छोले भटूरे का नाम सुनते ही भला किस के मुंह में पानी न आए जिसको भूख न हो उसे भी भूख लग जाती है। जी हां केवल भारतीय ही नहीं बल्कि चीन के लोग भी फैन हैं छोले भटूरे के तो। ये हम नहीं कह रहे बल्कि इसका सबूत सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हाल ही में चीन के नेवी अफसर इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यू के दौरान भारतीय जहाज आईएनएस शक्ति पर पहुंचे। इसके बाद हमारे भारतीय अफसरों ने उन लोगों का स्वागत किया और फिर उनको खाने के लिए छोले भटूरे परोसे जिन्हें चीन के अफसरों ने बड़े चाव से खाया। अब इसी लम्हे की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर छाई हुई है।

यहां है छोले भटूरे का सबूत

इस फोटो को पत्रकार शिव अरूर ने अपने ट्विटर हैंडल से 24 अप्रैल के दिन शेयर किया था। इस तस्वीर पर खबर लिखे जाने तक फोटो पर करीब 300 से भी ज्यादा री-ट्वीट और 2 हजार लाइक मिल चुके हैं। शिव नाम के शख्स ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा है कि चीनी नेवी अफसरों को जब आईएनएस शक्ति पर छोले भटूरे मिले।

लोगों ने भी कमेंट करना शुरू किया

वर्दी पर दाग तो जरूर होंगे।

लगता है लस्सी का ग्लास देना भूल गए

देखकर तो ऐसा लगता है कुछ ज्यादा ही पसंद आए छोले भटूरे

जरा छोलों से वर्दी बचाकर

छोले भटूरे खाने के बाद नींद तो जरूर आई होगी

इनका चेहरा देखो जरा

ये है पूरा मामला

सूत्रों के अनुसार 23 अप्रैल को चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी नेवी ने अपनी स्थापना के 70 वें साल को एक गैंड फ्लीट रिव्यू के तौर पर मनाया है। इस अवसर पर भारत,रूस,थाईलैंड,वियतनाम साहित 10 देशों के जहाजों ने किंगदाओ में शिरकत करी है। इस जश्न में आईएनएस शक्ति के साथ भारत आईएनएस कोलकाता के साथ शामिल हुआ

था।