BREAKING NEWS

आश्रम-3 पर मचे बवाल के बाद एक्शन में सरकार, मप्र में शूटिंग से पहले दिखानी होगी फिल्म की स्क्रिप्ट ◾J&K में 15वें दिन मुठभेड़ जारी, राजौरी-पुंछ सीमा पर फिर से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी शुरू◾PM मोदी का सपा पर तंज- पिछली सरकारों में चौबीसों घंटे चली भ्रष्टाचार की साइकिल ◾पाकिस्तानी मीडिया ने टीम पर जमकर लुटाया प्यार, बताया पाकिस्तान क्रिकेट के लिये खूबसूरत दिन ◾अखिलेश का तीखा वार- भाजपाई ये तो बताएं कि योगी सरकार से पहले क्यों नहीं हुए श्माशान और महामारी घोटाले◾यूपी: गरीब रिक्शा चालक को आयकर विभाग ने थमाया 3 करोड़ रुपये का नोटिस, धोखाधड़ी ने उड़ाए होश◾PM मोदी ने किया नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन, कहा- आज का दिन UP के लिए लाया आरोग्य की डबल डोज ◾पाकिस्तान से टी20 मैच हरने के बाद पंजाब में हुई 10 कश्मीरी छात्रों की पिटाई ◾यूपी के दौरे पर CM केजरीवाल, एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत, सरयू आरती में होंगे शामिल◾UP को PM मोदी देंगे मेडिकल कॉलेज की सौगात, बनारस से शुरू करेंगे 'आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत' योजना◾देश में कोरोना महामारी से पिछले 24 घंटे में 443 मरीजों की मौत,14 हजार से अधिक केस की हुई पुष्टि ◾कश्मीरी पंडितो के संगठनों ने की शाह से मुलाकात, सुरक्षा और बीमा कवरेज की मांग की ◾UP दौरे पर पीएम के आगमन का CM योगी ने किया स्वागत, मोदी विभिन्न विकास परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत ◾विश्वभर में कोरोना के मामले 24.36 करोड़ से ज्यादा, अब तक 6.80 अरब से ज्यादा लोगों का हुआ टीकाकरण ◾IND vs PAK ( T-20 World Cup) : भारत की ऐतिहासिक हार , पाकिस्तान ने रोका विजय अभियान◾देश के अधिकतर किसान यूनियन कृषि कानूनों के समर्थन में खड़े हैं, कुछ ही लोगों को मतभेद: तोमर◾ममता का BJP पर आरोप, बोलीं- त्रिपुरा में रैलियां निकालने की कोशिश करने वाले विरोधियों के साथ होती है मारपीट ◾AAP का कांग्रेस का हमला, कहा- पंजाब सरकार ने किसानों को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया◾अखिलेश का भाजपा पर जोरदार हमला, बोले- सरकार ने किसानों को पूरी तरह हाशिये पर रख दिया है◾मप्र में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, बड़वाह से विधायक ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की ◾

धनवर्षा की प्राप्ति के लिए इस साल धनतेरस पर ये 6 खास उपाय जरूर करें

हर साल कार्तिक माह में दिवाली का पावन पर्व आता है। दिवाली से एक दिन पहले धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है। कार्तिक माह में कृष्‍ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि के दिन दिवाली का त्योहार मनाते हैं। 13 और 14 नवंबर को दिवाली इस साल मनाई जा रही है। खरीदारी का बहुत महत्व धनतेरस के दिन होता है। 

मान्यताओं के अनुसार, कई गुना वृद्धि इस दिन खरीदी गई चीजों की हो जाती है। शास्‍त्रों में कहा गया है कि घर में धन-धान्य के भंडार कुछ उपाय इस दिन करने से भर जाते हैं। साथ ही आप पर मां लक्ष्मी की कृपा भी हमेशा रहती है। चलिए आपको बताते हैं कि कौन से पांच उपाय इस धनतेरस पर आप कर सकते हैं। 

गोमती चक्र के उपाय धनतेरस पर करने से धन की कमी व्यक्ति के जीवन में दूर होती है। गोमती चक्र पर चंदन धनतरेस पर लगाएं और फिर लक्ष्मी माता की पूजा करके उनके मंत्रों का जाप करें। 

लक्ष्मी-गणेश और कुबेर की पूजा धनतेरस के दिन करने के बाद 21 चावल के दाने को लाल रंग के कपड़े में लपेटकर रात को अपनी तिजोरी या धन रखने वाली जगह पर रखें। यह उपाय धनतेरस के दिन करने से आर्थिक संपन्नता आती है। 

11 कौड़ियों को लाल कपड़े में धनतेरस से भाईदूज तक रखें और श्री सूक्त का पाठ करें। ऐसा करने से धन से संबंधी सभी परेशानियां दूर होती हैं। 

धनतेरस की शाम को धन प्राप्ति के लिए 13 दीपक जला दें और आधी रात के समय घर के प्रत्येक कोने में 13 कौड़ियों को लेकर रख दें। ऐसा कहा जाता है कि अचानक धन संपदा की प्राप्ति  के लिए व्यक्ति को यह उपाए करना चाहिए। 

कई ऐसे लोग होते हैं जिनके पास धन नहीं रोकता है और धन की कमी उनके पास हमेशा रहती है। ऐसे में धनतेरस से दिवाली के दिन तक इन लोगों को मां लक्ष्मी को लौंग का एक जोड़ा चढ़ाना चाहिए। 

अगर व्यक्ति को पैसे के साथ मान-सम्मान और पद प्रतिष्ठा चाहिए तो वह उस पेड़ की टहनी को धनतेरस के दिन तोड़कर अपने घर में लाएं। ध्यान रहे चमगादड़ का डेरा जिसमें होता है वह टहनी घर पर लाएं। घर के मुख्य कमरे में इस टहनी को रखने से खुशियां आती हैं।