BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 11,514 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 4.79 लाख के पार ◾सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR◾चीनी घुसपैठ से जुड़ी रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय ने वेबसाइट से क्यों हटाई, वास्तविक स्थिति बताए सरकार: कांग्रेस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार 328 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या दो लाख के करीब◾राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट पर अजय माकन बोले- यथास्थिति बरकरार है◾सुशांत आत्महत्या केस : प्राथमिकी को अंतिम रूप देने से पहले CBI ने बिहार पुलिस से किया संपर्क◾देशभर में कोरोना से ठीक होने की दर 67.62 फीसदी, मृत्यु दर 2.07 प्रतिशत: स्वास्थ्य मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,299 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.41 लाख के पार◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले- व्यापक स्तर पर कार्रवाई से कोरोना के मामले और मौत प्रति दस लाख पर कम रहे◾24 घंटे में UP में कोरोना के 4658 नए मामले की पुष्टि, 61 मरीजों ने तोड़ा दम◾बिहार के कांग्रेस नेताओं से बोले राहुल-आने वाला है बड़ा तूफान◾राम मंदिर के निर्माण पर PAK की टिप्पणी को भारत ने बताया निंदनीय, कहा-साम्प्रदायिकता भड़काने से बचे पड़ोसी देश◾TV एक्टर और मॉडल समीर शर्मा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी◾RBI ने मौद्रिक नीति का किया ऐलान, नीतिगत ब्याज दर में नहीं हुआ कोई बदलाव◾इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा-मस्जिद बनाने के लिए ध्वस्त किया जा सकता है मंदिर◾राहुल गांधी ने PM से पूछा-चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ बोलने की वजह बतायें मोदी ◾देश में कोरोना संक्रमण के 56,282 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 19 लाख 64 हजार के पार ◾भारी बारिश के कारण जलमग्न हुई मुंबई, महाराष्ट्र में NDRF की 16 टीमों को किया गया तैनात◾अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगी, 8 कोरोना मरीजों की मौत, CM रूपानी ने जांच के दिए आदेश◾भाजपा नेता मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल, शुक्रवार को लेंगे शपथ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बड़े ही अशुभ होते हैं ऐसे स्वप्न आना, आपको दे सकते हैं गंभीर बीमारी का न्यौता

सपनों और नींद का एक-दूसरे से काफी गहरा और पुराना रिश्ता है। नींद में चूर होते ही इंसान अपने असली व्यक्तित्व को छोड़कर काल्पनिक दुनिया में खो जाता है। जिसे स्वप्न लोक कहते हैं। आपको नींद के दौरान किस तरह का स्वप्न आ जाए इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। लेकिन यह सपना आपको आने वाले भविष्य के लिए सूचित जरूर कर देता है। 

कुछ सपने ऐसे होते हैं जो आपको धन लाभ के बारे में संकेत देते हैं तो कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जोकि प्रेम संबंधों का बोध कराते हैं। वहीं इनमें से कुछ एक सपने ऐसे भी जरूर होते हैं जिनके आने पर आपको इस बात का संकेत मिलता है कि आने वाले समय में आप काफी बुरी तरह से किसी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। तो चालिए जानते हैं आखिर कौन से हैं वो सपने...

1.अपने आप को ऐसा करते देखें तब

अगर सपने में आप खुद को तेल,दूध,दही,घी आदि से मालिश करते हुए देख लेते हैं तो आप समझ जाए कि बहुत जल्द ही आपको कोई भयंकर रोग होने की शिकायत होने की पूरी-पूरी संभावना है। अगर आपको इस तरह को कोई सपना आता है तो आप तुंरत डॉक्टर से जरूर एक बार जांच करा लें। 

2.सपने में ऐसा देखने पर भी गंभीर बीमारी होती है

सपने में अगर कोई इंसान लाल चंदन लगाए दिखाई दे या फिर कोई स्नान करने वाली महिला का आलिंगन करते हुए दिखे या फिर कोई हंसते-गाते देखे तब भी वह इंसान गंभीर बीमारियों के शिकंजे में आ सकता है। इसके अलावा यदि किसी भयानक आकृति वाले इंसान को आप सपने में देख लेते हैं तो आप बीमार पड़ सकते हैं। 

3.ऐसे साधु को सपने में देखना

सपने में अगर आप किसी जटाधारी साधु को देख लेते हैं या फिर अपने शरीर के अंगों पा घास उगते,खुद को शरीर पर दूध और शहद का लेपन करते हुए देख लें।  तो ऐसे सपने आना भी बीमारियां होने का संकेत देते हैं। ऐसा कुछ सपने में दिख जाने पर फौरान डॉक्टर को दिखाए।

4.सपने में ऐसी स्त्री देखना


सपने में अगर आप किसी महिला को काले कपड़े पहने हुए देख ले या फिर किसी पुरुष से संबंध बनाते हुए देख ले तो आप जरूर सावधान हो जाएं। क्योंकि यह एक अशुंभ संकते है और ऐसा होने पर आपको जल्दी ही अपने शरीर में कुछ-कुछ बीमारियों के लक्षण दिखने लगेंगे। 

5.खतरनाक होता है ऐसा सपना


सपने में अगर आपको किसी के नाखून या बाल गिरते हुए नजर आए तो ऐसा कुछ भी होना आने वाले बुरे वक्त को दर्शता है। वहीं सपने में पानी या जलाशय देखना भी शुभ नहीं माना जाता है। स्वप्नशास्त्र में ऐसे सपने का मतलब गंभीर बीमारियों को न्यौता देना माना जाता है। 


6.सपने में सांप दिख जाना

अगर कभी आपको सपने में सर्प,वानर या रीछ आदि नजर आए तो यह आने वाली बीमारियों की ओर इशारा करता है। इसके अलावा सपने में किसी स्त्री या कन्या को विलाप करते हुए देखना भी बेहद अशुभ संकेत होता है। ऐसे में आपके घर में कोई बड़ी मुसीबत हो सकती है या आप गंभीर रूप से किसी बीमारी का शिकार हो सकते हैं।