BREAKING NEWS

पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾

लंबे समय तक रहना चाहते हैं जवान तो सर्दियों में करें पालक के जूस का सेवन, होंगे ये गजब के फायदे

पालक का सेवन करने से होने वाले फायदों के बारे में तो लगभग सभी लोग जानते होंगे। पालक में विटामिन ए,सी,ई,के और बी कॉम्प्लेक्स की काफी अच्छी मात्रा पाई जाती है। इसके अलावा पालक में मैगजीन,कैरोटीन,आयरन,आयोडीन,कैल्शियम,मैग्नीशियम,पोटैशियम,सोडियम,फॉस्फोरस और आवश्यक अमीनो एसिड पाया जाता है।

 वहीं पालक में पाए जानें वाले ये सभी न्यूट्रीएंट्स आपका कई बीमारियों से बचाव करता है। कहा जाता है कि पालक का किसी भी तरह से सेवन करना सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है,लेकिन क्या आप जानते हैं पालक का जूस पीना कई गुणा फायदेमंद साबित होता है। 

जी हां सर्दियों के दिनों में पालक का जूस पीने के अनोखे फायदे हैं जिनसे शायद आप आज तक भी अनजान होंगे। तो आइए आपको बताते हैं पालक से होने वाले कुछ जबरदस्त फायदे। 

1.वजन कंट्रोल

अगर आप भी वेट लॉस करने का प्लान बना रहे हैं तो ऐसे में आपके लिए पालक के जूस का सेवन करना सबसे अच्छा तरीका है। जी हां एक रिसर्च में ये बात साबित की जा चुकी है कि पालक फाइबर युक्त होता है जिस वजह से पालक दूसरे खाए आहारों को बहुत आसानी से पचा देता है और बॉडी में एक्सट्रा फैट जमा नहीं होने देता। 

2.स्किन के लिए फायदेमंद

यदि आपको स्किन संबंधी कोई परेशानी हो रही है तो ऐसे में पालक का जूस पीना आपके लिए सबसे अच्छी दवाई के रूप में साबित होगा। क्योंकि पालक का जूस पीने से चेहरा निखरा हुआ और जवां बना रहता है। वैसे पालक के जूस का सेवन करना बालों के लिए भी अच्छा माना जाता है। 

3.जरूर पीएं गर्भवती महिलाएं

पालक का जूस गर्भवती महिलाओं के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। वहीं पालक  के जूस का सेवन करने से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियों से छुटकारा पाया जा सकता है। कई सारे अध्ययनों में बताया गया है कि पालक के जूस में क्लोरोफिल और फ्लेवोनोइड्स पाया जाता है जो कैंसर कोशिकाओं के निर्माण से मुकाबला करने में सहायता करता है। 

4.बॉडी को करे डिटॉक्स 

पालक का जूस डाजेस्टिव सिस्टम को ठीक रखने के लिए एक बेहतर विकल्प है। ये बॉडी के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में काफी ज्यादा मददगार है। यदि आपको कब्ज की शिकायत रहती है ऐसे में पालक के जूस का सेवन आपको फायदा पहुंचता है।