपा ने कांग्रेस मुख्यालय पर लगाए नारे, राहुल ने क्या किया, देश को किया शर्मसार◾शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार कार्यकाल पूरा करेगी : पवार ◾शीतकालीन सत्र के लिए सरकार के एजेंडा में नागरिकता विधेयक ◾कश्मीर में आतंकियों एवं शहरी नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी एवं निर्णायक कार्रवाई करे सीआरपीएफ : शाह ◾पाकिस्तान अगर भारत से अच्छे संबंध चाहता है तो वांछित भारतीय अपराधियों को सौंपे : जयशंकर ◾बाबरी मस्जिद के पास रहने वाले परिवार ने खोलीं अयोध्या विवाद की परतें ◾दिल्ली -NCR में प्रदूषण पर बैठक से सांसद गंभीर और शीर्ष अधिकारी गैरहाजिर रहे ◾दिल्ली की जिला अदालतों में वकीलों की हड़ताल खत्म ◾CJI गोगोई ने सेवानिवृत्त होने से पहले अयोध्या पर फैसले के साथ इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया ◾प्रधानमंत्री ने प्रदूषण की ‘आपात स्थिति’ पर मुख्यमंत्रियों के साथ कितनी बैठकें कीं?: कांग्रेस ◾दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए सभी एजेंसियों को साथ मिलकर काम करना होगा : जावड़ेकर ◾प्रदूषण पर संसदीय समिति की बैठक में नहीं आने पर गंभीर की सफाई◾महाराष्ट्र : चन्द्रकांत पाटिल बोले- भाजपा के पास 119 विधायकों का समर्थन, जल्दी ही सरकार बनाएंगे◾TOP 20 NEWS 15 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾

दिलचस्प खबरें

अलीगढ़ के इस कचौड़ी वाले की सालाना कमाई 60 लाख रूपए से ज्यादा, टैक्स के लिए मिला नोटिस

कमर्शल टैक्स जासूसों को एक कचौड़ी वाले की सलाना कमाई ने दंग कर दिया है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मुकेश नाम के शख्स की सीमा सिनेमा हॉल के पास कचौड़ी की दुकान है और उसकी दुकान बहुत लोकप्रिय है। मुकेश अपनी दुकान सुबह खोलते हैं और कचौड़ी-समोसा पूरे दिन बेचते हैं। लोगों की भीड़ मुकेश की दुकान पर हमेशा ही रहती है।

 

इस कचौड़ी वाले का सालाना टर्नओवर देखकर अधिकारी भी रह गए दंग 

हाल ही में मुकेश की दुकान के टैक्स को लेकर किसी ने उसकी शिकायत कमर्शल टैक्स विभाग में करा दी। मुकेश कचौड़ी की दुकान के पास एक दूसरी दुकान पर टैक्स इंस्पेक्टरों ने अपनी टीम के साथ उसपर नजर रखनी शुरु कर दिया। टैक्स इंस्पेक्टर ने उस जांच में पाया कि मुकेश का 60 लाख से 1 करोड़ रूपए का सालाना टर्नओवर है। 

मुकेश को दुकान को जीएसटी के तहत रजिस्टर ना कराने पर और किसी भी तरह का टैक्स ना भरने पर नोटिस भेज दिया गया। इस मामले में मुकेश ने कहा, मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है। मैं अपनी दुकान पिछले 12 साल से चला रहा हूं और किसी ने मुझे नहीं बताया कि ये फॉर्मैलिटी करना जरूरी होता है। हम बहुत आम लोग हैं और कचौड़ी-समोसा बेचकर अपना घर चलाते हैं। 

राज्य खुफिया ब्यूरो के एक सदस्य इस मामले की जांस कर रहे हैं और उन्होंने बताया, मुकेश ने आसानी से अपनी आय को स्वीकार कर लिया और हमें कच्चे माल, तेल, एलपीजी सिलिंडर वगैरह पर अपने खर्च का पूरा विवरण दे दिया। 

जीएसटी रजिस्ट्रेशन उन लोगों को कराना जरुरी होता है जिनका सालाना टर्नओवर 40 लाख या फिर उससे ज्यादा का होता है। यह नियमों के तहत में आता है। भोजन पर टैक्स 5 फीसदी तक का लगता है। 

इस मामले में बात करते हुए एसआईबी अधिकारियों ने कहा कि जीएसटी रजिस्ट्रेशन कराना मुकेश के लिए जरूरी है और उसे अपने पूरे साल का टैक्‍स भी भरना होगा। इस मामले में एसआईबी डेप्यूटी कमिश्नर आरपीडी कौंतेय ने कहा कि मुकेश को एक नोटिस भी जारी कर दिया गया है।