BREAKING NEWS

हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾इंदिरा गांधी की जयंती पर PM मोदी, सोनिया, मनमोहन और प्रणब मुखर्जी ने दी श्रद्धांजलि◾महाराष्ट्र : महीनेभर बाद भी एक ही सवाल, कब और कैसे बनेगी सरकार? ◾झारखंड के चुनाव परिणाम बिहार राजग पर डालेंगे असर! ◾ खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾

दिलचस्प खबरें

लोगों को हादसे से बचाने के लिए यह ट्रैफिक पुलिसवाला खुद भरता है सड़कों के गड्ढे

जब कभी आप रास्ते से गुजर रहे होते हैं और आपको बीच में कोई गड्ढा नजर आता है तो आप उस समय में क्या करते हैं? यही नहीं कि आप उसे अनदेखा कर आगे चले जाते हैं या फिर सरकार और प्रशासन को मन ही मन कोसना शुरू कर देते हैं। मगर इस देश में कई ऐसे महान लोग भी हैं जो अपने दम पर हालातों को सुधारने की कोशिश में लगे हुए हैं। इन्हीं की लिस्ट में एक नाम आता है गुरबक्श सिंह का जो बंठिंडा ट्रैफिक पुलिस में कार्यरत हैं। 

इस घटना ने बदली सोच...

एक रिपोर्ट के मुताबिक गुरबक्श सिंह सड़क पर मौजूद गड्ढो को भरते हैं ताकि कोई भी चालक दुर्घटना का शिकार ना हो जाए। दरअसल उन्होंने थोड़े दिन पहले ही लिबर्टी चौक के पास में एक सड़क पर गड्ढे होने की वजह दो बाइक और स्कूटर सवार को हादसे का शिकार होने से बचते-बचते देखा है।

समाज की सेवना करना चाहता हूं...

गुरबक्श सिंह कहते हैं कि सड़क पर मौजूद एक गड्ढे की वजह से किसी भी इंसान की मौत हो सकती है और इससे दर्दनाक कुछ भी नहीं हो सकता है। यदि इस मामले में अधिकारी कुछ नहीं कर पा रहे तो एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते इन गड्ढों को ठीक करना मेरी जिम्मेदारी है। मुझे ये तो मालूम नहीं कि ये बहुत बड़ा योगदान है या नहीं मैं तो बस समाज की सेवा करना चाहता हूं।

पहले भी कई सारे गड्ढे भर चुके हैं...

गुरबक्श सिंह ने जब लोगों के साथ कई सारी घटना होते हुए देखा तब उन्होंने खुद से आगे बढ़कर सड़क के  गड्ढों को भरने का फैसला किया। इस नेक काम में गुरबक्श की मदद उनके एक साथी मोहम्मद सिंह भी करते हैं जो उन्हीं की तरह ट्रैफिक पुलिसकर्मी है। अब यह दोनों मिलकर भागू रोड़,लिबर्टी चौक,दाना मंडी और हाईवे पर अपने गांव बुलडूवाला की तरह मौजूद कई गड्ढे भर चुके हैं। 

इतना ही नहीं गुरबक्श सिंह और ज्यादा सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए सड़कों से कांच के टुकड़े आदि भी उठाते हैं। साथ ही वो अपनी गाड़ी में हर समय ईंटे,इंटरलिंकिंग टाइल्स,मिट्टी आदि लेकर चलते हैं ताकि उन्हें जहां कही भी सड़क पर गड्ढे दिखें तो वह उसे भर सकें।