BREAKING NEWS

J&K के बाद मोदी सरकार का एक और बड़ा कदम, 2 केंद्र शासित प्रदेशों का होगा विलय◾प्रधानमंत्री 25 नवम्बर को गुमला में रैली को करेंगे संबोधित◾सरकार चाहे कोई बनाए, किसानों का काम हम पूरा करेंगे : गडकरी ◾झारखंड : नक्सली हमले में एएसआई समेत 4 पुलिसकर्मी शहीद ◾कांग्रेस ने झारखंड चुनाव के लिए उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी की◾शेख हसीना के साथ बैठक सौहार्दपूर्ण रही : ममता ◾राजनाथ ने डीआरडीओ और घरेलू रक्षा उद्योगों के बीच सामंजस्य बनाने की अपील की ◾चुनावी बॉन्ड पर सरकार के पास जवाब नहीं : प्रियंका गांधी वाड्रा◾ कांग्रेस नेता अहमद पटेल बोले- बैठक अभी अधूरी है, कल हम फिर करेंगे बैठक ◾BHU में प्रो. फिरोज खान नियुक्ति विवाद पर छात्रों का धरना समाप्त,विरोध जारी◾राज्यसभा में उठा जेएनयू में फीस बढ़ोतरी का मुद्दा ◾TOP 20 NEWS 22 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस, NCP और शिवसेना गठबंधन पर बोले गडकरी- वे महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार नहीं दे पाएंगे◾मुंबई में शिवसेना ने मारी बाजी, किशोरी पेडनेकर बीएमसी की नई मेयर चुनीं गईं◾प्रकाश जावड़ेकर बोले- बीजिंग से कम समय में दिल्ली में प्रदूषण से निपट लेंगे◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले-पानी और सीवर के नए कनेक्शन पर देने होंगे 2,310 रुपये ◾NCP ने ली भाजपा की चुटकी, कहा- 'शरद पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'◾महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर मुंबई में शाम 4 बजे होगी शिवसेना, NCP और कांग्रेस की बैठक◾संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾

दिलचस्प खबरें

इस शख्श ने नॉर्वे तट पर पकड़ी डरावनी आंखों वाली ये अनोखी मछली

 1

साइंटिफिक फिक्शन मूवी में हम सभी लोगों ने एक से बढ़कर एक अजूबे देखे हैं। इन फिल्मों में दूसरे ग्रह से आए पशु-पक्षी और कीड़े-मकौड़े भी शामिल होते हैं। लेकिन पिछले दिनों नार्वे के शख्स को एक ऐसी मछली मिली है जिसे एक फेर को देखकर तो किसी के भी होश उड़ जाएं।

 ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐसी खौफनाक आंखों वाली मछली तो सिर्फ साइंटिफिक फिक्शन फिल्मों में ही देखने को मिलती। वैसे यहां तो एवेंजर्स:एंडगेम फिल्म के विलेन थनोस की सेना जैसा हाल हुआ पड़ा है।

मछली की तुलना डायनासोर की आंखों से हुई

19 साल के ऑस्कर लुंडाहल जो इस मछली को पकडऩे वाली कंपनी के गाइड हैं। इंटरनेट की दुनिया में अब इस बड़ी आंखों वाली मछली की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। ऑस्कर लुंडाहल ने इस मछली की आंखों की तुलना डायनासोर से करी है। वो कहते हैं कि उन्होंने इससे पहले कभी भी ऐसा कुछ नहीं देखा है। 

जानकारी के लिए बता दें कि यह रैटफिश है। सूत्रों के अनुसार ऑस्कर लुंडाहल नॉर्वे तट पर मछली पकड़ रहे थे तभी उन्होंने बड़ी आंख वाली मछली को देखा। इस मछली का लैटिन नाम Chimaeras Monstrosa Linnaeu है।

बता दें कि रैटफिश शार्क की प्रजाति से काफी हद तक मिलती-जुलती है। इस मछली का अस्तित्व तकरीबन 300 मिलियन साल पुराना माना जाता है। रैटफिश गहरे पानी में रहती है। ऑस्कर लुंडाहल ने यह मछली पका कर खाई भी है। उन्होंने बताया कि ये मछली बदसूरत दिखने के बाद भी खाने में बहुत स्वादिष्टï है।