BREAKING NEWS

हाफिज सईद की गिरफ्तारी का डोनाल्ड ट्रंप ने किया स्वागत, ट्वीट कर कही ये बात ◾पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले का किया स्वागत◾कुलभूषण जाधव ICJ के फैसले पर सुषमा ने मोदी को कहा शुक्रिया◾ICJ में भारत की बड़ी जीत : 15-1 से कुलभूषण यादव के पक्ष में गया फैसला , फांसी पर रोक ◾ICJ : जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया, अब लगा तगड़ा झटका◾प्रधानमंत्री मोदी ने 47 से 56 वर्ष आयु वर्ग के भाजपा सांसदों से की मुलाकात ◾उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद, प्रशासन सो रहा है : प्रियंका गांधी◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾बंगाल ने पोषण अभियान अपनाने से इंकार कर दिया : स्मृति ईरानी◾UP : सोनभद्र में जमीनी विवाद को लेकर हुई हिंसक झड़प में 9 की मौत, CM योगी ने जांच के दिए निर्देश ◾उत्तराखंड से बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित ◾व्हिप को निष्प्रभावी करने वाले SC के फैसले ने खराब न्यायिक मिसाल पेश की : कांग्रेस◾इंच-इंच जमीन से अवैध प्रवासियों को करेंगे बाहर : अमित शाह◾चीन-भारत सीमा पर दोनों देशों के सुरक्षा बलों द्वारा बरता जा रहा है संयम : राजनाथ◾पीछे हटने का सवाल नहीं, विधानसभा की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्सा : कर्नाटक के बागी विधायक◾मुंबई आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद लाहौर से गिरफ्तार◾सुप्रीम कोर्ट का फैसला असंतुष्ट विधायकों के लिए नैतिक जीत : येदियुरप्पा◾कर्नाटक संकट : विधानसभा अध्यक्ष बोले- संवैधानिक सिद्धांतों का करुंगा पालन◾कर्नाटक संकट : SC ने कहा-बागी विधायकों के इस्तीफों पर स्पीकर ही करेंगे फैसला◾जम्मू एवं कश्मीर : सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़◾

दिलचस्प खबरें

आंवले का जूस वजन कम करने के लिए होता है बेहद फायदेमंद

 इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में कई लोग अपने बढ़ते वजन को लेकर बहुत परेशान रहते हैं। कई प्रयासों के बाद भी वह अपनी इस समस्या को कम नहीं कर पाते हैं। लोग डाइटिंग, वर्कआउट और डाइट प्लान यह सारी चीजें अपने वजन कम करने के लिए अपनाते हैं। लोगों का वजन बढ़ने से उनकी सेहत पर इसका हानिकारक प्रभाव पड़ता है। 


उनके मोटापा, हृदय रोग या फिर हाई ब्लड प्रेशर जैसी परेशानी का खतरा हो जाता है। इन समस्यों के लिए आंवले का जूस बहुत लाभकारी होता है। वजन कम करने में आंवले का जूस बहुत मददगार है। शरीर के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में अंवाले का जूस बहुत अच्छा होता है। दरअसल इसमें कई पोषक तत्व हैं। इसके साथ ही वजन कंट्रोल भी करते हैं। अगर आप भी वजन कम करना चाहते हैं तो अपनी डाइट में आंवले का जूस जरूर शामिल करें। 


1. डिटॉक्स करता है


शरीर को डिटॉक्स करने में आंवले का जूस बहुत मददगार है। वजन कंट्रोल करने में भी आंवले का जूस बहुत सेहतमंद रहता है। विटामिन, प्रोटीन और फॉस्फोरस जैसे गुण आंवले में हैं और शरीर के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में मददगार हैं। 

2. कंट्रोल करता है भूख


फाइबर की मात्रा आंवले में भरपूर होती है और यह भूख को कंट्रोल करने में सेहतमंद है। आंवले का जूस पीने से लंबे समय तक पेट भरा रहता है साथ ही अनहेल्दी खाने की जो इच्छा होती है वह भी नहीं होती है। शरीर में फैट को भी आंवले का जूस इकट्ठा होने नहीं देता है। 

3. मेटाबॉलिज्म को करता है बूस्ट


शरीर में मेटाबॉलिज्म को भी आंवला बूस्ट करता है। इसके साथ ही आंवले का जूस शरीर में कैलोरी और फैट को बर्न करता है और वजन को भी कंट्रोल करता है। शरीर में सूजन की समस्या को भी आंवले का जूस कम करता है।

4. बर्न करता है फैट को 


आंवले के जूस में फाइबर और प्रोटीन होता है जो शरीर में एक्सट्रा फैट को बर्न करता है। साथ ही शरीर में फैट को भी उत्पन्न होने से बचाता है।