BREAKING NEWS

आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों को एक और 'स्वतंत्रता संग्राम' मानें : केजरीवाल ◾अयोध्या मामला : मध्यस्थता समिति ने न्यायालय में सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी ◾राहुल गांधी ने कहा- भूख सूचकांक में भारत का लुढ़कना मोदी सरकार की घोर विफलता◾श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जानी जाएगी जम्मू-कश्मीर की चेनानी-नासरी सुरंग : नितिन गडकरी ◾वोट की खातिर लोकलुभावन वादों से बचें राजनीतिक दल : वेंकैया नायडू ◾गृह मंत्री अमित शाह बोले- 5 साल में घुसपैठियों को देश से बाहर करेंगे◾देवेन्द्र और नरेन्द्र महाराष्ट्र में विकास के दोहरा इंजन हैं : PM मोदी◾TOP 20 NEWS 16 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या विवाद मामले पर सुनवाई पूरी, SC ने फैसला रखा सुरक्षित ◾PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले-परिवार भक्ति में ही राष्ट्र भक्ति आती है नजर ◾अर्थव्यवस्था को लेकर प्रियंका का केंद्र पर तंज, कहा-विश्व बैंक के बाद IMF ने भी दिखाया सरकार को आईना◾साक्षी महाराज बोले- 6 दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण◾महाराष्ट्र रैली में PM मोदी ने कहा-राष्ट्र निर्माण का आधार हैं सावरकर के संस्कार◾कपिल सिब्बल का PM पर तंज, बोले- मोदी जी, राजनीति पर कम और बच्चों पर ज्यादा ध्यान दीजिए◾आईएनएक्स मीडिया मामला: तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद ED ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार◾अयोध्या विवाद : CJI गोगोई ने मामले की सुनवाई को आज शाम 5 बजे पूरी करने का दिया निर्देश◾होमगार्ड मामले में मायावती का यूपी सरकार पर वार, बेरोजगारी बढ़ाने का लगाया आरोप◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादी◾होमगार्ड मामले पर प्रियंका का सवाल- योगी सरकार पर कौन सा फितूर है सवार ◾आईएनएक्स मीडिया: चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ED टीम, कार्ति और नलिनी भी मौजूद◾

दिलचस्प खबरें

आंवले का जूस वजन कम करने के लिए होता है बेहद फायदेमंद

 इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में कई लोग अपने बढ़ते वजन को लेकर बहुत परेशान रहते हैं। कई प्रयासों के बाद भी वह अपनी इस समस्या को कम नहीं कर पाते हैं। लोग डाइटिंग, वर्कआउट और डाइट प्लान यह सारी चीजें अपने वजन कम करने के लिए अपनाते हैं। लोगों का वजन बढ़ने से उनकी सेहत पर इसका हानिकारक प्रभाव पड़ता है। 

उनके मोटापा, हृदय रोग या फिर हाई ब्लड प्रेशर जैसी परेशानी का खतरा हो जाता है। इन समस्यों के लिए आंवले का जूस बहुत लाभकारी होता है। वजन कम करने में आंवले का जूस बहुत मददगार है। शरीर के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में अंवाले का जूस बहुत अच्छा होता है। दरअसल इसमें कई पोषक तत्व हैं। इसके साथ ही वजन कंट्रोल भी करते हैं। अगर आप भी वजन कम करना चाहते हैं तो अपनी डाइट में आंवले का जूस जरूर शामिल करें। 

1. डिटॉक्स करता है

शरीर को डिटॉक्स करने में आंवले का जूस बहुत मददगार है। वजन कंट्रोल करने में भी आंवले का जूस बहुत सेहतमंद रहता है। विटामिन, प्रोटीन और फॉस्फोरस जैसे गुण आंवले में हैं और शरीर के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में मददगार हैं। 

2. कंट्रोल करता है भूख

फाइबर की मात्रा आंवले में भरपूर होती है और यह भूख को कंट्रोल करने में सेहतमंद है। आंवले का जूस पीने से लंबे समय तक पेट भरा रहता है साथ ही अनहेल्दी खाने की जो इच्छा होती है वह भी नहीं होती है। शरीर में फैट को भी आंवले का जूस इकट्ठा होने नहीं देता है। 

3. मेटाबॉलिज्म को करता है बूस्ट

शरीर में मेटाबॉलिज्म को भी आंवला बूस्ट करता है। इसके साथ ही आंवले का जूस शरीर में कैलोरी और फैट को बर्न करता है और वजन को भी कंट्रोल करता है। शरीर में सूजन की समस्या को भी आंवले का जूस कम करता है।

4. बर्न करता है फैट को 

आंवले के जूस में फाइबर और प्रोटीन होता है जो शरीर में एक्सट्रा फैट को बर्न करता है। साथ ही शरीर में फैट को भी उत्पन्न होने से बचाता है।